आज का राशिफल 28 सितंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 28 September 2022 : धार्मिक कार्यों के लिए उत्तम दिन, किसके लिए रहेगा लाभदायक, देखें अपना राशिफल…

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

28 September 2022: आज शारदीय नवरात्रि का तीसरा दिन है। जानें मां चंद्रघंटा का आशीर्वाद मेष से मीन तक के जातकों में से किसे मिलेगा। देखें मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों के लिए मंगलवार का दिन कैसा रहेगा।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

पारिवारिक जीवन में चल रही परेशानियों से आज का दिन आपको मुक्ति दिलाएगा। आप कुछ छोटे-छोटे पार्ट टाइम काम करने पर भी विचार कर सकते हैं। किसी बात को लेकर आप अपने माता-पिता से नाराज़ रहेंगे। आपको अपने भाई-बहनों के साथ चल रही समस्या का अंत करना होगा। यदि कार्यक्षेत्र में कोई परेशानी है तो उसके लिए आपको अपने अधिकारियों से बात करनी होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आज धार्मिक कार्यक्रमों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ मुश्किलें लेकर आएगा। नौकरी करने वाले लोगों को काम की अधिकता के कारण उनकी चिंता बढ़ेगी। आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करके भी अपने कुछ काम पूरे कर पाएंगे। भाई-बहनों से कोई मनमुटाव चल रहा है तो उसे भी खत्म करना होगा। आज आपको कार्यक्षेत्र में किसी वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा। आज आपको परिवार में चल रहे कलह को शांति से निपटाना चाहिए।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी आय में वृद्धि लेकर आएगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ परिवार के किसी सदस्य के घर मांगलिक उत्सव में भाग ले सकते हैं। आप अपने वाहन आदि के रखरखाव पर भी कुछ पैसे खर्च करेंगे और अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं। यदि आज परिवार में कलह की स्थिति उत्पन्न होती है तो आपको उसमें शांति स्थापित करने का प्रयास करना होगा। विद्यार्थी कड़ी मेहनत से परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। परिवार के किसी सदस्य की नौकरी में समस्या के कारण आपको भागना पड़ेगा। मन अशांत रहने से निर्णय लेने की आपकी क्षमता प्रभावित होगी। जिससे आप समय पर कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे। संतान पक्ष से हर्षवर्धन के कुछ समाचार सुनने को मिल सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी के लिए जाना पड़ सकता है। राजनीति में काम करने वाले लोगों की मुलाकात किसी बड़े नेता से होगी।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आप किसी मित्र के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि उनके कुछ विरोधी उनकी छवि खराब करने का प्रयास कर सकते हैं। आपको अपने खान-पान में बदलाव करना होगा, नहीं तो आपको पेट से संबंधित परेशानी हो सकती है। बहन के विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए रास्ते खोलेगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी महिला मित्र की मदद से कोई अच्छा पद मिल सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तभी वे कोई मुकाम हासिल कर पाएंगे, लेकिन सेहत में कुछ गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको अपनी वाणी में मिठास बनाए रखनी होगी तभी आप लोगों से अपना काम आसानी से करवा पाएंगे। पारिवारिक समस्याओं को लेकर आप चिंतित रहेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उलझन भरा रहेगा। किसी काम को लेकर आप चिंतित रहेंगे, लेकिन कोई परिचित आपको कोई सलाह दे सकता है, जिसमें आपको उन पर बहुत सावधानी से विचार करना होगा, अन्यथा वे आपको कोई गलत जानकारी भी दे सकते हैं। यदि आप कार्यस्थल पर जिम्मेदारियों के बोझ तले दबे हैं तो आपको उनसे डरने की जरूरत नहीं है। आप अपनी निर्णय लेने की क्षमता का पूरा फायदा उठाएंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आप जोश और उत्साह से भरे रहने के कारण दूसरे कामों पर भी पूरा ध्यान देंगे। विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कुछ जानकारी सुनने को मिल सकती है। आप अपने जीवन स्तर में भी सुधार करेंगे। अगर आप आज किसी यात्रा पर जाते हैं तो उसमें बहुत सावधानी बरतें। आप अपने लिए कुछ नए कपड़े या कुछ शानदार खरीद सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए आय के नए स्रोत लेकर आएगा। इनकी पहचान कर आप अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे। यदि आप कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करते हैं, तो वे भविष्य में आपके लिए अच्छे होंगे। आपकी खुशी भी बढ़ती नजर आ रही है। आपको अपना पैसा बचाने पर विचार करना होगा, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। आपका कोई मित्र आपके लिए कोई सुखद जानकारी ला सकता है। आपको परिवार में वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान करना होगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरा रहने वाला है। जीवनसाथी के लिए कोई नया व्यवसाय करवा सकते हैं, लेकिन आपको उसे छोटा या बड़ा सोचकर करने की आवश्यकता नहीं है। अगर कोई आपको नाराज करने की कोशिश भी करता है, तो भी आपको उसमें धैर्य रखना होगा। आपका कोई पुराना मित्र आज लंबे समय के बाद आपसे मिल सकता है, जिनसे मिलकर आपको खुशी होगी। आप धैर्य से हर समस्या का समाधान आसानी से ढूंढ़ पाएंगे

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, उन्हें अपने किसी रिश्तेदार के माध्यम से कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। नौकरी में काम करने वाले लोग अगर किसी कारण से नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो उनके लिए बेहतर होगा कि कुछ समय पुराने में ही रहें। व्यवसाय में परिवार के सदस्यों के कारण आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको व्यर्थ के किसी भी झगड़े में पड़ने से बचना होगा। वरिष्ठ सदस्य आपकी बातों से प्रसन्न होंगे और आपको कोई अच्छी सलाह भी दे सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

दांपत्य जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। आप अपने व्यवसाय के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। अगर संतान के स्वास्थ्य में कोई समस्या है तो उसे लेकर आपको सावधान रहने की जरूरत है। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। दोस्तों की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है और आपको निवेश संबंधी कुछ जानकारी भी मिल सकती है। अगर छात्रों को शिक्षा में कुछ समस्या आ रही थी तो उनका समाधान भी आसानी से मिल जाएगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 28 सितंबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : पुलिस का जवान डेढ़ किलो चरस के साथ गिरफ्तार,जाने पूरा मामला 

Spaka Newsमंडी: हिमाचल प्रदेश का पुलिस जवान चरस के साथ पकड़ा गया है. हरियाणा के करनाल जिले में पुलिस ने आरोपी को डेढ़ किलो चरस के साथ पकड़ा है. आरोपी की कार से चरस बरामद की गई है.जिला पुलिस करनाल के एंटी नारकोटिक्स सेल इंचार्ज निरीक्षक राजेश कुमार के नेतृत्व […]

You May Like