हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा की नई डेट घोषित, इस दिन होगी लिखित परीक्षा…..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

शिमला: हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग में कांस्टेबलों (पुरुष एवं महिला) और ड्राइवरों के पदों की लिखित परीक्षा की तारीख तय हो गई है। यह लिखित परीक्षा अब पूरे प्रदेश में 3 जुलाई को होगी। प्रदेश भर में यह परीक्षा 3 जुलाई रविवार को दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक आयोजित की जाएगी।मुख्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी पुष्टि की गई है। दोबारा आयोजित की जा रही इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को जल्द ही प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। बता दें कि इससे पहले यह परीक्षा 27 मार्च 2022 को आयोजित हुई थी। लेकिन पेपर लीक मामला सामने आने के बाद प्रदेश सरकार ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था।

पेपर लीक मामले की पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) जांच कर रही है। 1,334 पदों पर कांस्टेबलों की भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) गत 3 मार्च को हुई थी। इसमें 60,454 पुरुष, 14,653 महिलाएं और 696 आरक्षी चालक (पुरुष) पीईटी के आधार पर उत्तीर्ण हुए थे। 90 अभ्यर्थी भी गिरफ्तार हो चुके हैं। देश के आठ राज्यों में पेपर लीक मामले में किंगपिन शिव बहादुर की गिरफ्तारी वाराणसी से हुई है। गिरफ्तार हुए लोगों में बिहार के पांच आरोपी भी शामिल हैं, जो प्रिंटिंग प्रेस में काम करते थे। यहां पेपर की छपाई की गई थी। प्रदेश के आठ जिलों में पेपर बेचा गया था। पहले सरकार ने यह मामला एसआईटी को जांच के लिए सौंपा था। विपक्ष के नेताओं के विरोध के बाद दबाव में आकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह मामला सीबीआई को जांच के लिए सौंपा है। अभी सीबीआई ने जांच शुरू नहीं की है। 


Spaka News
Next Post

हिमाचल : हामटा से लापता इसराईली ट्रैकर किया रैस्क्यू, कैंपिंग साइट में मिला सुरक्षित..........

Spaka Newsकुल्लू : पर्यटन नगरी मनाली से हामटा पास की पहाड़ियों में ट्रेकिंग पर निकले दो ट्रैकर में से एक लापता हो गया था, जिसे हेलीकॉप्टर से ट्रेस किया गया है। जानकारी के अनुसार युवक मनाली से दूर ट्रैकिंग पर निकले थे। जिनमें से एक बीती रात लाहौल के कोकसर पहुंच गया, […]

You May Like