आज का राशिफल 14 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 14 July 2022: सावन मास का पहला दिन किस राशि के लिए रहेगा लकी, जानें अपने सितारों का हाल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

 हर दिन की शुरुआत एक नई आशा के साथ होती है. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल हमारा दिन निर्धारित करती हैं. आइए जानते हैं किन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है और किन को थोड़ा संभल कर चलने की जरूरत है. 

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

मेष राशि के लोगों को ऑफिस की और से अन्य शहरों की यात्रा करनी पड़ सकती है, उन्हें इसके लिए पहले ही तैयारी कर लेनी चाहिए. कपड़ों के व्यापारी अच्छा लाभ कमा पाएंगे, उन्हें ग्राहकों की पसंद का माल रखना होगा, अन्य कारोबार अपनी सामान्य गति से आगे बढ़ते रहेंगे. मानसिक बेचैनी रहेगी, ऐसे में गुरु से मार्गदर्शन लें और उनके बताए अनुसार चले, गुरु न हों तो किसी भी वरिष्ठ जन से अपनी बात कह सलाह लें. घर का नल या पाइप लाइन से संबंधित कार्य पेंडिंग है तो आज ही प्लंबर को बुला कर ठीक करा लें, इस काम को लटकाना ठीक नहीं. सिर के पीछे, पीठ दर्द और कमर दर्द होने की आशंका है ऐसे में आप जो भी काम करें सही पोस्चर में बैठकर करें. युवा वर्ग संगत पर ध्यान दें और बुरी संगत है तो उसे तुरंत छोड़ दें, अन्यथा भविष्य में पछतावा हो सकता है.

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

इस राशि के लोगों के बॉस व उच्चाधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे, संबंधों की इस मधुरता का लाभ आपको किसी न किसी रूप में लेना चाहिए. पुरानी गलतियों से सीखने की कला ही आपकी  सफलता का कारण बनेगी, यह एक अच्छी आदत होती है कि व्यक्ति गलतियों से सबक सीखता है. विद्यार्थी पढ़ाई और मनोरंजन के बीच तालमेल बना कर रखें. पारिवारिक मामलों में यदि आवश्यकता न हो तो न ही बोलें, क्योंकि आपके बोलने से मामला सुलझने के बजाय बिगड़ सकता है. मादक पदार्थ का सेवन सेहत के लिए घातक है. आस पड़ोस से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है.

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

मिथुन राशि के नौकरी के लिए प्रयास रत लोगों को अभी कुछ समय और प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. बिजनेस में सफलता प्राप्त होगी किंतु धैर्य बनाए रखें, कभी कभी बिजनेस में तुरंत ही कमाई नहीं होने लगती है. कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रदर्शन के लिए अच्छे अवसर मिल सकते हैं, अच्छे मंच पर प्रदर्शन से कलाकार का एक्सपोजर होता है. पारिवारिक मामलों में आज भी कल जैसा ही रहने वाला है, आपको पेंडिंग काम निपटाने के साथ ही कुछ समय घर की साफ सफाई के लिए देना चाहिए. बीमार चल रहे लोगों को आज स्वास्थ्य में कुछ आराम मिलेगा जिससे वह मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे. किसी बड़े आयोजन में हिस्सा लेना पड़ सकता है, जरूर जाइए ताकि वहां पर नए पुराने लोगों से मुलाकात भी हो जाए.

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

 इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस में पूरी जिम्मेदारी के साथ शांत मन से काम करना चाहिए ताकि किसी तरह की गलती न हो. जहां तक व्यापारियों का सवाल है आज उन्हें सजग रहना है, कहीं छोटी सी चूक परेशानी का कारण न बन जाए. युवाओं को किन्हीं मामलों में समझौता करना पड़ सकता है, वैसे भी किसी बात को बढ़ाने से कोई लाभ नहीं होता. आज आपको आपकी माता जी का विशेष स्नेह प्राप्त होगा, परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका भी मिलेगा, जाना ही चाहिए. अल्सर के रोगियों को लापरवाही नहीं करनी चाहिए, मिर्च मसाला और चिकनाई वाली चीजें तो जहर के समान हैं. संगत बिगड़ने के आसार नजर आ रहें हैं इसलिए आप जिन लोगों के बीच उठते बैठते हैं, एक बार उनकी आदतों और छवि के बारे में जान लें.

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 सिंह राशि के लोगों को वर्तमान समय की परिस्थितियों को देखते हुए अपना दृष्टिकोण बदलना होगा, केवल अपने काम पर ध्यान दें. खुदरा व्यापारियों की बिक्री कम होगी लेकिन साझेदारी वाले व्यापार में लाभ की स्थिति रहेगी, व्यापार जगत में तो ऐसा ही रहता है. युवाओं को नौकरी की खोज में भागा-दौड़ी करनी पड़ सकती है, करते रहें जब तक कि संतुष्टि वाली नौकरी न मिल जाए. जो लोग परिवार के साथ न रहते हुए अकेले या अलग रहते हैं उन्हें आज घर आकर या फिर फोन के द्वारा संपर्क साधना चाहिए. माइग्रेन के रोगी जो काफी दिनों से अपनी तकलीफ के कारण परेशान थे, उन्हें आज आराम मिलने की उम्मीद है. कर्ज को समाप्त करने का समय आ गया है, इसलिए जिससे भी कर्ज ले रखा है, उसे चुकता करने के बारे में सोचिए.

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

इस राशि के लोगों को विदेशों से जॉब और व्यापार के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन आपको अपनी कोशिश जारी रखनी होगी. बिजनेस में चल रही रुकावटों के चलते आप परेशान रहेंगे, अपने को इन रुकावटों को दूर करने में केंद्रित कीजिए. युवाओं को अपनी वाणी में विनम्रता रखनी होगी, तभी उनके रुके हुए काम बन सकेंगे. जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे, यदि जीवन साथी से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा है तो उसे सुधारने का प्रयास करें. अवसाद के मरीज आज कुछ अधिक परेशान नजर आएंगे, आपको चिकित्सक से मिलना चाहिए. कार्यों को और बेहतर बनाने के लिए स्वयं को सकारात्मक रखें और पूरी ऊर्जा के साथ काम करते रहें.

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

 तुला राशि के लोगों के ऑफिस में अधिनस्थों की कमी के चलते कार्यभार बढ़ सकता है, ऐसे में  उन्हें भी कुछ अधिक काम करना होगा . सोने-चांदी के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, ग्राहकों की आमद आज अच्छी हो सकती है जिससे मुनाफा बढ़ सकता है. युवा वर्ग अपनी संगत पर नजर डाल लें और बुरे लोगों का साथ छोड़ दें अन्यथा कुसंगत करना भारी पड़ सकता है. संयुक्त परिवार में रहने वाले विवाद को लेकर सजग रहें और विवाद होने पर शांति के साथ उसे निपटाएं. आज आप खांसी और कफ की समस्या को लेकर परेशान रहेंगे इसलिए आपको सलाह है कि ठंडी चीजों से बचकर रहें. युवा वर्ग सामाजिक कार्यों में रुचि लें लेकिन किसी विवाद का हिस्सा न बनें .

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

इस राशि के लोग प्रमोशन के लिए प्रयासरत नजर आएंगे, अपना एप्रेजल तैयार कर पूरी कोशिश करें ताकि सफलता मिले. व्यापारियों को व्यापार की बारीकियों को और गहराई से समझते हुए इस  हुनर को और अधिक मांजने की जरूरत है. विद्यार्थी वर्ग कमजोर विषयों को गंभीरता से लें और उसे अच्छी तरह से याद कर लें. अपनों के साथ समय व्यतीत करने से मन प्रसन्न रहेगा, इसलिए कोशिश करके अपनों के बीच के लिए समय निकालिए. पेट दर्द और जलन की समस्या रहेगी, खूब पानी पिए और तली हुई चीजों को बिल्कुल भी लें, हल्की सुपाच्य चीजें ही खाएं. आपके हाल ही में जो नए संपर्क बने हैं, इनसे लाभ मिलने की उम्मीद है.

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

धनु राशि के लोग अपने अधीनस्थों के मन में शंका का बीज न बोए और पारदर्शी व्यवहार रखें, यदि कहीं शंका पैदा होती दिखे तो उसे साफ कर दें. पैतृक कारोबारियों को बड़े मुनाफे की उम्मीद है, इसलिए आज का दिन आप अपने कारोबार पर ही केंद्रित करें तो ठीक रहेगा. युवा अपनी पढ़ाई के महत्वपूर्ण नोट्स संभालकर रखें, ऑनलाइन काम करने वालों का डाटा लॉस होने की आशंका है. घर के छोटे बच्चों को उपहार लाकर देना होगा ताकि उनके चेहरे पर प्रसन्नता के भाव दिखें. सेहत ठीक रहे इसके लिए शारीरिक एक्टिविटी करते रहना होगा, गेम खेलें, जिम जाएं या व्यायाम करें. सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों की मदद के लिए तत्पर रहना चाहिए.

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

 इस राशि के नौकरी करने वाले लोग यदि प्रमोशन चाहते हैं तो उन्हें इस संबंध में कोई जरूरत के कोर्स भी करने चाहिए. प्लास्टिक के कारोबारियों व्यापार की प्रगति के लिए प्रचार-प्रसार का सहारा लेना चाहिए, सोशल मीडिया को भी प्लेटफार्म बना सकते हैं. युवा कार्यों को जल्दबाजी में करने से बचें क्योंकि जल्दबाजी में किए काम में गल्ती भी हो सकती है. प्रथमतः तो परिवार में कोई विवाद ही नहीं होना चाहिए यदि किसी तरह घरेलू विवाद हो जाए तो उसको बढ़ने न दें. बुखार, इंफेक्शन जैसी बीमारियों को लेकर अलर्ट रहें और यदि हो जाएं तो तुरंत ही डॉक्टर को दिखा कर दवा लें. कोई आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आ सकता है.

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

कुंभ राशि के नई नौकरी ज्वाइन करने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, ऑफिस में नियमों का पालन करें. व्यापार को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लें और अपने फोन कॉन्टेक्ट वालों को मेसेज भेज कर कारोबार की याद दिलाते रहें. सफलता नहीं मिल रही है तो कोई बात नहीं लेकिन डिप्रेशन पालने की जरूरत नहीं है, फिर से कोशिश करें कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. परिवार के सभी सदस्यों को एक दूसरे की ताकत बनना होगा, ऐसा करने से सभी को लाभ होगा. स्किन एलर्जी को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, धूप और उमस के बीच कभी कभी बारिश के कारण ऐसा हो सकता है. धार्मिक गतिविधियों में भाग लीजिए.

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

 इस राशि के लोगों को ऑफिस के नियमों का उल्लंघन करना मुश्किलों में डाल सकता है, इसलिए समय से ऑफिस पहुंचे और नियम पालन करें. कारोबार को ठीक तरह से संचालित करने के लिए जरूरी है कि ग्राहकों की मांग के अनुरूप सामान को रखें. युवा वर्ग अपने स्वभाव पर ध्यान दें, अन्यथा सम्मान खो सकते हैं और स्वभाव के कारण कहीं अपमानित होना पड़ सकता है. अभिभावक बच्चों को खेल के माध्यम से पढ़ाई कराएं  तो उनको जल्दी याद होगा और डांट डपट  न करें तो ही अच्छा है. लगातार बाहर का बना भोजन करना सेहत के लिए नुकसानदायक होगा. नकारात्मक चीजों का त्याग करना आपके लिए श्रेयस्कर रहेगा, संगत पर विशेष ध्यान दें.

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 14 जुलाई 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल: 21 साल की लड़की लापता, भाई को किया TEXT मैसेज, लिखी ये बात............

Spaka Newsमंडी जनपद के गोहर पुलिस थाना के तहत बाढू क्षेत्र की एक 21 वर्षीय युवती रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गई है। वही शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गोहर पुलिस को दी गई शिकायत में बाढू क्षेत्र के एक व्यक्ति ने बताया कि […]

You May Like