आज का राशिफल 21 अगस्त 2024, Aaj Ka Rashifal 21 August 2024 : सिंह, तुला और वृश्चिक राशि समेत इन राशियों को हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता, जाने आज का राशिफल…………..

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। आप अपने लिए किसी नए घर और मकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं। आपको किसी लोन को लेना बेहतर रहेगा। आपके किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती हैं। आप विदेशों से व्यापार करने की सोच सकते हैं। आप संतान आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। आपको खर्चों के साथ-साथ अपनी इनकम के सोर्स पर भी ध्यान देना होगा।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कमजोर रहने वाला है। आपको आज आर्थिक मामलों में सोच समझकर निर्णय लेने होंगे। आप किसी बात से लेकर परेशान रहेंगे। आप ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से लेनदेन ना करें। आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रूपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आपको ईर्षालु व झगडालु लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। व्यवसाय के किसी काम से आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए अच्छी रहेगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है। विधार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। आप कहीं से लोन आदि के लिए अप्लाई ना करें। आपको लाभ की योजनाओं पर ध्यान देना होगा। व्यवसाय में कोई तकनीकी समस्या होने के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको अपनी सेहत पर पूरा ध्यान देना होगा। आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। जीवनसाथी से यदि कोई लड़ाई झगड़ा चल रहा है, तो उसे बातचीत के जरिए दूर करने की कोशिश करें।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा। आपका यदि कोई काम लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। आपको मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान देंगे। यदि आपसे किसी बात को लेकर कोई गलती हुई है, तो उसके लिए आपको माफी मांगनी पड़ सकती है। आपके बॉस आपके ऊपर पूरा भरोसा करेंगे।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखने के लिए रहेगा। आपको अपने कामों के प्रति सावधान रहना होगा। कारोबार कर रहे लोगों को कुछ नई तकनीकों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी सोचने व समझने की शक्ति थोड़ा कमजोर रहेगी। आपकी संतान को अपनी पढ़ाई से संबंधित कामों को लेकर विदेश जाना पड़ सकता है। आप अपने व्यापार में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं। आपको कोई निर्णय बहुत ही सोच विचार कर लेने होंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है। व्यापार में आप कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आप अच्छे भोजन का आनंद लेंगे। अपने यदि कोई लोन आदि अप्लाई किया था, तो वह भी आपको मिल सकता है। आपको अपने परिजनों का पूरा साथ मिलेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आप सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपको तरक्की करते देख परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे। नव विवाह जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आप अपने पुराने कर्ज को उतारने की कोशिश में लगे रहेंगे। आप किसी से कोई वादा बहुत ही सोच विचारकर करें। आपका कोई कानूनी मामला परेशान कर सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आप अपने कामों को लेकर थकावट महसूस करेंगे। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आपको खर्चो को लेकर सावधान रहना होगा। आपके जीवन में जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कलह रहेगी। परिवार में किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपको किसी संपत्ति संबंधित विवाद में पड़ने से बचना होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों को लेकर कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सेहत के प्रति सचेत रहने के लिए रहेगा। आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है। आपको अपने खान-पान पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आप बड़े सदस्यों की मदद के लिए आगे आएंगे। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुपए हुए कामों को पूरा करने के लिए रहेगा। जीवनसाथी से आपका किसी बात को लेकर लडाई झगड़ा हो सकता है। आपके साथी कामों में आपका पूरा साथ देंगे। परिवार में किसी सदस्य को नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में किसी मागंलिक कार्यक्रम आयोजन रहेगा, लेकिन आपको वरिष्ठ सदस्य भी आपको कोई सलाह दे, तो आप उस पर अमल अवश्य करें। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में समस्याओं को कम करने के लिए रहेगा। व्यवसाय में आपको अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके आगे बढ़ना होगा, नहीं तो लोग आपको आपके साथ धोखा कर सकते हैं। आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। आपको किसी नए वाहन की खरीदारी करना अच्छा रहेगा। मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। वैवाहिक जीवन में खुशीयां आएंगी जल्दबाजी में आप कोई काम ना करें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उतार चढ़ाव से भरा रहने वाला है। आपको व्यवसाय में कोई काम बहुत ही सोच समझकर करना होगा, नहीं तो आपको किसी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। दोस्तों के साथ कुछ आप कहीं मूवी आदि देखने जा सकते हैं।  आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को न रखें। आप जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करेंगे। यदि आपको संतान से संबंधित कोई समस्या लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो वह भी दूर होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 21 अगस्त 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 22 अगस्त 2024, Aaj Ka Rashifal 22 August 2024 :भगवान विष्‍णु की कृपा से कन्या, तुला राशि वालों को होगा लाभ,जानें बाकी राशि वालों का हाल

Spaka Newsराशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार […]

You May Like