गहरी खाई में गिरी बारातियों से भरी बस, 25 लोगों की मौत, 21 घायल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

Haridwar : बारातियों से भरी बस सिमड़ी के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में 25 बारातियों की मौत की खबर है जबकि 21 गंभीर घायलों को इलाज के लिए निकट के अस्पतालों में पहुंचाया गया।

हरिद्वार के लालढांग से बीरोंखाल के कांडा तल्ला गांव में जा रही बारात की बस गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है और 21 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दोनों घटनाओं पर दुख जताते हुए राहत और बचाव कार्य तेज करने के निर्देश अफसरों को दिए हैं।

चारों ओर चीत्कार हरिद्वार के लालढांग से बीरोंखाल (पौड़ी) के कांडा तल्ला गांव जा रही बारातियों से भरी बस सिमड़ी के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में 25 बारातियों की मौत की खबर है जबकि 21 गंभीर घायलों को इलाज के लिए निकट के अस्पतालों में पहुंचाया गया। मंगलवार को शाम करीब पौने सात बजे बीरोंखाल मार्ग पर यह हादसा हुआ। लालढांग निवासी संदीप पुत्र नंदलाल की बारात अपराह्न करीब तीन बजे कांडा तल्ला गांव (बीरोंखाल) के लिए रवाना हुई थी। संदीप का विवाह कांड़ा तल्ला निवासी कबूतरी देवी की बेटी रचना से तय हुआ था। दुर्घटना स्थल पर मौजूद गांव के अनूप पटवाल ने बताया कि बस लगभग 200 मीटर गहरी खाई में नयार नदी की तरफ जा गिरी।

टार्च और मोबाइल की रोशनी से बस तक पहुंचे बस के खाई में गिरते वक्त कुछ बाराती छिटक गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के गांव वाले मौके पर पहुंचे। हाथों में टार्च और मोबाइल की रोशनी के सहारे खाई में उतर गए। सूचना मिलते ही पौड़ी के डीएम विजय जोगदंडे, एसएसपी यशवंत चौहान मौके की तरफ रवाना हो गए। एसडीआरएफ ने श्रीनगर, कोटद्वार, सतपुली और रुद्रपुर से टीमें रेस्क्यू के लिए रवाना की। हादसे की सूचना मिलते ही देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य आपदा कंट्रोल रूप पहुंचे और पौड़ी के जिला प्रशासन से दुर्घटना के बारे में जानकारी ली। जिला प्रशासन ने सीएम को बताया कि बस में करीब में 45 लोग सवार बताए गए हैं। धामी ने रेस्क्यू अभियान तेज करने के निर्देश दिए।


Spaka News
Next Post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स बिलासपुर देश को किया समर्पित

Spaka News140 करोड़ रुपये के हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन भी किया 350 करोड़ के मेडिकल डिवाइस पार्क और 1692 करोड़ के पिंजौर-नालागढ़ हाईवे की आधारशिला रखी मुख्यमंत्री ने 3653 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के उदघाटन-शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया कोरोना महामारी की चुनौतियों के बावजूद रिकॉर्ड समय […]

You May Like