इशिता को 10 लाख की स्कॉलरशिप देगी ऑस्ट्रेलिया की सरकार…………

Avatar photo Spaka News
Spaka News

 हमीरपुर : बिझड़ी की बेटी इशिता दस लाख की स्कॉलरशिप पर ऑस्ट्रेलिया स्थित प्रतिष्ठित मेलबर्न यूनिवर्सिटी से फूड साइंस एंड टैक्नोलॉजी विषय की मास्टर डिग्री करेगी। इशिता अपने सपनों को साकार करने व उन्हें उड़ान देने के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है। इशिता के माता-पिता अपनी बेटी की सफलता पर बहुत ख़ुश है। वहीं इशिता की सफलता पर घर में रिश्तेदारों का बधाई देने के लिए तांता लगा हुआ है। इशिता के पिता पवन कुमार राज्य एक्साइज विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर नालागढ़ में तैनात है जबकि माता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बिझड़ी में टीजीटीपद पर सेवाएं दें रही है। 

पिता पवन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि इशिता ने दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई बिझड़ी के बिहड़ू स्थित नीलम पब्लिक स्कूल से उत्तीर्ण की है। इस दौरान इशिता ने हिमाचल सरकार से नेशनल अवार्ड स्कॉलरशिप प्राप्त किया है। जमा दो की पढ़ाई हिम अकेडमी स्कूल हमीरपुर व बैचलर व मास्टर इन माईक्रोबियल बायोटेक्नोलॉजी की डिग्री पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। ऑस्ट्रेलिया की मेलबोर्न यूनिवर्सिटी में सेकंड मास्टर डिग्री के लिए स्कॉलरशिप प्राप्त किया है। अब आगामी पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया से संपूर्ण करेगी।


Spaka News
Next Post

राजीव गांधी स्वरोज़गार योजना से प्रदेश में हरित क्षेत्र परियोजनाओं को मिलेगा बढ़ावा

Spaka Newsप्रदेश के युवाओं के लिए स्वरोज़गार और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने ‘राजीव गांधी स्वरोज़गार योजना-2023 शुरू की है।इस योजना का उद्देश्य विशेष रूप से हरित क्षेत्र से संबंधित नई परियोजनाओं को प्रोत्साहन प्रदान करना है। हिमाचल में स्वरोज़गार, स्थानीय उद्यमशीलता और राज्य के […]

You May Like