एसजेवीएन ने स्वच्छता एवं निर्माण कार्यों के श्रमिकों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

शिमला: 23.09.2024
एसजेवीएन अपने सभी कार्यालयों और परियोजनाओं में 17 सितंबर से 2 अक्तूबर 2024 तक स्वच्छता ही सेवा 2024 मना रहा है। इस अभियान के तहत, एसजेवीएन ने आज निगम मुख्यालय, शिमला में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। यह पहल सफाई और निर्माण कार्य के श्रमिकों के स्वास्थ्य और कल्याण के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को उजागर करती है। निगम मुख्यालय, शिमला में विभिन्न कॉन्ट्रैक्टर द्वारा तैनात कुल 81 श्रमिकों ने इस स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया।

इस कार्यक्रम में निदेशक कार्मिक (नामित), श्री अजय कुमार शर्मा और कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन), श्री चंद्र शेखर यादव उपस्थित रहे। उन्होंने इस पहल की सराहना की जो एसजेवीएन की  श्रमिकों के कल्याण को प्राथमिकता देने और स्वस्थ कार्य वातावरण को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

एसजेवीएन ने इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, शिमला, हेल्पेज इंडिया और लाइफकेयर प्रयोगशाला के सहयोग से किया। स्वास्थ्य शिविर में भाग लेने वाले श्रमिकों का स्वास्थ्य मूल्यांकन किया गया, जिसमें सीबीसी, थायरॉयड फंक्शन, लिपिड प्रोफाइल, लिवर फंक्शन, रीनल फंक्शन जैसे रक्त परीक्षण, एचआईवी और तपेदिक की जांच के साथ-साथ सामान्य स्वास्थ्य जांच भी शामिल रही।

इसी श्रृंखला में 27 सितंबर 2024 को एक फॉलो-अप स्वास्थ्य शिविर रखा गया है, जहां चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा आज के शिविर में किए गए टेस्ट की रिपोर्टों की समीक्षा की जाएगी  और श्रमिकों के समग्र स्वास्थ्य के लिए चिकित्सीय परामर्श प्रदान करेंगे।

एसजेवीएन अपने सीएसआर कार्यक्रमों के अंतर्गत स्वास्थ्य एवं स्वच्छता, शिक्षा एवं कौशल विकास, संरचनात्मक विकास, आपदा सहायता, सतत विकास तथा संस्कृति एवं खेलों के संवर्धन एवं संरक्षण पर केंद्रित विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों के प्रति समर्पित है।


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 24 सितंबर 2024, Aaj Ka Rashifal 24 September 2024 : शीघ्रता में कोई निर्णय न लें, फंसा हुआ धन मिल सकता है, पढ़ें दैनिक राशिफल..……..

Spaka Newsराशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार […]

You May Like