शातिराें ने पूर्व सैनिक को दिया ऐसा झांसा, 13 लाख रुपए की लग गई चपत…………………………

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

मंडीः हिमाचल प्रदेश में शातिरों ने पूर्व सैनिक के साथ ऑनलाइन ठगी कर 13 लाख रुपए का चूना लगा दिया। मामला प्रदेश के मंडी जिसे के तहत तड़ते पुलिस थाना जोगिंद्रनगर का है। 
मिली जानकारी के मुताबिक पधर उपमंडल की झटींगरी तहसील के अंतर्गत आते गांव टिक्कन के पूर्व सैनिक केसर सिंह ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि वह भारतीय सेना से 2020 में रिटायर्ड हुआ है। इस दौरान जोगिंद्रनगर के एक होटल में उसकी मुलाकात एक शख्स से हुई। उक्त शख्स ने उसे निवेश संबंधित लालच दिया और वह उसके झांसे में आ गया। इसके उपरांत आरोपित एक लड़की के साथ उसके घर आया और उसे निवेश की योजनाएं बताईं। इन पर विश्वास करते हुए उसने अपने यूपीआई से 1 लाख 15 हजार रुपए उनके द्वारा बताए गए नबंर में डाल दिए। 
आरोपित यहीं बाज नहीं आया उसने पीड़ित को एक कंपनी के माध्यम से टोयोटा इनोवा क्रिस्टा गाड़ी की लॉटरी लगने की बता कही और गाड़ी के इंश्योरेंस सहित आरटीओ चार्ज के नाम पर पैसे मांगे। शातिर के झांसे में आते हुए उसने दोबारा उसे पैसे भेज दिए।
इसके बाद केसर सिंह ने आरोपित शख्स की कंपनी की मनाली में नीलाम हुई जमीन की बोली में भी कुछ पैसे दिए। इतना ही नहीं जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए शातिर ने दोबारा केसर सिंह से 48,000 रुपए मांगे।
इस बीच आरोपित ने केसर सिंह को बेटियों की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अगर आप 2 लाख 30 हजार रुपए इन्वेस्ट करोगे तो आपको 10 दिन बाद 10 लाख रुपए मिलेंगे। शातिर की बातों में आते हुए केसर सिंह ने विभिन्न खातों से कुल 13 लाख रुपए डाल दिए। इस पूरी वारदात के दौरान शातिर ने केसर सिंह के साथ 26 सितम्बर, 2021 से 29 नवम्बर, 2021 तक 13 लाख रुपए की ठगी कर डाली। इसकी शिकायत पीड़ित शख्स ने पुलिस थाने में दी। मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 तथा 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही केसर सिंह ने पुलिस से आग्रह किया है कि वह उसके साथ हुई ठगी पर तुरंत कार्रवाई करे। मामले की पुष्टि थाना प्रभारी प्रीतम जरियाल ने की है।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दर्दनाक हादसा : जुब्बल के साराजी रोड पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक व्यक्ति की मौत

Spaka Newsशिमला : जिला शिमला के जुब्बल में गत रात एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की दुखद मौत हो गई।जानकारी के अनुसार जुब्बल के साराजी रोड पर वाहन नंबर HP10B-6423 गत रात करीब 10 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे इसमें सवार हरीश पुत्र राजिंदर सिंह गांव साराजी पीओ बरथाट। […]

You May Like