कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड की राज्य स्तरीय बैठक आज मस्त राम की अध्यक्षता में सम्पन हुई……….

Avatar photo Spaka News
Spaka News

शिमला-9 अगस्तः हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड की राज्य स्तरीय बैठक आज कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में ब्रिगेड के कायकारी अध्यक्ष मस्त राम की अध्यक्षता में सम्पन हुई जिसमें यंग ब्रिगेड के पदाधिकारियों ने भाग लिया। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक अनुराग शर्मा बैठक में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।
आज की बैठक में कांग्रेस सेवादल संगठन को मजबूत करने के लिए यंग ब्रिगेड की भूमिका पर विस्तार से चर्चा की गई और इसके साथ-साथ जिला व ब्लाक स्तर पर यंग ब्रिगेड की कार्यकारिणी के गठन पर भी चर्चा की गई। इसके अतिरिक्त बैठक में यंग ब्रिगेड की गतिविधियों के माध्यम से जमीनी स्तर पर कांग्रेस सेवादल की गतिविधियों को संचालित कर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने तथा राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों को जनता तक पंहुचाने के लिए कार्ययोजना बनाने पर भी चर्चा की गई। इस बैठक में केन्द्र की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों व निर्णयों के विरुद्व भाजपा की जनविरोेधी कार्यशैली का पर्दाफाश करने पर भी चर्चा की गई।

यंग ब्रिगेड की बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष अनुराग शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सेवादल पार्टी का बहुत ही महत्वपूर्ण अग्रणी संगठन है। कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में इस संगठन की बहुत ही अहम भूमिका रहती है। आज के समय में युवाओं को हर क्षेत्र में आगे आकर देश व प्रदेश के निमार्ण में अपनी भागीदारी निभानी चाहिए। कांग्रेस सेवादल ने युवओं को संगठन में अधिक से अधिक भागीदारी देने के लिए यंग ब्रिगेड का गठन किया है ताकि आने वाले समय में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को संगठन में आगे लाकर उनकी अन्दर की प्रतिभा को निखारा जा सके। इसके लिए युवाओं को सेवादल के प्रशिक्षण लेने की आवश्यकता होती है।
अनुराग शर्मा ने कहा कि आने वाल समय में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए जिला व ब्लाॅक स्तर पर एक दिवसीय कार्यशाला व प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन करेगा जिनमें प्रदेश के मुख्यमंत्री, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सहित पार्टी के वरिष्ठ नेतागण कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देगे। उन्होंने यंग ब्रिगेड के पदाधिकारियों को शीघ्र अति शीघ्र जिला व ब्लाक स्तर पर यंग ब्रिगेड की कार्यकारिणी के पुर्नगठन के आदेश भी दिए। उन्होंने कहा कि हम सब का दायित्व है कि हम कांग्रेस पार्टी की विचारघारा का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करें।

अनुराग शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने मुख्यमंत्री संखविन्दर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में अनेकों जनकल्याण के कार्यक्रम प्रारम्भ किए हैं। हमारा कर्तब्य बनता है कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों तथा उपलब्धियों का ब्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करें जिसे पात्र लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंच सके। उन्होने कहा कि आप सब लोग भाजपा के देश विरोधी कार्यशैली का जन-जन तक पर्दाफाश करें कि कैसे भाजपा देश के अन्दर धर्मव जाति के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रही है।
अस अवसर पर यंग ब्रिगेड के कार्य कारी अध्यक्ष मस्त राम ने मुख्य अतिथि सहित उपस्थित पदाधिकारियों का स्वागत किया और संगठन की गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। बैठक में सुरेन्दर वर्मा, शकत राम कष्यप, गोपाल ठाकुर, नरेश ठाकुर, रमेश, शालिनी राणा, गुलाम कादिर, परवेश शर्मा, वरुण पटियाल, योग राज, अरुण ठाकुर, जसविन्दर सिंह सेन, अजय चंदेल, निशा शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


Spaka News
Next Post

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री की अध्यक्षता में राज्य रोजगार गारंटी परिषद की बैठक आयोजित

Spaka Newsग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने आज यहां हिमाचल प्रदेश राज्य रोजगार गारंटी परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) ग्रामीण क्षेत्र में गारंटिड रोजगार अवसर प्रदान कर ग्रामीण क्षेत्रों की आर्थिकी सुदृढ़ करने और इन […]

You May Like