आज का राशिफल 28 अक्टूबर 2021, Aaj Ka Rashifal 28 October 2021: ये आज रहेंगे दिक्कत में, इन्हें मिलेगी गुड न्यूज

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

कार्तिक कृष्ण पक्ष सप्तमी, गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

कारोबार में फायदे के अवसर हाथ आएंगे। छात्रों को कामयाबी मिलेगी। पास की जगह की यात्रा मनोरंजक रहेगी। किसी उत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। लेन-देन में सावधानी रखें। शत्रुओं का पराभव होगा। विवाद को बढ़ावा न दें। भय रहेगा। विरोधियों से सावधान रहें। युवाओं की कोशिश कामयाब रहेगी। बुजुर्गों का ख्याल रखें। दंपत्ति खुश रहेंगे

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज किसी काम में नुकसान हो सकता है। शत्रु सक्रिय रहेंगे। परिवार में कलह हो सकता है। लाइफ पार्टनर से अनबन हो सकती है। स्थायी संपत्ति खरीदने-बेचने की योजना बन सकती है। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त होगी। कारोबार में वृद्धि होगी। नौकरी में शांति रहेगी। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। प्रसन्नता रहेगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी। धन संबंधी परेशानियों से निजात मिलेगी। अनहोनी की आशंका रहेगी। शत्रु के चलते नुकसान हो सकता है। रिश्तेदारों से सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसर प्रसन्न रहेंगे। रुके हुए कार्यों में गति आएगी। तनाव हो सकता है। किसी की बात से ठेस लगेगी। किसी को सलाह न दें। वाहन सावधानी से चलाएं। 

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

अनजान लोगों के चलते दिक्कत में रहेंगे। धन संबंधी मामलों को लेकर किसी से विवाद हो सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। नौकरी में तरक्की मिलेगी। किसी बड़े काम करने की योजना बनेगी। व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कारोबार में मंदी रहेगी का साथ मिलेगा। प्रसन्नता रहेगी। पुराने किए गए प्रयासों का लाभ मिलना प्रारंभ होगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

वाहन चलाते समय सावधानी रखें। कारोबार में लापरवाही से  हानि हो सकती है। पुराना रोग उभर सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। जरूरी कार्यों में विलंब हो सकता है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। पार्टनरों से मतभेद संभव है। व्यवसाय ठीक चलेगा। नए कार्य में लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर खुशखबरी मिलेगी। संतान से जुड़ी परेशानी दूर होगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

मान-सम्मान बढ़ेगा। धन लाभ होने की संभावना है। सामाजिक कार्य करने में रुचि रहेगी। आमदनी बढ़ेगी। शारीरिक कष्ट संभव है। तनाव हावी रहेंगे। ज्यादातर कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। आय बढ़ेगी। घर में प्रसन्नता रहेगी। इलाज पर व्यय हो सकता है। अज्ञात बाधा दूर होगी। 

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी काम में गड़बड़ी हो सकती है।आय बनी रहेगी। व्यापार ठीक चलेगा। नौकरी में सहकर्मी विरोध कर सकते हैं। जोखिम के कार्य टालें, धैर्य रखें। वाहन चलाते समय चोट व दुर्घटना  संभव है। जल्दबाजी न करें। जीवनसाथी से मधुरता रहेगी। खानपान को नियंत्रित रखें। कर्ज की रकम वापस मिलेगी।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

तनाव दूर होगा। हड़बड़ी में कार्य न करें। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। किसी के व्यवहार से ठेस पहुंच सकती है। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। नौकरी में अनुकूलता रहेगी। व्यापार में वृद्धि होगी। अनजान लोगों से सावधान रहें। आर्थिक स्थिति में परिवर्तन होगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। विवाद की स्थिति से दूर रहें।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

बड़े खर्च सामने आएंगे। चिंता तथा तनाव रहेंगे। पुराना रोग उभर सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। दूसरों के कार्य में दखल न दें। कुछ कार्यों में विलंब होगा। आय बनी रहेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। आलस्य न करें। लाभ बढ़ेगा। राजकीय बाधा दूर होगी। शासकीय कार्य पूरे कर पाएंगे। रूकी हुई रकम वापस मिल सकती है। जोखिम वाले कार्य सावधानी से करें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार अच्छा रहेगा, लेकिन अनावश्यक खर्च भी बढ़ेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। स्वभाव में कठोरता और रुखेपन पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, अन्यथा पूरा दिन खराब हो सकता है। बेवजह लोगों से विवाद होने की संभावना रहेगी। यात्रा लाभकारी साबित हो सकती है। काम के प्रति जिम्मेदारी को समझें और रुके हुए अधूरे कार्यों को आगे बढ़ाएं। रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन अच्छा रहेगा। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जिससे समाज में मान-सम्मान मिलेगा। कारोबार और नौकरी में सहयोगियों का पूरा सहयोग मिलेगा। कठिन परिश्रम से सभी कार्य सफल होंगे। अनावश्यक खर्च की अधिकता रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई में मन लगाना मुश्किल होगा। कार्यभार बढऩे से मानसिक और शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और यात्रा पर जाने से बचें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में उतार-चढ़ाव रहेगा और व्यर्थ के कामों में अधिक समय खराब हो सकता है। बुजुर्गों की सलाह लेकर काम करेंगे, तो सफलता के साथ ज्यादा लाभ के अवसर मिलेंगे। प्रलोभन के चक्कर में न पड़ें तो बेहतर रहेगा। सहकर्मियों का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा, जिससे कार्यक्षेत्र में निराशा का सामना करना पड़ सकता है। परिजनों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाते हैं तो अच्छा होगा। लेन-देन से बचना होगा। परिवार में शांति का माहौल रहेगा।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल की बेटी ने रचा इतिहास एनआईटी हमीरपुर की छात्रा को यूके की कंपनी में 1.09 करोड़ का पैकेज

Spaka Newsहमीरपुर:  हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) की एक छात्रा ने यूके की कंपनी ने 1.09 करोड़ के सालाना पैकेज पर नौकरी हासिल कर पूरे प्रदेश का नाम रौशन कर दिया है। यह उपलब्धि हासिल करने वाली छात्रा का नाम साभ्या सूद है, जो […]

You May Like