आज का राशिफल 16 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 16 August 2022 : इन राशियों की आर्थिक समस्याएं होगी खत्म, वहीं ये राशियां लेनदेन पर बरतें सावधानी

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

16 अगस्त 2022 को को दिन मंगलवार है और भाद्रपद मास कृष्ण पक्ष की पंचमी रहेगी। आज रेवती नक्षत्र रहेगा। मंगलवार का दिन हनुमानजी की पूजा- उपासना के लिए समर्पित होता है। इस दिन लोग हनुमानजी को चोला चढ़कार उनकी कृपा पा सकते हैं। कहा जाता है कलयुग में जब किसी भी देवता की पूजा से समस्या हल नहीं होती तो हनुमान जी ही एक ऐसे देवता हैं जो अपने भक्तों के साथ खड़े होते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

सेहत को लेकर सावधान रहें। प्रेम संबंधों में गलतफहमी पैदा न होने दें। अगर आपका स्वभाव काफी मजेदार है तो सावधान हो जाएं अन्यथा आप किसी घोटाले में फंस सकते हैं। गुप्त शत्रु परेशान करेंगे। किसी समस्या या विवाद को सुलझाने में बहुत पैसा खर्च हो सकता है। व्यापारियों को अचानक और अप्रत्याशित धन मिलने की संभावना है। आज आप उच्च अधिकारियों या समाज के उच्च लोगों के संपर्क में आ सकते हैं। हालाँकि, आपको अपनी कार्यशैली में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। जिससे आपका काम प्रभावित होगा।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आय के नए स्रोत सामने आएंगे। ऑफिस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा। जिन छात्रों की आज फिलॉसफी की परीक्षा है उनका आज का दिन अच्छा रहेगा। परीक्षा में कुछ ऐसे प्रश्न आएंगे, जो आपके मन के अनुसार होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। सुबह उठकर जॉगिंग के लिए जाने से आप दिन भर तरोताजा महसूस करेंगे। आज आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। नए अनुबंध से आपको लाभ होगा। किसी को आपकी उदारता पसंद आ सकती है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आपकी ऊर्जा का स्तर बढ़ सकता है। किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। लंबे समय से आप जिस अधूरे काम को टाल रहे थे, उसे पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है। सोच-विचार और योजना बनाकर ही आगे बढ़ें। पारिवारिक चिंता बनी रह सकती है। व्यापार और नौकरी में नए विचार मिल सकते हैं। आज कुछ खर्चे अनावश्यक भी हो सकते हैं। सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा नहीं है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। आपके कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव रहेगा। आप प्रतिद्वंद्वी गतिविधियों से परेशान हो सकते हैं। आर्थिक तंगी महसूस होगी क्योंकि खर्चे बढ़ते रहेंगे, लेकिन दोस्तों की मदद से आप चीजों को सकारात्मक रूप से बदल पाएंगे। आप मौसम के अनुसार थोड़ा आराम महसूस कर सकते हैं, इसलिए अपने आहार का विशेष ध्यान रखें और कुछ योग करें। किसी यात्रा को टालना उचित रहेगा। घर में कुछ तनाव हो सकता है इसलिए किसी भी तरह की बहस से दूर रहें।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज आपको किसी कानूनी मामले में दोस्तों का सहयोग मिलेगा। आज आप परिवार वालों की मनोकामना पूरी करने का प्रयास करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। मित्रों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ नए लोगों के साथ साझेदारी करने का मौका मिल सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। थोड़ी सी मेहनत से आपको कुछ बड़ा पैसा कमाने का मौका मिलेगा। सकारात्मक सोच आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। घर में उत्सव का माहौल बन सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

पुराने मुद्दों को समाप्त करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आप कुछ भी ध्यान से कहते हैं। सेहत को लेकर सावधान रहें। रोमांस को दरकिनार किया जा सकता है क्योंकि कुछ मामूली मतभेद अचानक सामने आएंगे। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए अच्छा नहीं है। जल्दबाजी में लिए गए किसी आर्थिक निर्णय का गलत परिणाम आपको भुगतना पड़ सकता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

कोई नया उद्यम शुरू हो सकता है या कोई नया सौदा तय हो सकता है। यह भविष्य में भारी मुनाफा कमा सकता है। पेशेवर और सामाजिक हलकों में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। योग्य लोगों से मुलाकात हो सकती है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवनशैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। आपका और आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। कोई बड़ी चिंता की बात नहीं है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपको व्यापार में अपेक्षा से कम लाभ होगा। आज आप अपने जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। घर में कुछ मेहमान आ सकते हैं, जिससे आपका मन ठीक रहेगा। ऑफिस में काम का बोझ थोड़ा अधिक रहेगा, लेकिन शाम तक सारे काम अच्छे से हो जाएंगे। जीवनसाथी के साथ तालमेल रहेगा। बच्चे अपने प्रोजेक्ट के लिए आपसे मदद मांग सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आप किसी खास व्यक्ति से अपने विचार साझा करेंगे। आप अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए छिटपुट कदम उठा सकते हैं। मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत होगा। आज आप पुराने अधूरे काम निपटाने का प्रयास करेंगे। आज किसी विशेष कार्य का परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। आप कुछ बड़े फैसले भी ले सकते हैं। माता से सुख मिलेगा। व्यापार बढ़ने की संभावना है। एक समय में केवल एक ही कार्य करें।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

पारिवारिक यात्राएं आनंद से भरी रहेंगी। परिवार के साथ समय बिताने के लिए आज का दिन अच्छा है। पारिवारिक आय में सुधार होगा और बच्चे शैक्षणिक मोर्चे पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। परिवार में कुछ सुखद घटना घट सकती है। माता की संपत्ति के पक्ष में कानूनी मुद्दों को कुछ गति मिल सकती है। व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी। आय में अनियमितता के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। इस दौरान मुंह के छाले और दांतों की समस्या आपको परेशान कर सकती है। किसी नए या ऐसे वातावरण में भोजन करते समय सावधान रहें जिससे आप परिचित नहीं हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज महत्वपूर्ण कार्यों में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ बेहतरीन पलों का आनंद लेंगे। करियर में उन्नति के अवसर खुल सकते हैं। हर जगह से आपको काम के ऑफर देखने को मिलेंगे। आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। व्यापार के मामले में की गई यात्राएं आपके लिए फायदेमंद होंगी। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। आज आपकी रचनात्मक प्रतिभा सामने आएगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आप कोशिश करें कि परिवार के सभी सदस्य एक-दूसरे के प्यार में रहें और एक-दूसरे पर भरोसा करें। कुछ लोग आपके काम का विरोध भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप कुछ नया और बहुत कुछ करने के बारे में सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में आप कोई बड़ा काम करने की योजना बना सकते हैं। ज्यादा इमोशनल होना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। आलस्य से बचें और इसे समय पर करने का प्रयास करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 16 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : भाजपा कार्यकर्ता पर महिला से छेड़छाड़ का आरोप, मारने के लिए दौड़ी भीड़, दुकान में छिपकर बचाई जान.......

Spaka Newsहमीरपुर के नादौन में एक नेताजी पर महिला से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। मामला सोमवार देर शाम का है, जब विधानसभा क्षेत्र नादौन में सैकड़ों लोग एक व्यक्ति को दौड़ाते हुए नादौन के इंद्रपाल चौक तक ले गए। इसी व्यक्ति जान बचाने के लिए दुकान के भीतर […]

You May Like