आज का राशिफल 7 नवंबर 2021, Aaj Ka Rashifal 7 November 2021: ये जातक आज रहें अलर्ट, इनके कष्ट दूर होंगे

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आइए यहां जानते हैं किस राशि के जातकों को लाभ होगा, किन्हें मिलेगी खुशखबरी। आज भगवान सूर्यदेव जी की कृपा किन पर होगी, कैसा रहेगा आज का दिन आइए यहां जानते हैं। रविवार 7 नवंबर 2021 को आपका राशिफल कैसा रहेगा।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आयात निर्यात से धन लाभ का योग बन रहा है. देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. समय अनुकूल चल रहा है. अपने समय का सदुपयोग करना ही श्रेष्ठकर रहेगा. लाभ मिलेगा. ऋण से मुक्ति मिलेगी. लाभकारी योजनाएं बनेंगी. शत्रु शांत रहेंगे. व्यापार, निवेश, नौकरी लाभकारी रहेंगे.   सावधानी: वाणी पर नियंत्रण रखें
उपाय: लाल चंदन भगवान सूर्यदेव को अर्पण करें

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

मस्त समस्याओं का समाधान होगा. लाभ का योग बन रहा है. संतान सुख प्राप्ति का योग बन रहा है. संतान की चिंता समाप्त होगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. निवेश, व्यापार-नौकरी लाभ देंगे. यात्रा मंगलकारी रहेगी. शत्रु शांत रहेंगे.
सावधानी: अपने समय का सदुपयोग करें
उपाय: सफेद वस्त्र दान करें. पत्नी एवम माँ का सम्मान करें 

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

वाद-विवाद से बचना ही लाभप्रद रहेगा. यात्रा एवम मित्रों से लाभ प्राप्त होगा. राजनीतिग्यो के लिए श्रेष्ठ समय चल रहा है. पदोन्नति का योग तथा नये व्यापर से लाभ मिलेगा. शुभ घटनाओं के होने का प्रबल योग है. आर्थिक निवेश सोच-समझकर करें. शुभ समाचार मिलेंगे.
सावधानी: खान पान पर नियंत्रण रखें.
उपाय: हरा वस्त्र  दान करे किसी जरूरतनन्द को

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

सद्बुद्धि एवम आध्यत्म में रूचि बढ़ेगी. राजनैतिक लाभ मिलेगा. दूर देश की यात्रा होगी. कार्य के विस्तार की योजना बनेगी. शत्रु चिंतित करेंगे. संपत्ति से लाभ होगा. निवेश तथा नौकरी के अनुकूल परिणाम होंगे. यात्रा हो सकती है.
सावधानी: शेयर में पूँजी निवेश करने से बचें.
उपाय: मोती एवम चाँदी दान करे अपनी पत्नी अथवा  माता जी को

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आलस्य का परित्याग श्रेयस्कर रहेगा. मनोबल बढ़ेगा. कार्य में मन लगाना श्रेयस्कर रहेगा. पराक्रम से लाभ तथा सम्मान बढ़ेगा. परीक्षा में सफलता मिलेगी. आवेश में कोई कार्य नहीं करें. गुस्से पर नियंत्रण रखें.आज व्यवहार में क्रोध की अधिकता रहेगी। मानसिक रूप से चिंतित हो सकती हैं। परिवार के किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ने से इलाज में खर्च अधिक होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। अचानक यात्रा का प्लान बन सकता है। सेहत का ध्यान रखें।
सावधानी: पिता से वाद विवाद न करें. 

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

सलाह एवम मशविरे से लाभ मिलने का योग है. बुद्धि के कार्य लाभ देंगे. निवेश, नौकरी में लाभ होगा. यात्रा मंगलकारी होगी. जोखिम न उठाएं. शत्रु शांत रहेंगे. लाभदायक समाचार मिलेंगे. आज का दिन आपके लिए शानदार साबित होगा। सगे संबंधियों से मुलाकात के दौरान सुखद चर्चा होगी। धन प्राप्ति सुलभ रहेगी। कानूनी मामले आगे बढ़ेंगे। किसी मित्र के साथ बहस हो सकती है। कार्यस्थल पर नए मौके मिलेंगे। युवाओं को नौकरी मिल सकती है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। आलस्य ना करें।
सावधानी: अपनी गोपनियता बरतें.
उपाय: गोशाला में गाय को अपने वजन के बराबर हरा चारा अर्पित करें.

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

मान सम्मान में वृद्धि. व्यापार में वृद्धि का योग है. उत्तम समय है,  लाभ प्राप्त करने का. यात्रा से लाभ होगा. नये रोजगार से लाभ मिलेगा. आर्थिक लाभ होगा. पदोन्नति का योग है. संतान पक्ष की सफलता से प्रसन्न रहेंगे। विरोधियों पर हावी हो सकते हैं। व्यापार में लाभ होगा। प्रभु की आराधना में मन लगेगा। बैंक व बीमा से जुड़े कार्य पूरे होंगे। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है।
सावधानी: रोग एवं शत्रु से सावधानी बरतें.
उपाय: अपनी बहन को स्वेत वस्त्र उपहार स्वरूप दें
.

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

पराक्रम  से लाभ एवम मान प्रतिष्ठा में  वृद्धि का योग है. व्यापार में लाभकारी सौदे होंग. विद्यार्थी के सफलता का समय चल रहा है. धन अर्जित करेंगे. यात्रा हो सकती है. स्थायी संपत्ति के मामलो से लाभ मिलने का योग है. विद्यार्थियों को कामयाबी मिल सकती है। कुसंगति से हानि होगी। यात्रा को टालने का प्रयास करें। स्वादिष्ट व्यंजन का लुत्फ उठाएंगे। जीवन साथी के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता रहेगी।
सावधानी: अति विश्वास करना नुकसानदेह हो सकता है.
उपाय: श्री हनुमान कवच का पाठ करना आपके लिए हित प्रद रहेगा.

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

व्यापार निवेश में जोखिम उठाने से लाभ बढ़ेगा. नौकरी आदि में प्रमोशन मिल सकता है. विरोधी परास्त होंगे. कार्य में मित्रों की मदद से सफलता मिलने का योग है. शुभ कार्य एवम संतान लाभ का योग बन रहा है.
सावधनी: नये कार्य करने से बचें.
उपाय: गुरु माता का नवीन वस्त्र गुरुवार को आदर सहित दान दें.

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

देश विदेश की यात्रा का योग है. मान सम्मान में वृद्धि होने का योग है. शुभ कार्य होंगे. यात्रा से लाभ तथा व्यापार  में निवेश से लाभ प्रापर होंगे. सरकारी नौकरी तथा साक्षात्कार में बुलावा आ सकता है. शुभ समय है. वाणी पर संयम आवश्यक है.
सावधानी: तेज गति से वाहन चलाने से परहेज करें.
उपाय: ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट स्वाहा मंत्र का नियमित जाप करें

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे. भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. विद्यार्थियों के करियर के लिए बहुत अच्छा और खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा.
सावधानी: जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान दें. 

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा. योजनाएं लाभ देंगी. बहुत दिनों से चिर प्रतीक्षित रुका हुआ धन वापस आएगा. निवेश लाभकारी रहेगा. भागदौड़ बनी रहेगी बाधाओं के साथ कार्यो में सफलता मिलेगी.
सावधानी: पूंजी निवेश करते समय राय मशविरा करना हितकर रहेगा.
उपाय: पीले वस्तु का दान करे।भगवान विष्णु जी की आराधना करें.


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डेंगू: इसकी नैदानिक ​​प्रस्तुति और होम्योपैथी के माध्यम से प्रबंधन

Spaka Newsडेंगू ने एक बार फिर भारत के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है, जिससे देश के आम लोगों में अत्यधिकअराजकता और दहशत फैल गई है। हालांकि अधिकांश डेंगू के मामलों को रोका जा सकता है और इसके उपचार,रोकथाम और इसके बारे में मिथकों के बारे में लोगों […]

You May Like