आज का राशिफल 22 अगस्त 2024, Aaj Ka Rashifal 22 August 2024 :भगवान विष्‍णु की कृपा से कन्या, तुला राशि वालों को होगा लाभ,जानें बाकी राशि वालों का हाल

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। यदि किसी बात को लेकर तनाव चल रहा है, तो आपको उससे दूर रहने की आवश्यकता है। आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। आप किसी से कोई बात बोले, तो बहुत ही सोच समझकर बोले। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने रिश्ते को लेकर कुछ समस्या महसूस करेंगे। आपको अपने भाई बहनों का कामों में साथ लेना पड़ सकता है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर हाथ लगेगा।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए नुकसानदायक रहने वाला है। आप बेफिजूल के खर्चे में लगे रहेंगे, जिसके बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में भी आपके किसी लिए गए फैसले से आपको पछतावा होगा। आप  किसी को धन उधार देने से बचें। किसी काम को लेकर यदि आपने जल्दबाजी दिखाई, तो उसमें आपसे गड़बड़ी हो सकती है। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आपकी मनमानी आपके कामों पर भारी पड़ेगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप किसी काम को पूरा करने के लिए अपने पिताजी से सलाह मशवरा करेंगे। संतान की संगति की ओर आपको विशेष ध्यान देना होगा। आप अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव की योजना बना सकते हैं। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी काम को लेकर बाहर जा सकते हैं। आपको किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सोच समझकर कामों को करने के लिए रहेगा। व्यवसाय में आप किसी दूसरे पर आश्रित ना रहें और अपनी बुद्धि व विवेक से काम ले। माताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है। आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियां में ढील देने से बचना होगा। आप यदि कहीं घूमने फिरने जाएं, तो अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होगी। आपका कोई रुका हुआ काम बन सकता है। आपको अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपके धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी। आपको किसी बेवजह के काम में पड़ने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई पुरस्कार मिल सकता है। आपको यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। आपको अपने किसी मित्र की याद सता सकती है। आपकी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है, जिसके लिए आपको माफी मांगनी पड़ सकती है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर खटपट रहेगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आपके सामने कुछ काम ऐसे होंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। संतान के मनवाने व्यवहार के कारण आप परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अनुभवों का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आप अपने व्यवसाय को विदेशों तक फैलाने की कोशिश में लगे रहेंगे, जिसके लिए आप कुछ नए लोगों से कांटेक्ट करेंगे। आप अपनी वाणी की सौम्यता बनाए रखें, नहीं तो कोई विवाद विवाद होने की संभावना है। आप किसी काम को लेकर चिंतित न हो।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, लेकिन आपको अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाना होगा। यदि आपको किसी काम को लेकर कोई चिंता सता रही थी, तो वह भी दूर होगी, लेकिन शेयर मार्केट से जुड़े लोग कोई जोखिम उठाने से बचें। नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर काम का दबाव अधिक रहेगा, लेकिन फिर भी वह अपने कामों को समय से पूरा करके देंगे। अविवाहित जातकों के लिए आज कोई बेहतर रिश्ता सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। दूसरों की भावनाओं का सम्मान करें। बिजनेस कर रहे लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आप किसी निवेश संबंधी योजना के बारे में भी सोचें। आपको अपने खान-पान पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। यदि कहीं घूमने फिरने जाएं, तो उसमे कोई लापरवाही ना करें। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के लिए कोई गिफ्ट लेकर आ सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी। आप अपने कामों में कोई ढील दी, तो आप समस्या में आ सकते हैं। आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। राजनीति में कार्यरत लोग अपने कामों से एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे। आप किसी काम को पूरे उत्साह से करेंगे, तो आपके विरोधी भी आपसे दूर रहेंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आप अपने लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए व्यस्त रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी के साथ घूमने फिरने के लिए समय निकालना होगा, नहीं तो दोनों के बीच मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। आपकी संतान के भविष्य को लेकर आपको प्लानिंग कर सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को किसी परीक्षा को देना पड़ सकता है। निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा। कारोबार में कोई परिवर्तन करना आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। पारिवारिक बिजनेस में कोई बंटवारे को लेकर बातचीत हो सकती है, जो आपको परेशानी दगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी नए काम में हाथ आजमा सकते हैं। संतान को कोई पुरस्कार मिलने से उनका नाम रोशन होगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। परिवार के सदस्य आपके कामों में पूरा साथ देंगे। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने के कारण उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आपके पिताजी को यदि कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो उसमें उन्हे राहत मिलेगी। आप परोपकार के कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के कामों में वृद्धि होगी, जिससे उन्हें घबराने की आवश्यकता नहीं है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 22 अगस्त 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता


Spaka News
Next Post

आधिकारिक व्यस्तताओं के कारण मुख्यमंत्री शुक्रवार को आम जनता से नहीं मिल पाएंगे

Spaka Newsप्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू 23 अगस्त, 2024 शुक्रवार को आधिकारिक व्यस्तताओं के कारण आम जनता की समस्याएं नहीं सुन पाएंगे।.0. Spaka News

You May Like