आज का राशिफल 16 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 16 March 2022: ये राशि वाले अनजान लोगों से सावधान रहें..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके साहस और पराक्रम को बढ़ाने का रहेगा। क्योंकि आज आपके सामने कोई विपरीत परिस्थिति आ जाए तो आप उसे साहस के साथ संभालने में सफल रहेंगे। मेहनतकशों की प्रतिभा देखकर आज उनके शत्रु भी परास्त होंगे। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते नजर आएंगे, लेकिन उसमें आपको ध्यान देना होगा कि अगर आप किसी से कुछ कहते हैं तो बहुत सोच-समझकर बोलें, नहीं तो किसी को आपकी बातों का बुरा लग सकता है। पारिवारिक जीवन में भी आपके प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलेंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज सामाजिक स्तर पर आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आपने किसी व्यक्ति को उधार दिया है तो उस धन को वापस पाना आपके लिए मुश्किल होगा। इसलिए व्यापार करने वाले लोगों को भी आज लेन-देन करने से पहले सावधान रहना होगा, अन्यथा आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। आज आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का भी मौका मिलेगा। आज आप अपना कर्ज भी चुकाने में काफी हद तक सफल रहेंगे। छात्र-छात्राओं के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आप अपने व्यवसाय में कुछ सकारात्मक बदलाव कर सकते हैं। जिसका लाभ आपको बाद में मिलेगा। आज आपके घर में कोई प्रतिकूल परिस्थिति आने पर भी आपको क्रोध करने की आवश्यकता नहीं है अन्यथा आपके परिवार का कोई सदस्य इसका लाभ उठा सकता है। आज आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ चिंता रहेगी, जिसे दूर करने के लिए आप अपने पिता और भाइयों से सलाह ले सकते हैं। जिसका समाधान भी आपको मिलेगा। संतान पक्ष से आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जो लोग किसी व्यवसाय में निवेश करने की सोच रहे हैं, उनके लिए कुछ समय इंतजार करना बेहतर होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपको आध्यात्मिक क्षेत्र में तरक्की दिलाएगा। आज आपको किसी भी प्रकार का लेन-देन करने से पहले विश्वास करना होगा कि वह व्यक्ति लेन-देन करने के योग्य है या नहीं। अगर आपको परिवार में किसी के भविष्य से जुड़ा कोई फैसला लेना है तो उसमें परिवार वालों से सलाह जरूर लें। शाम के समय आपके घर कोई मेहमान आ सकता है, जिसमें आपका पैसा भी खर्च होगा। शिक्षा के क्षेत्र में मनचाहा परिणाम मिलने से आज विद्यार्थी प्रसन्न रहेंगे। आज आपके संतान के विवाह में आ रही समस्या भी दूर होगी जिससे उनके विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

इस दिन आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ मिलने की संभावना है। छोटे व्यवसायियों को अपने व्यवसाय में छिटपुट लाभ के अवसरों को पहचानना और लागू करना होगा, तभी वे लाभ कमा पाएंगे। आप अपने मन में चल रहे विचारों को अपने किसी साथी से भी साझा कर सकते हैं। अपने जीवनसाथी को आज आप खरीदारी के लिए ले जा सकते हैं, लेकिन उसमें आपको अपनी जेब का ध्यान रखना होगा, नहीं तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। शाम का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती करने वाले रहेंगे, जो लोग सट्टे में पैसा लगाते हैं। उनके लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज के दिन आप अपने करियर में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए कुछ लोगों से बात कर सकते हैं। जिसके बाद आपको अपनी समस्याओं का समाधान मिलेगा। आज आप अपने मन की इच्छा जीवनसाथी से साझा करेंगे तो वह आपकी मनोकामना अवश्य पूरी करेंगे। पारिवारिक जीवन में भी आज आपको चल रही समस्याओं के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। संतान के करियर को लेकर आज आप थोड़े चिंतित रहेंगे। जिसके लिए आप अपने किसी मित्र से सलाह भी ले सकते हैं। व्यापार करने वाले लोगों को आज किसी की सुनी हुई बातों पर विश्वास करने की जरूरत नहीं है। अगर ऐसा किया जाता है तो बाद में वह उनके लिए कुछ परेशानी खड़ी कर सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज कुछ बेहतर अवसर आ सकते हैं। आज उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी और पार्टी की ओर से उन्हें कोई नया काम सौंपा जा सकता है। आज शाम को आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। जिससे आपके माता-पिता प्रसन्न होंगे। आज आप धार्मिक कार्यों के कार्यों में भी सक्रिय भाग लेंगे। आज आपको अपना कोई काम भाग्य पर नहीं छोड़ना है, नहीं तो यह आपके लिए बाद में परेशानी का सबब बन सकता है। संतान पक्ष से आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि बाहर के तले भुने खाने से आपको पेट संबंधी कुछ परेशानी हो सकती है। इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप बाहर के खाने से परहेज करें। आज आपके परिवार में कोई आपकी कही हुई बात का गलत अर्थ निकाल सकता है इसलिए आज आपको किसी से बात करते समय सावधान रहना होगा। परिवार के छोटे बच्चे आज आपसे कुछ मांगें कर सकते हैं। जिसे आप पूरा करते नजर आएंगे। आज आपका मन अपने किसी मित्र से मिलकर प्रसन्न होगा। जिनसे आप पुरानी शिकायतें दूर करेंगे, जो लोग जीवनसाथी के लिए कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं, उनके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यापार करने वाले लोग आज लंबे समय से लंबित किसी सौदे के पूरे होने से प्रसन्न होंगे। उन्हें अपनी कुछ वित्तीय समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। आज आपको अपने माता-पिता से बात करते समय अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी। यदि कोई प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होती है, तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप चुप रहें। आज अगर आपने भविष्य में किसी पर अधिक भरोसा किया होता तो आपका भरोसा टूट सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए आज कुछ बेहतर अवसर आ सकते हैं। जिन्हें परिवार के किसी सदस्य की तुरंत स्वीकृति भी मिल सकती है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपको ससुराल पक्ष या ससुर की ओर से धन लाभ हो सकता है। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याएं लंबे समय से फैल रही थीं तो आज वे भी समाप्त हो जाएंगी। जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय अकेले भी बिताएंगे। जिससे आपस में आपसी प्रेम और बढ़ेगा। आज नौकरी करने वाले जातकों को अपने कनिष्ठों के साथ सामंजस्य बिठाने की जरूरत है। तभी उन्हें उनसे काम मिल पाएगा, अन्यथा उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपके कुछ शत्रु भी सक्रिय रहेंगे, जो आपके द्वारा किए जा रहे कार्यों को बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है क्योंकि आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जिसमें कार्यक्षेत्र में पदोन्नति या वेतन वृद्धि जैसी कोई जानकारी सुनने को मिलेगी। यदि छात्रों को शिक्षा में कुछ समस्या आ रही थी, तो आप उनका समाधान भी ढूंढ पाएंगे। आज आप किसी राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। जहां आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी। जो अपने बढ़ते खर्च से परेशान हैं तो आज उन्हें काफी हद तक कम करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थी आज अपनी शिक्षा से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आप अपने बेवजह के खर्चों से परेशान रहेंगे। जिस पर आपको नियंत्रण रखना होगा। आज आपके सामने कुछ खर्चे होंगे, जो मजबूरी में न चाहते हुए भी आपको करने पड़ेंगे। जिससे आप परेशान रहेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर होगी। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में भी आज आप अपनी चल रही समस्याओं के लिए अपने पिता से सलाह ले सकते हैं। आज आपको संतान के भविष्य से संबंधित धन का निवेश करने से पहले किसी से सलाह अवश्य लेनी चाहिए, अन्यथा आपका धन नष्ट हो सकता है। आज आपको अपने जीवन साथी का सहयोग भी मिल रहा है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 16 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

जबरन वसूली : फॉरेस्ट गॉर्ड 14000 सहित गिरफ्तार

Spaka Newsऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में   राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार ब्यूरो ऊना ने गगरेट पंजाब की सीमा पर स्थित फॉरेस्ट चेक पोस्ट पर तैनात एक फॉरेस्ट गॉर्ड को फ्यूल वुड लेकर पंजाब जा रहे वाहनों से जबरन उगाही करते हुए पकड़ा है ।आरोपी के पास से साढ़े 14 […]

You May Like