हिमाचल में खुला सरकारी नौकरी का पिटारा,जानें पूरी डिटेल…………………

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

HPPSC Recruitment 2021: हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने लेबर वेलफेयर ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक लोग आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

View Notification

ये भर्ती 12 रिक्त पदों को भरने के लिए की जा रही है। आवेदन की आखिरी तारीख 22 दिसंबर 2021 है। चयनित उम्मीदवारों को 10,300 से 34,800 रुपए तक सैलरी मिलेगी।
रिक्त सीटों में अनारक्षित वर्ग के लिए 8 पद, एससी के लिए 1 पद, ओबीसी के लिए 1 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 1 पद है।
अगर शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इन पदों पर भर्ती होने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा 50 प्रतिशत अंको के साथ एमबीए या सोशियोलॉजी से एम.ए की डिग्री होनी चाहिए।
आयु सीमा न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 45 साल है। अनारक्षित वर्ग के कैंडिडेट के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपए और एससी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए है।
लेबर वेलफेयर ऑफिसर
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने लेबर वेलफेयर ऑफिसर पद के लिए भर्ती निकाली है। HPPSC के अनुसार लेबर वेलफेयर ऑफिसर की कुल 12 वैकेंसी है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 दिसंबर 2021 है। इस पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, इस पद के लिए स्नातक में 50 फीसदी अंक होने चाहिए। साथ ही ह्यूमन रिसोर्स या फाइनेंस में एमबीए की डिग्री भी जरूरी है। अभ्यर्थी एमबीए में कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ पास होना चाहिए। हालांकि एमए सामाजिक विज्ञान की डिग्री वाले भी आवेदन कर सकते हैं।
आठवीं से जमा दो तक के लिए निकली भर्ती
शिमला के डिप्टी कमिश्नर कार्यालय ने ड्राइवर, क्लास-III, चपरासी और बस्ता बर्डरर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर कुल 31 वैकेंसी है। नोटिस के अनुसार यह भर्ती डेली वेज के आधार पर होगी। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 दिसंबर 2021 है। इसके लिए अभ्यर्थी दिए गए इस लिंक http://hpshimla.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए योग्यता आठवीं, 10वीं और 12वीं पास मांगी गई है।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दर्दनाक हादसाः लड़ाई के बाद कॉलेज बंद होने पर रेल ट्रैक पर छात्र ट्रेन की चपेट में आया..............

Spaka Newsहिमाचल प्रदेश के ऊना में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ है। सहारनपुर से ऊना आ रही ट्रेन की चपेट में आने से ऊना कॉलेज के 18 वर्षीय छात्र की मौत हो गई। हादसा मलाहत के समीप पेश आया है। मृतक की पहचान अक्षय राणा पुत्र जगमान सिंह निवासी […]

You May Like