दो भाईयों की उपलब्धि, एक नौसेना तो दूसरा थलसेना में बना लेफ्टिनेंट…………………

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

हमीरपुरः हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले स्थित विधानसभा क्षेत्र सुजानपुर के तहत पड़ती पंचायत टपरे के गांव नौहगीं के रहने वाले दो भाईयों ने बचपन से ही सेना में जाने का सपना देखा था। अपने सपने को पूरा करने के लिए दोनों ने जी तोड़ मेहनत की और आज जाकर उनकी ये मेहनत रंग लाई है। बता दें कि नौहगीं गांव के रहने वाले रोहन भारद्वाज व राहुल भारद्वाज सेना व नौसेना में लेफ्टिनेंट व सब-लेफ्टिनेंट बने हैं। 
दोनों बेटों के अफसर बन घर लौटने पर मां की आखों से खुशी के आंसू छलक उठे, जबकि इलाके में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। बताया जा रहा है कि दोनों ही भाईयों ने एनडीए की परीक्षा पास की थी। बड़े भाई रोहन भारद्वाज ने इंडियन नेवल अकादमी और राहुल भारद्वाज ने यूपीएससी की परीक्षा पास करने के बाद नेशनल डिफेंस अकादमी पुणे तथा इंडियन मिलिट्री अकादमी देहरादून से ट्रेनिंग पूरी की। 
इस दौरान बीते 27 नवबंर 2021 को रोहन भारद्वाज इंडियन नेवल अकादमी में सब लेफ्टिनेंट बन नौसेना का हिस्सा बने हैं। जबकि राहुल भारद्वाज को बीते 11 दिसंबर 2021 को इंडियन मिलिट्री अकादमी देहरादून से ट्रेनिंग पूरी कर बतौर लेफ्टिनेंट सेना में भर्ती हुए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए रोहन और राहुल भारद्वाज ने बताया कि उनके पिता और चाचा भारतीय नौसेना में थे। 
बचपन से ही उनका सपना भी आर्मी में जाने का था। इसकी शुरुआत दोनों ने सैनिक स्कूल सुजानपुर से शुरू की। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और रिश्तेदारों को दिया है। बता दें कि रोहन व राहुल के पिता सुशील कुमार भी नौसेना में अपनी सेवाएं देकर एमसीपीओ-2 पद से सेवानिवृत्त हुए थे। वर्तमान में वे एक सरकारी स्कूल में लेक्चरर हैं।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

घर में तोड़फोड़ और जाति सूचक शब्द बोलने पर नौ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

Spaka Newsघर में तोड़फोड़ और जाति सूचक शब्द बोलने पर नौ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज चंबा: जिला चंबा के डियूर क्षेत्र में घर में तोड़फोड़ करने और जाति सूचक शब्द बोलने पर 9 लोगों के खिलाफ 147, 149, 323, 427, 506 आईपीसी व अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति अधिनियम […]

You May Like