आज का राशिफल 4 सितंबर 2024, Aaj Ka Rashifal 4 September 2024 :  मेष और धनु राशि वालों की रोजगार की तलाश पूरी होगी, जानिए 12 राशियों का राशिफल…..

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

मेष राशि वालों के लिए रोजगार की तलाश पूरी होगी. किसी महत्वपूर्ण पूर्ण कार्य की बाधा ससुराल पक्ष के सहयोग से दूर होगी. कार्य क्षेत्र में नौकर-चाकर का सुख बढ़ेगा. नौकरी में अधीनस्थ की निकटता से लाभ मिलेगा. दूर देश की यात्रा योग बनेंगे. उद्योग से जुड़े लोगों को विशेष सफलता मिलेगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम उत्पन्न होगा.
अपनाएं ये उपाय

किसी सफाई कर्मी को बिना किसी के टोके कुछ रुपए दान करें.

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

वृषभ राशि वालों के मन में बुरे विचार अधिक आते रहेंगे. किसी अनहोनी के आशंका बनी रहेगी. भोग विलास में अधिक रुचि रहेगी. कार्यक्षेत्र में अकारण वाद विवाद हो सकता है. किसी अन्य के झगड़े में कूदने से बचें. अन्यथा बात पुलिस तक पहुंच सकती है. राजनीतिक विरोधी षड्यंत्र रच सकते हैं. यात्रा में कोई कीमती वस्तु गुम अथवा चोरी चोरी हो सकती है. नौकरी में पद अवनत हो सकते हैं. आध्यात्मिक कार्य में मन नहीं लगेगा.

अपनाएं ये उपाय

माता अथवा किसी वृद्धि स्त्री को वस्त्र दान दें.

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

मिथुन राशि वालों को किसी अधूरे महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहा कार्य करने को मिल सकता है. किसी नए आगंतु का घर आवागमन होगा. विरोधी की गतिविधियों का ध्यान रखें. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा.

अपनाएं ये उपाय

बंदरों को भुने हुए चने खिलाएं.

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

कर्क राशि वाले कारावास जाते-जाते बच जाएंगे. किसी अन्य के कारण आपके जीवन में आई विषमता समाप्त होगी. राजनीति में पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी दूर देश के प्रियजन का शुभ संदेश मिलेगा. गीत संगीत से जुड़े लोगों को मान एवं प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. व्यापारिक क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. स्थानांतरण का सुयोग है. नौकरी पेशा वर्ग फायदे में रहेगा.

अपनाएं ये उपाय

दही से भगवान शिव का अभिषेक करें.

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 सिंह राशि वालों की कोई मनोकामना पूर्ण होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आई बाधा दूर होगी. किसी महत्वपूर्ण योजना अथवा अभियान की कामना आपको मिल सकती है. व्यापार में मित्र सहयोगी बनेंगे. किसी लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी में आपको अपने बॉस की अनुपस्थिति का लाभ मिलेगा. शिक्षा व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कोई धन लाभ के साथ उन्नति प्राप्त होगी. विद्यार्थियों को अपने मनचाही जगह पढ़ने जाने की इच्छा पूर्ण होगी.

अपनाएं ये उपाय

आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें.

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

कन्या राशि वालों की कोई मनोकामना पूरी होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिलेगी. राजनीति में महत्वाकांक्षा पूरी होगी. किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में किसी साथी से सहयोग एवं समर्थन मिलेगा. वाहन खरीदने की अभिलाषा पूरी होगी. किसी परिजन का दूर देश से घर आगमन होगा. रोजगार व्यापार में उन्नति के साथ लाभ होगा. किसी मांगलिक कार्यक्रम की जिम्मेदारी मिल सकती है. नौकरी में अधीनस्थ अकारण बाधा उत्पन्न कर सकता है.

अपनाएं ये उपाय

किसी गरीब बच्चों को किताब कॉपी दान करें.

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

तुला राशि वालों को कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में यकायक बाधा बढ़ा सकती है. नौकरी छूट सकती है. कार्यक्षेत्र में अत्यधिक भागदौड़ थका देगी. व्यापार में आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा. राजनीति में झूठा आरोप लगाकर आपको पद से हटाया जा सकता है. किसी प्रियजन से धोखा मिल सकता है. नौकरी में उच्चाधिकारी अकारण कारण नाराजगी प्रकट कर सकते है. यात्रा में असुविधा एवं कष्ट का सामना करना पड़ेगा. शराब का सेवन कर वाहन न चलाएं.

अपनाएं ये उपाय

पीपल के वृक्ष की पूजा व परिक्रमा करें.

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 वृश्चिक राशि वालों के साहस एवं पराक्रम को देख विरोधी की छक्के छूट जाएंगे. व्यापार में कठिन परिश्रम के बाद सफलता मिलने के योग हैं. किसी महत्वपूर्ण कार्य के बाधा राजनीति में व्यक्ति के सहयोग से दूर होगी. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. सुरक्षा विभागों में लगे लोगों को अपनी गुप्त योजना के कारण शत्रुओं पर बड़ी सफलता हासिल होगी. नौकरी में महत्वपूर्ण पद अथवा जिम्मेदारी मिल सकती है.

अपनाएं ये उपाय

एक आंवले का वृक्ष लगाएं.

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

धनु राशि वालों के पहले से रुके हुए कुछ कार्य बनाने की संभावना रहेगी. कार्यक्षेत्र में आया तनाव दूर होगा. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. समाज में मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. शत्रु पक्ष आपके साथ प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ व्यवहार करेंगे. शिक्षा कृषि क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को लाभकारी संभावनाएं रहेंगी. नौकरी करने वाले लोगों को उचित लाभ होने के योग हैं. महत्वपूर्ण कार्यों को सोच समझकर करें. विरोधी पक्ष के समक्ष अपने गुप्त नीतियों को खुलासा न होने दे.

अपनाएं ये उपाय

सूर्य बीज मंत्र ॐ घृणि सूर्याय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें.

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

मकर राशि वालों के लिए दिन सामान्य सुख एवं उन्नति कारक रहेगा. अपनी निजी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही महत्वपूर्ण कार्य में कोई बड़ा निर्णय लें. सामाजिक गतिविधियों के प्रति अधिक जागरूक रहे. अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश करें. अपने महत्वपूर्ण कार्य को दूसरे के भरोसे न छोड़े. विदेश यात्रा करने की अभिलाषा पूर्ण हो सकती है. अथवा लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. व्यापार में किए गए परिवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे.

अपनाएं ये उपाय

कार्तिकेय जी की पूजा अर्चना करें.

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

कुंभ राशि वालों को सरकारी अधिकारियों का भय लगता रहेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में अकारण विलंब होने से मन खिन्न रहेगा. व्यापार में परिवर्तन का निर्णय ले सकते हैं. राजनीति में अनुकूल वातावरण न होने से महसूस करेंगे. रोजगार की तलाश अधूरी ही रह जाएगी. यात्रा में व्यर्थ हंसी का पात्र बनेंगे. अतः संयमित रहे.

अपनाएं ये उपाय

गजेंद्र मोक्ष का पाठ करें.

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

मीन राशि वालों को मनचाहा कार्य करने को मिलेगा. शासन सत्ता में बैठे किसी वरिष्ठ व्यक्ति से निकटता बढ़ेगी. विदेश सेवा से जुड़े लोगों को विशेष सम्मान, सानिध्य प्राप्त होगा. व्यापारिक स्थल पर कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होने के योग बनेंगे. नौकरी में पदोन्नति के साथ वाहन नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा. राजनीति में आपके नेतृत्व की प्रशंसा होगी.

अपनाएं ये उपाय

दक्षिणमुखी श्री हनुमान जी के दर्शन करें.

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 4 सितंबर 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता


Spaka News
Next Post

प्रदेश के कर्मचारियों को इस महीने 5 तारीख और पेंशनधारकों को 10 तारीख को मिलेगी पेंशन: मुख्यमंत्री

Spaka Newsशिमलाहिमाचल प्रदेश में अपने वेतन का इंतजार कर रहे करीब ढाई लाख कर्मचारियों और पेंशन की राह देख रहे करीब दो लाख पेंशनर्स का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। बुधवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कर्मचारियों की सैलरी 5 सितंबर को आ जाएगी। विधानसभा के […]

You May Like