आज का राशिफल 9 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 9 March 2022: जल्दबाजी में फैसले न लें ये जातक

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज का दिन इन पांच राशियों के जातकों के लिए शानदार साबित होगा। वहीं कुछ राशि वालों को जल्दबाजी में फैसले लेने से बचना चाहिए।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा। पारिवारिक संबंधों में चल रहे तनाव से आपको परेशानी होगी लेकिन आर्थिक दृष्टि से आपका दिन मजबूत रहेगा। जिससे आप अपने बच्चों के दायित्वों को पूरा करने में भी सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपको मान सम्मान मिलेगा और आपके साथी भी आपके लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ने से आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। आपका मन धार्मिक आयोजनों की ओर बढ़ेगा। शाम के समय परिवार के किसी सदस्य से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। भाई-बहनों के साथ चल रही वाद-विवाद में आपको किसी अन्य व्यक्ति से सलाह-मशविरा करने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपको गलत सलाह दे सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से आपकी कई परेशानियां खत्म हो जाएंगी। नौकरी करने वाले जातकों को अपने वरिष्ठों के साथ किसी वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा, अन्यथा उनके कुछ काम में बाधा आ सकती है। यदि कोई विवाद उत्पन्न होता है तो उसमें आपको संयम रखना होगा तभी आप उससे बाहर निकल पाएंगे। शाम को किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए काफी मजबूत रहने वाला है। आप अपने मन के अनुसार लाभ प्राप्त करके अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं और आपको नौकरों का पूरा सुख भी मिलेगा। आज आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, लेकिन आपको अपने व्यवसाय में कोई भी निर्णय लेने से पहले सावधान रहना होगा। शाम के समय आप अपने परिवार के किसी सदस्य से उपहार पाकर प्रसन्न होंगे। छोटे बच्चे आज आपसे कुछ अनुरोध कर सकते हैं, जो निश्चित रूप से पूरे होंगे। यदि माता से कोई विवाद है तो उसमें चुप रहना ही बेहतर होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन नरम रह सकता है, क्योंकि आपके कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं। जिससे आप परेशान रहेंगे। आज किसी सरकारी काम में अधिकारियों से मदद लेने के लिए आपको कुछ रुपये देने पड़ सकते हैं। यदि आप अपने पिता के साथ कुछ साझा करते हैं, तो उसका समाधान भी आपको मिलेगा। लेकिन आर्थिक दृष्टि से आपको जोखिम लेने से बचना होगा, क्योंकि वे बाद में आपके लिए हानिकारक हो सकते हैं। संतान की कुछ समस्याओं पर जीवनसाथी से चर्चा कर सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में अपेक्षित सफलता मिलेगी।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज आपको सरकार का भरपूर सहयोग मिलता नजर आ रहा है। जिससे आप अपने सरकारी काम पूरे कर पाएंगे, लेकिन कुछ अधिकारी इसमें बाधा डालने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो परिवार के किसी सदस्य की मदद से उसका समाधान ढूंढ़ पाएंगे। राजनीति की दिशा में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी, लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि आप कोई भी व्यावसायिक निर्णय बुद्धि और विवेक से लें। अगर किसी की आड़ में लिया जाए तो वह आपके लिए कोई न कोई परेशानी खड़ी कर सकता है। शाम के समय आज आप किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं से भरा रहेगा, क्योंकि आपके स्वास्थ्य में गिरावट के कारण आपका कोई काम करने का मन नहीं करेगा लेकिन कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे। जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आज आपको किसी के कहने पर अपना पैसा निवेश करने की जरूरत नहीं है। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी सैलरी रुक सकती है। आप अपने घर को रंगने के बारे में भी सोच सकते हैं। शाम के समय आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ मस्ती करेंगे। आपका मानसिक तनाव थोड़ा कम रहेगा। नौकरी में लगे लोगों को अपने काम पर ही ध्यान देना होगा। अगर आप दूसरों के काम में उलझेंगे तो उनके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। आज आपको अपने अंतिम निर्णय के लिए परिवार में कुछ सुनने को मिल सकता है। लेकिन वैवाहिक जीवन में आज आप अपने जीवन साथी के साथ अपने विचार साझा कर सकते हैं। छात्रों को आज परीक्षा में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है, लेकिन अगर आपको किसी यात्रा पर जाना है तो बहुत सावधानी से जाएं। शाम के समय आज आप अपने पिता से किसी व्यवसाय के निवेश के बारे में बात कर सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज  का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। किसी भी काम को पूरा करने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी तभी आप उसमें सफलता हासिल कर पाएंगे जो लोग घर से दूर नौकरी कर रहे हैं उन्हें आज अपने परिवार वालों की याद आ सकती है और वे उनसे मिलने आ सकते हैं। आज आपका मानसिक बोझ भी कुछ बढ़ सकता है लेकिन आज आप बच्चों की संगत को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे। विदेश से आयात-निर्यात का कारोबार करने वाले लोगों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। छोटे कारोबारियों को आज किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी होगी तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति का दिन होगा। आज आपको मित्रों की ओर से उपहार भी मिल सकता है और जीवनसाथी के साथ चल रहा विवाद समाप्त हो जाएगा और आप अपने बच्चों के भविष्य की योजना भी साथ में बनाएंगे। माता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे, क्योंकि उनके पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं। बच्चों का धार्मिक कार्यों की ओर रुख करते देख मन प्रसन्न होगा। आप कुछ पैसे चैरिटी के काम पर भी खर्च करेंगे। छात्रों को आज शिक्षा के कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने माता-पिता से सलाह लेनी पड़ सकती है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। अपने बच्चे को अच्छे कोर्स में दाखिल कराने के लिए आप दौड़-भाग में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक स्थिति के लिए दिन थोड़ा कमजोर रहेगा, क्योंकि दौड़ने के बाद भी आपको मनचाहा लाभ नहीं मिलेगा। यदि आप कोई चल-अचल संपत्ति खरीदने-बेचने की सोच रहे हैं तो उसके कानूनी पहलुओं की स्वतंत्र रूप से जांच कर लें, अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। किसी भी समस्या के लिए आप अपने भाइयों से मदद मांग सकते हैं। जो लोग सट्टे में पैसा लगाते हैं। उनके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, इसलिए आप खुलकर निवेश कर सकते हैं। आप अपने कुछ रुके हुए कामों को पूरा करने में भी व्यस्त रहेंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे लोगों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। दूसरों का सहयोग लेकर आपको सफलता मिलेगी। अगर आप किसी को पैसा लगाने के लिए कहते हैं तो वह आपको कोई गलत सलाह भी दे सकता है। जीवनसाथी के साथ आपसी संबंधों में मधुरता आएगी, लेकिन आपको अपने मन में केवल सकारात्मक विचार रखने होंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में नीति बनाकर आगे बढ़ना होगा तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी। आप पैसों का कुछ हिस्सा चैरिटी के काम में ही लगाने की सोचेंगे। आपका रुका हुआ पुराना धन वापस मिल सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि करने का रहेगा। आपको अपने ससुराल पक्ष से मान-सम्मान मिलता नजर आ रहा है। लेकिन आपका अपने जीजा से विवाद भी हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आज आप थोड़े चिंतित रहेंगे। संतान पक्ष से हर्षवर्धन की कोई खबर सुनने को मिल सकती है, क्योंकि उन्हें विदेश से नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। जो लोग अपने परिवार के किसी सदस्य पर आंख मूंदकर भरोसा करते हैं, आज वही सदस्य उन्हें धोखा दे सकता है। आज धन उधार लेने से बचना बेहतर है, क्योंकि उसे चुकाना मुश्किल होगा। शाम के समय आप किसी शुभ उत्सव में शामिल हो सकते हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 8 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचलः सवारियों से भरी निजी बस का टूट गया एक्सल, सवार थे कई यात्री..............................

Spaka Newsशिमला। राजधानी शिमला के संजौली में मंगलवार सुबह एक हादसा हो गया। सवारियों को लेकर शिमला आ रही एक निजी बस का एक्सल टूट गया। घटना सुबह 10 बजे की है। बस संजौली से पुराने बस अड्डे की तरफ आ रही थी। इस दौरान अचानक बस का एक्सल टूट गया। […]

You May Like