Himachal Corona Update : इन जिलों में आए चार नए मामले, कोरोना को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

हिमाचल में कोरोना को लेकर एक बार फिर अलर्ट जारी कर दिया गया है। हिमाचल में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के चार नए मामले आए हैं। बीते 24 घंटे में 516 लोगों की कोरोना जांच के बाद ये 4 नए कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज मिले है। ये कुल्लू, शिमला व सोलन के रहने वाले हैं।

हिमाचल में अभी कोरोना के 20 एक्टिव केस बचे हैं। जिनमें जिला हमीरपुर में 5, कांगड़ा जिला में 6, कुल्लू जिला में 4, बिलासपुर जिला में 3, शिमला जिला में भी 3, मंडी जिला में 2, चंबा जिला में 1, और सिरमौर में भी 1 एक्टिव केस हैं। इन मरीजों का उपचार चल रहा है। जबकि जिला किन्नौर, लाहौल स्पीति, सोलन और ऊना कोरोना मुक्त हो गए हैं।

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू भी इन दिनों कोरोना से संक्रमित हैं। वह तीन दिनों से दिल्ली में क्वारैंटाइन हैं।

हिमाचल में कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। कोरोना के संभावित बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रधान सचिव स्वास्थ्य सुभाशीष पांडा की आज सभी CMO के साथ महत्वपूर्ण बैठक होगी। प्रधान सचिव स्वास्थ्य सुभाशीष पांडा ने बताया कि दरअसल दुनिया के कई देशों में कोरोना एक बार फिर तेजी से फैलने लगा है। अमेरिका, जापान, चीन, कोरिया और ब्राजील में कोविड के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इन परिस्थितियों में केंद्र सरकार भी सतर्क हो गई है। केंद्र सरकार ने हिमाचल सहित सभी राज्यों को भी अलर्ट किया है। इसलिए हिमाचल सरकार भी अलर्ट हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के डीसी व सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि कोरोना को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। अधिकारियों को टैस्टिंग को बढ़ाने के लिए कहा गया है। अधिकारियों को इसलिए भी अलर्ट किया गया है कि हिमाचल में भी चीन जैसी हालत न हो। कोरोना को लेकर आज शिमला में अधिकारियों की बैठक होगी। इस बैठक में अधिकारी नए दिशा- निर्देश भी जारी कर सकते हैं। कोरोना के मामलों में पहले की अपेक्षा इन दिनों इजाफा भी हो रहा है।


Spaka News
Next Post

हिमाचल के पांवटा साहिब में नकाबपोशों ने युवक पर चलाई गोली, पुलिस ने की सीमाएं सील..............

Spaka Newsसिरमौर जिला के पांवटा साहिब उपमंडल के भूपपुर में 4 नकाबपोश हमलावरों द्वारा एक युवक पर गोली चलाने का मामला सामने आया है। इस वारदात के बाद शहर में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। वारदात के बाद पुलिस […]

You May Like