आज का राशिफल 7 मई 2024, Aaj Ka Rashifal 7 May 2024 : मेष, तुला, धनु समेत इन राशियों का भाग्य चमकाएंगे हनुमानजी,जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन..

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज मेष राशि वालों का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक नहीं रहेगा। डॉक्टर की सलाह या दवा लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. पर्याप्त आराम करें. मजाक-मजाक में कही गई बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। परिवार के सदस्यों पर नियंत्रण रखने और उनकी बात न सुनने की आपकी प्रवृत्ति अनावश्यक विवादों को जन्म दे सकती है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। आज अपने प्रियजन से दूर होने का दुख आपको सताता रहेगा। आपकी संचार क्षमता और कार्य क्षमता कारगर साबित होगी। आपको परिवार के सदस्यों के साथ कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज के दिन वृषभ राशि वालों को प्रकृति ने आपको आत्मविश्वास और तेज़ दिमाग से नवाज़ा है – इसलिए इनका भरपूर उपयोग करें। ख़र्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आपके मानसिक शांति को भंग कर देगी। ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आप पर असर डाल सकती हैं। आप अचानक खुद को गुलाब की खुशबू से सराबोर पाएंगे। ये प्यार का नशा है, इसे महसूस करो. कुछ लोगों के लिए अचानक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन कर्क राशि वाले जातकों को  किसी दोस्त से मिली ख़ास तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी। इसका कारण यह है कि तुमने अपना जीवन उस वृक्ष के समान बना लिया है, जो चिलचिलाती धूप को सहता हुआ खड़ा रहता है और राहगीरों को छाया प्रदान करता है। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक रूप से फ़ायदा पहुँचाएगा। ऑफिस का तनाव अपने घर में न लाएं। इससे आपके परिवार की खुशियां नष्ट हो सकती हैं। बेहतर है कि ऑफिस में ही समस्याओं का सामना किया जाए और घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लिया जाए। किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात होने की प्रबल संभावना है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन मिथुन राशि वालों को किसी मित्र के साथ गलतफहमी अप्रिय स्थिति पैदा कर सकती है, किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले संतुलित दृष्टिकोण से दोनों पक्षों की जांच करें। आज आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है – मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है – ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुकसान पहुँचा सकती है। ज्ञान के प्रति आपकी प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मदद करेगी। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं- लेकिन छोटी-छोटी बातों के लिए अपने साथी को ताना देने से बचें।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन सिंह राशि वालों को भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक रहेगा। अप्रत्याशित मुनाफ़े या सट्टेबाजी के ज़रिए आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जिद्दी व्यवहार से बचें और वह भी खासकर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी करीबी दोस्त के रिश्ते में दरार आ सकती है। अपने पागलपन को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम रिश्ते को मुश्किल में डाल सकता है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत रास्ते पर ले जा सकते हैं या ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

अपने अतिरिक्त पैसे को सुरक्षित जगह पर रखें, जिसे आप भविष्य में दोबारा पा सकें। पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जिससे आपको तनाव हो सकता है। आप अचानक खुद को गुलाब की खुशबू से सराबोर पाएंगे। ये प्यार का नशा है, इसे महसूस करो.

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

जीवनसाथी से झगड़ा करने से बचें। इस नोक-झोंक से अनावश्यक आरोप-प्रत्यारोप और गैर-जिम्मेदाराना बहस शुरू हो जाती है, जो दोनों को भावनात्मक रूप से आहत कर सकती है। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। आपको ऐसी परियोजनाएं शुरू करनी चाहिए जो पूरे परिवार के लिए समृद्धि लाएं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आप दोस्तों के साथ एक अच्छी शाम गुज़ारेंगे लेकिन ज़्यादा खाने से बचें क्योंकि यह आपकी अगली सुबह ख़राब कर सकती है। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। शाम को आपका घर अनचाहे मेहमानों से भर सकता है। यहां तक कि आपके महंगे उपहार भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में विफल रहेंगे, क्योंकि वह उनसे बिल्कुल भी प्रभावित नहीं होगा/ होगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लेकिन इस बात को हमेशा के लिए सच मानने की गलती न करें. अपने जीवन और स्वास्थ्य का सम्मान करें। वे निवेश योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने का प्रयास करें और कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। आपके परिवार के सदस्य आपके प्रयासों और समर्पण की सराहना करेंगे। रोमांस- यात्रा और पार्टियाँ रोमांचक तो होंगी, लेकिन थकाऊ भी रहेंगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

पारिवारिक समस्याओं को जीवनसाथी के साथ साझा करें। एक-दूसरे को फिर से बेहतर तरीके से जानने और एक प्रेमी जोड़े के रूप में अपनी छवि को मजबूत करने के लिए कुछ और समय एक साथ बिताएं। आपके बच्चे भी घर में सुख-शांति का माहौल महसूस कर सकेंगे। इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में अधिक खुलापन और स्वतंत्रता मिलेगी। अतिरिक्त आय के लिए अपने रचनात्मक विचारों का लाभ उठाएँ। आप सभी पारिवारिक कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा दिन नहीं है और आप छोटी-छोटी बातों पर चिढ़ जाएंगे। केवल बुद्धिमत्तापूर्ण निवेश ही फल देगा – इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझकर निवेश करें। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके आस-पास का माहौल ख़ुशनुमा बना देगा। प्यार में सफलता पाने की किसी की कल्पना को साकार करने में मदद करें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को खुश रखेगा। आप दूसरों पर अधिक खर्च कर सकते हैं। ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा। हर दिन प्यार में पड़ने की अपनी आदत को बदलें। महत्वपूर्ण लोगों से बात करते समय अपने शब्दों का चयन सावधानी से करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 7 मई 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

एल आर बी एड कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना एन एस एस का सात दिवसीय शिवर शुरू

Spaka Newsएल आर बी एड कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना एन एस एस का सात दिवसीय शुरू हो गया है। इस शिविर की प्रभारी प्रोफेसर सुचिता ठाकुर ने सभी बच्चों को सभागार में एकत्रित कर दिशा निर्देश दिए। इस शिविर का शुभारम्भ पंचायत की प्रधान कुसुम ठाकुर और प्रधानाचार्य डॉ […]

You May Like