LPG Cylinder Price: PM Modi ने रक्षाबंधन से पहले दिया तोहफा घरेलू LPG सिलेंडर 200 रुपये सस्ता…….

Avatar photo Spaka News
Spaka News

महंगाई की मार झेल रही आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है. आज कैबिनेट की बैठक में गैस सिलेंडर की कीमतों को लेकर फैसला लिया गया है. सरकार ने गैस सिलेंडर पर 200 रुपये सब्सिडी देने को मंजूरी दे दी है यानी अब से आपको गैस सिलेंडर सस्ते में मिल जाएगा. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉफ्रेंस के जरिए जानकारी दी है कि अब देशभर में सभी को 200 रुपये सस्ता गैस सिलेंडर मिलेगा. पीएम मोदी ने रक्षाबंधन से पहले आम जनता को यह तोहफा दे दिया है. 

पीएम मोदी ने फैसला लिया है कि 200 रुपये गैस सिलेंडर के दाम कम किए गए हैं. अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि देशभर के सभी उपभोक्ताओं के लिए गैस सिलेंडर के दाम कम किए जा रहे हैं. वहीं, उज्जवला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर पर 400 रुपये की सब्सिडी मिलेगी यानी उज्जवला योजना वालों को गैस सिलेंडर 400 रुपये सस्ता मिलेगा. इन लोगों को पहले 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही थी. 

75 लाख बहनों को मिलेंगे फ्री कनेक्शन
ओणम और रक्षाबंधन के त्योहार से पहले पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा दिया है कि 75 लाख बहनों के लिए उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन मिलेंगे. इसके लिए आपको एक रुपया भी खर्च नहीं करना होगा. आज देशभर में 33 करोड़ घरों में गैस सिलेंडर का इस्तेमाल हो रहा है. 

दिल्ली में 903 रुपये का मिलेगा गैस सिलेंडर
इस फैसले के बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो का एलपीजी सिलेंडर की लागत बुधवार से 903 रुपये होगी, जो अभी 1,103 रुपये है. उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी सिलेंडर अब 703 रुपये में मिलेगा.

उज्ज्वला योजना के तहत घटेंगी कीमतें

सरकार की ओर से मिली जानाकरी के मुताबिक, उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें 200 रुपये तक कम हो जाएंगी. आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है. 

7500 करोड़ का आएगा भार
कैबिनेट उज्ज्वला स्कीम के अंतर्गत ₹200 प्रति सिलेंडर अतिरिक्त सब्सिडी को मंजूरी दी गई है. केंद्र सरकार की तरफ से लिए गए इस फैसले से सरकार पर करीब 7500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार आएगा. 


Spaka News
Next Post

हिमाचल समाचारः अब एक क्लिक में देखें 29 August 2023 के प्रादेशिक समाचार

Spaka NewsHimachal Samachar 29 08 2023 Spaka News
Featured Video Play Icon

You May Like