हिमाचल : शिक्षा विभाग में आठ हजार मल्टीटास्क वर्कर्स रखे जाएंगे, जाने कैसे होगी नियुक्ति

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

  • 4,000 पद, मुख्यमंत्री की अनुशंसा पर और अन्य 4,000 पद आवेदनों के आधार पर भरे जाएंगे.
  • राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लगेगी अंतिम मुहर.
  • मल्टी टास्क वर्कर भर्ती के लिए घर से स्कूल की दूरी का प्रमाणपत्र भी जमा करना होगा.
  • एसडीएम की अध्यक्षता में नियुक्त कमेटी द्वारा उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

 हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में आठ हजार मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती की जाएगी. जिनमें 4,000 पद, मुख्यमंत्री की अनुशंसा पर और अन्य 4,000 पद आवेदनों के आधार पर भरे जाएंगे. 24 सितंबर को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस पर अंतिम मुहर लगेगी। वित्त विभाग ने शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूर कर फाइल वापस उसे भेज दी है। पिछले काफी समय से मामला वित्त विभाग के पास लटका हुआ था।

मल्टीटास्क वर्कर्स की भर्ती 2021: चयन प्रक्रिया
मल्टीटास्क वर्कर्स की भर्ती के जो पद आवेदन के आधार पर भरे जाएंगे, उसके लिए एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित होगी। कमेटी में खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी, प्रधानाचार्य, मुख्य अध्यापक, सचिव शामिल होंगे। स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष को सदस्य बनाया जाएगा। स्कूल और ग्राम पंचायत के नोटिस बोर्ड पर विज्ञापन की कापी लगाई जाएगी। इसमें बताया जाएगा कि स्कूल में इस पद को भरा जा रहा है। अभ्यर्थियों को खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के पास सादे कागज पर आवेदन करना होगा। साक्षात्कार के कुल 30 अंक निर्धारित किए गए हैं। इसमें घर से स्कूल की दूरी से लेकर, दिव्यांग, एससी, एसटी, ओबीसी व बीपीएल कोटे के आवेदक को तीन अंक तय किए गए हैं। बेरोजगार परिवार के सदस्य को भी तीन मिलेंगे।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल में जिला सोलन में राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 में दो कारों की टक्कर में एक महिला की मौत हो गई

Spaka Newsसोलन में राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 पर गांव नन्दे का थड़ा के समीप दो कारों की टक्कर में एक महिला की मौत हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति को चोटें आई है। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ तेज रफ्तार और लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्जकर आगामी […]

You May Like