Online Net Banking एक्टिवेट कर रहे पूर्व सैनिक से मांगा OTP,खाते से 20 लाख गायब…

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

बिलासपुर : हिमाचल प्रदेश में साइबर क्राइम अथवा ऑनलाइन फ्रॉड के मामले थम नहीं रहे हैं। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

जिसमें ऑनलाइन नेट बैंकिंग एक्टिवेट कर रहे पूर्व सैनिक के खाते से शातिरों ने करीब 20 लाख रुपये उड़ा लिए। मामला जिला बिलासपुर का है, मामले की शिकायत पुलिस थाना तलाई में की गई है।

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में ऑनलाइन नेट बैंकिंग एक्टिवेट कर रहे पूर्व सैनिक के खाते से शातिरों ने करीब 20 लाख रुपये उड़ा लिए। मामले की शिकायत पुलिस थाना तलाई में की गई है।

ग्राम पंचायत नघ्यार के गांव मरूड़ा निवासी दीवान चंद ने शिकायत में बताया है कि इस साल 31 जनवरी को सेना से रिटायर हुए हैं।
हमीरपुर जिले में पंजाब नेशनल बैंक में उनका खाता है।

नेट बैंकिंग सुविधा चालू करवाने के लिए बैंक गए और इस बारे में जानकारी हासिल की। बैंक में बताया कि स्वयं भी ऑनलाइन नेट बैंकिंग चालू करवा सकते है। इस पर गुगल पर पंजाब नेशनल बैंक का हेल्पलाइन नंबर मिला। नंबर पर संपर्क किया।

दूसरी तरफ से ऑनलाइन रजिस्टर करने के लिए जैसे निर्देश दिए गए, उसी के मुताबिक करता अप्लाई करत गए, लेकिन पंजीकरण असफल होने का संदेश आया।

दूसरी तरफ से बात कर रहे व्यक्ति से बात की तो उसने ओटीपी ले लिया। इसी दौरान जब बैंक बैलेंस जांचा तो 40 लाख में से 26 लाख की राशि ही बची। थोड़ी देर बाद पांच लाख और निकाल लिए।

बैलेंस 21 लाख रुपये ही रह गए। इस तरह से करीब 20 लाख रुपये खाते से गायब हो गए। उधर, डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने बताया कि धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मामला दर्ज कर किया।


Spaka News
Next Post

हिमाचल :बैल के अचानक आगे आने से अनियंत्रित हुई स्कूटी, व्यक्ति की मौत .............

Spaka Newsऊना। हिमाचल प्रदेश में जारी सड़क हादसों के दौर के बीच सूबे के ऊना जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है। यह हादसा जिले के तहत आते अंब उपमंडल के पक्का परोह में पेश आया। इस हादसे में 55 वर्षीय शख्स को अपनी जान से हाथ […]

You May Like