IND vs ENG: कोरोना के चलते रद्द हुआ भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट, क्या टीम इंडिया के नाम होगी सीरीज ?

Vivek Sharma
Spaka News

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होने वाला पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गया है। यह फैसला दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड की आपसी सहमति से लिया गया है। बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए टीम इंडिया ने पहले दिन मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया, जिसके बाद इस फैसले को मंजूरी दी गई। इससे पहले मैच को लेकर अपडेट आया था कि शुक्रवार से शुरू होने यह मैच तय समय पर शुरू नहीं हो पाएगा।

ECB ने ट्विटर पर जारी बयान में कहा बीसीसीआई के साथ बातचीत के बाद ईसीबी इस बात की पुष्टि करता है कि आज से शुरू होने वाला पांचवां टेस्ट रद्द कर दिया गया है। भारत के सहायक फिजियो थेरेपिस्ट योगेश परमार के बुधवार को कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआई और ईसीबी के बीच गंभीर बातचीत के बाद यह परिणाम सामने आया है।

इस सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 से आगे है, लेकिन पांचवें मैच के रद्द होने की सूरत में इस मैच को इंग्लैंड के खाते में जोड़ा जाएगा या फिर भविष्य में इस रद्द हुए मैच को फिर से आयोजित किया जाएगा। इस मैच के अब अगले इंग्लैंड दौरे पर होने की उम्मीद है। अगले साल भारत लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगा। इस मैच के रद्द होने के साथ ही भारत ने इस साल 2007 के बाद पहली बार इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया। हालांकि टीम के पास अब भी मौका है, लेकिन उसके लिए उसे अब अगले साल तक का इंतजार करना होगा।

बता दें कि चौथे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खेमे में कोरोना की एंट्री हो गई थी। सबसे पहले टीम के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना की चपेट में आए थे। शास्त्री इस समय आइसोलेशन पीरियड से गुजर रहे हैं। उनके अलावा फील्डिंग कोच आर श्रीधर, बॉलिंग कोच भारत अरुण और फिजियो नितिन पटेल भी लंदन में आइसोलेशन में हैं। इन सबके बाद मैच शुरू हो एक दिन पहले टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार के भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी खिलाड़ियों का प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया गया था और उन्हें होटल रूम में ही रहने के लिए कहा गया था। हालांकि बाद में सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जिसकी वजह से इस मैच के तय समय पर होने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ गई थी।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सुरेश भारद्वाज : शिमला के लिए बल्क जलापूर्ति योजना को मिली वन स्वीकृति

Spaka Newsशहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज यहां शिमला के लिए बल्क जलापूर्ति योजना को भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान करने के लिए केन्द्र सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि इस योजना के लिए भारत सरकार […]

You May Like