आज का राशिफल 4 मई 2022, Aaj Ka Rashifal 4 May 2022 : श्रीगणेश की कृपा से इन्हें धन, संपत्ति, मान-सम्मान प्राप्त होंगे, ये रहेंगे कामयाब

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

दैनिक राशिफल / आज के राशिफल में नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार व दोस्तो के साथ संबंध व दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं व सेहत का भविष्यफल होता है। इस राशिफल के माध्यम से आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाबी प्राप्त कर सकते है।।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज आपको अपने भाई-बहनों के साथ चल रहे वाद-विवाद को समाप्त करने का प्रयास करना होगा। अगर आपको इसमें माफी मांगनी है तो जरूर मांगें। किसी मित्र की मदद के लिए आपको कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है, लेकिन अगर आपको व्यापार में जोखिम उठाना है, तो बहुत सोचें और किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने के बाद ही आपको जोखिम लेना होगा। आज आपको लोगों की बातों में आकर किसी से कुछ कहने की जरूरत नहीं है, नहीं तो ये आपके आपसी संबंधों को खराब कर सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किलों से भरा रहेगा। संतान के भविष्य को लेकर आज आपको कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ेंगे। अगर उन्हें बाहर से नौकरी का कोई ऑफर मिलता है तो आपको कड़ा फैसला लेना होगा और उन्हें वहां भेजना होगा। आज कई काम हाथ में आने से आपकी चिंता बढ़ सकती है, लेकिन आपको योजना बनानी होगी कि कौन सा काम पहले करें और कौन सा बाद में। यदि व्यापार में कुछ समस्याएं आपके आस-पास थीं, तो वे काफी हद तक समाप्त होती नजर आएंगी। आप अपने किसी रिश्तेदार के घर रात के खाने के लिए जा सकते हैं। जहां आपके लिए बेहतर होगा कि आप मनमाने ढंग से बात करें।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

निश्चित रूप से आज का दिन आपके लिए फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स पर काम करने के बारे में सोचना होगा, अगर वे कल के लिए टाले गए तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। जो लोग भविष्य के लिए अपना धन संचय करना चाहते हैं या काफी हद तक ऐसा कर पाएंगे। माता के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट से आप परेशान रहेंगे। लेकिन प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोग अपने कुछ मामलों को लेकर वाद-विवाद में पड़ सकते हैं, जो आपके लिए परेशानी का सबब रहेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके प्रभाव और वैभव को बढ़ाने वाला रहेगा। जो लोग लंबे समय से नौकरी बदलना चाहते हैं, उन्हें कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। लेकिन सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को सावधान रहना होगा, क्योंकि कुछ दुश्मन उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। यात्रा पर जाने का मौका मिले तो अवश्य जाएं, इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि भी बढ़ेगी। अगर आप ससुराल पक्ष से किसी की सलाह पर पैसा लगाते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आप अपने जीवनसाथी को डिनर डेट पर ले जा सकते हैं और उनके लिए तोहफा भी लाएंगे। आज आपको कार्यक्षेत्र में काफी मेहनत करनी पड़ेगी तभी आप अपना काम समय पर पूरा कर पाएंगे। यदि परिवार में किसी सदस्य से संबंधित कोई निर्णय लिया जाता है तो उसके सामने बोलने से बचना होगा। अगर आपको धीमे चल रहे व्यवसाय के लिए किसी से सलाह लेनी है तो किसी वरिष्ठ या अनुभवी व्यक्ति से करें तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार का कोई सदस्य कुछ ऐसे काम करेगा। जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा। आप रचनात्मक कार्यों में अधिक व्यस्त रहेंगे, लेकिन यदि आप किसी काम को कल के लिए टाल देते हैं तो यह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। आप दिन का कुछ समय माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे। अगर आपके परिवार का कोई सदस्य आपसे नाराज़ है तो आप उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा अन्यथा इसमें कुछ गिरावट आ सकती है, लेकिन परिवार में कुछ ऐसे मुद्दे होंगे। जो आपकी चिंता का कारण बनेंगे, जिसके लिए आपको वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशविरा करके ही मदद लेनी होगी, तभी यह सफल होगा। कार्यक्षेत्र में मनचाहा लाभ नहीं मिलने से आप परेशान रहेंगे, लेकिन जो लोग नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं, उनके लिए अभी कुछ समय इंतजार करना बेहतर होगा। अगर आप किसी से उधार लेते हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। पैसों से जुड़े किसी मामले को लेकर आपको लापरवाह होने की जरूरत नहीं है, नहीं तो यह आपके सिर चढ़कर बोल सकता है। व्यापार में भी निवेश करने से पहले आपको अपने पिता से सलाह लेनी होगी। अगर आज ससुराल पक्ष की ओर से किसी से वाद-विवाद हुआ है तो आपका जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य से समय पर मदद नहीं मिलने पर आप परेशान होंगे और आपका भरोसा टूटेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

लव लाइफ जीने वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि वे अपने पार्टनर के साथ रोमांस करते नजर आएंगे, लेकिन परिवार में भी आपको पूरा हिसाब रखना होगा, नहीं तो आपका आर्थिक बजट गड़बड़ा सकता है। व्यापार के लिए दिन अच्छा रहेगा। परिवार के किसी सदस्य से किया गया वादा आपको पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकता है। गृहस्थ जीवन में आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तभी आप किसी मुकाम पर पहुंच पाएंगे। व्यापार में आपकी कुछ योजनाएं मजबूत होंगी, जिसका आपको भविष्य में पूरा लाभ अवश्य मिलेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

करियर की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि कार्यक्षेत्र में भी आपकी कुछ योजनाएं मजबूत होंगी, लेकिन अगर आप आज कहीं निवेश करते हैं तो इससे आपको काफी लाभ मिल सकता है। और परिवार में कोई विवाद हुआ हो तो यह समाप्त हो जाएगा और आप किसी पारिवारिक मुद्दे को एक साथ हल करने में सक्षम होंगे। कार्यक्षेत्र में कोई आपको मीठी-मीठी बातों में फंसाने का प्रयास कर सकता है। जिससे आपको बचना होगा, क्योंकि यह आपके लिए हानिकारक होगा। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज आपको अपने मन पर पूरा नियंत्रण रखना होगा तभी आप कोई काम कर पाएंगे, नहीं तो आपका मन इधर-उधर भटकेगा और आपका ध्यान भटकेगा। यदि आस-पड़ोस में कोई वाद-विवाद हो रहा है तो आपको उससे बचने का प्रयास करना होगा, नहीं तो यह कानूनी हो सकता है। आप घर की साफ-सफाई, रख-रखाव आदि पर भी थोड़ा ध्यान देंगे और दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में लोगों और अपने अधिकारियों से ख्याति प्राप्त करने में आप सफल रहेंगे। अगर परिवार के किसी सदस्य से आपको आर्थिक मदद मिलती है तो बेहतर होगा कि आप उससे अपना कुछ कर्ज उतार दें, नहीं तो लोग आपसे कर्ज वापस लेने के लिए आ सकते हैं। छात्रों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए आपको अपने माता-पिता से परामर्श करना होगा, तभी वे इसमें सफलता प्राप्त कर पाएंगे। नौकरी से जुड़े लोगों को आज गंभीरता से काम लेना होगा तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी, नहीं तो उनके कुछ काम बिगड़ सकते हैं और आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होने से आप खुश रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 4 मई 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : IGMC में मरीज ने लगाया फंदा : मनोचिकित्सक वार्ड में भर्ती था ........

Spaka Newsहिमाचल के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में भर्ती मानसिक रोगी ने फंदा लगाकर आत्महत्या की। यह मामला मंगलवार सुबह 10.30 बजे के करीब पेश आया। मृतक की पहचान करसोग निवासी 34 वर्षीय पुष्प राज के तौर पर हुई है। यह मानसिक रूप से परेशान था। इसका पिछले काफी समय […]

You May Like