आज का राशिफल 5 अक्टूबर 2021,Aaj Ka Rashifal 5 October 2021: श्री हनुमान जी की कृपा किन जातकों पर होगी, कैसा रहेगा आज का दिन

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आइए यहां जानते हैं किस राशि के जातकों को लाभ होगा, किन्हें मिलेगी खुशखबरी। आज श्री हनुमान जी की कृपा किन जातकों पर होगी, कैसा रहेगा आज का दिन आइए यहां जानते हैं। मंगलवार 5 अक्टूबर 2021 को आपका दैनिक राशिफल कैसा रहेगा। किन्हें मिलेगी सफलता और कौन से जातक रहेंगे दिक्कत में  आइये यहां जानते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

व्यवसाय ठीक चलेगा। किसी से मुलाकात हो सकती है। सगे संबंधियों के साथ मधुर व्यवहार रखें। प्रभु की आराधना में दिन बीतेगा। विरोधियों के चलते दिक्कत हो सकती है। आज का दिन ठीक रहेगा।  पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों में सहमति बन सकती है।   तनाव दूर होगा। किसी समस्या का हल मिलेगा। बाहर के खानपान से दूर रहें। छात्रों को लाभ होगा। यात्रा पर जा सकते हैं। उधार वापसी से जुड़े मामलों में कामयाबी मिलेगी। किस्मत का साथ मिलेगा। आर्थिक काम पूरे होंगे। छात्रों को ज्यादा मेहनत करनी होगी। काफी सालों से रूका हुआ धन मिल सकता है। मित्र के सहयोग से किसी परेशानी का हल निकलेगा। आवश्यक फैसले लेते समय जल्दबाजी न करें। आध्यात्मिकता की ओर रूझान होगा। दान-पुण्य कर सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

कार्यस्थल पर सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है। मित्रों से भी मदद मिलेगी। आज का दिन शानदार रहेगा। पुराने मित्रों का साथ मुलाकात होगी। कार्यक्रम आदि का आयोजन कर सकते हैं। सामाजिक और पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। वैवाहिक जीवन में खुशी रहेगी। परिवार के लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा।  जीवनसाथी की सलाह मानें। आपको धन लाभ मिलेगा। जमीन जायदाद को लेकर विवाद की स्थिति बन सकती है। बुजुर्गों की सलाह पर अमल करे। विरोधियों से सावधान रहे।  प्रेम प्रसंग में सामान्य रहेगा। युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। कैरियर संबंंधी जानकारी मिलेगी। जरूरी मुद्दे पर फैसला नहीं ले पाएंगे। सेहत का ध्यान रखें।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

किस्मत का साथ मिलेगा। लाइफ पार्टनर से  विवाद ना करें। प्रबुद्ध व्यक्तियों से किसी मामलो के लेकर सलाह ले सकते हैं। सफलता प्राप्त होगी। दफ्तर में सहयोगियों से मदद मिलेगी। सेहत अच्छा रहेगा। आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी बात को लेकर रिश्तेदारों के साथ तनाव रहेगा।  बोलचाल पर नियंत्रण रखें। व्यवसाय के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं।  रिश्तेदार आज शुभ सूचना दे सकते हैं। जीवनसाथी के साथ घूमने जाएंगे। परिवार के सदस्यों का सहयोग बना रहेगा। जोखिम न लें। किसी की बातों में न आएं। मित्रों से मुलाकात होगी।  आपकी वजह से परिवार के सदस्य की दिक्कत दूर होगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। धर्म-कर्म में मन लगेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज किस्मत का साथ मिलेगा। अच्छी खबर मिलेगी। आर्थिक लाभ होगा। संतानपक्ष को कामयाबी मिलेगी। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। जरूरी काम के लिए परिवार की सलाह लें। किसी को सलाह देने से बचें। कार्यक्षेत्र में आपकी सराहना होगी।  यात्रा पर जा सकते हैं। छात्रों को सफलता मिलेगी। आज कुछ अधिक खर्च हो सकता है। आज का दिन शानदार है।आज  शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। किसी मित्र के साथ मुलाकात के दौरान मतभेद उभर सकते हैं। जोखिम से जुड़े कार्य करते समय बेहद सावधान रहें। लाइफ पार्टनर के सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी। प्रभु की आराधना में मन लगेगा।  किसी विषय पर मित्रों से विवाद की स्थिति निर्मित हो सकती है। अनजान लोगों से सावधान रहें।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक  स्थिति ठीक रहेगी। किसी से मतभेद हो सकते हैं। कहीं बाहर जाने का जोखिम न लें। किसी समस्या का हल निकालने में आप आज कामयाब रहेंगे। आय के साधन बढ़ेंगे।  व्यवसाय की स्थिति सुधरेगी।खानपान का ध्यान रखें। पेट संबंधी दिक्कत हो सकती है। आज किसी को कर्ज न दें। परिवार या रिश्तेदारों के यहां धार्मिक कार्य हो सकते हैं। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। संतान पक्ष को कामयाबी मिलेगी। शत्रु शांत रहेंगे। आज आप बेहद सकारात्मक रहेंगे। आपकी मदद से किसी मित्र की समस्या का हल निकलेगा। आप से लोग प्रभावित रहेंगे। आज प्रभु के प्रति आस्था और विश्वास बेहद दृढ़ होगा। वाहन चलाते समय सावधान रहें।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ खास नहीं है। किसी बात को लेकर मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। कारोबार में मंदी रहेगी। नकारात्मक की प्रधानता रहेगी। आर्थिक समस्याओं को सुलझाने में फिलहाल समय  लगेगा। मित्रों की सहायता से आपके काम पूरे जाएंगे। लाइफ पार्टनर के  बीच तनाव हो सकता है। शरीर का दर्द बढ़ सकता है। बुजुर्गों का ख्याल रखें। मित्रों से मुलाकात होगी। आज चिंतित रहेंगे। व्यवसाय से जुड़े नए विचार आएंगे। किसी योजना में रकम निवेश  कर सकते हैं। लंबित काम पूरे जाएंगे। परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। वैवाहिक दंपत्ति के बीच मधुरता रहेगी। विरोधी परास्त होंगे। आपकी उन्नति होगी। 

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। आपकी प्रबुद्ध व्यक्ति से मुलाकात होगी। परिवार में खुशनुमा का माहौल बनेगा। मानसिक शान्ति प्राप्त होगी। आपको अपने सेहत प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लग पायेगा। आज रिश्तेदारों से मुलाकात उम्मीद है। कैरियर आगे बढ़ेगा। कीमती सामानों की सुरक्षा करें। आज आप किसी कार्य के नहीं होने से परेशान हो सकते हैं यह कठिन परिस्थिति से आप जल्द निजात पा लेंगे। परिवार के साथ समय बिताएं। आज आप अपनी बुद्धिमत्ता से हर कार्य को आसानी से पूरा कर लेंगे। आपको सेहत का ख़ास ध्यान रखने की आवशयकता है । बुजुर्गों की सेवा करने से संतुष्टि होगी। सत्संग से लाभ होगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपको स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है।  आलस्य ज्यादा रहेगा। काम के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है | आज के दिन बनाई गई योजना सफल होंगी। आज से आपको दफ्तर और घर में अधिक जिम्मेदारी मिल सकती है। इन कामों को आप अपनी योग्यता से पूरा करेंगे।  कैरियर के अवसरों में बढ़ोतरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में कामयाबी प्राप्त होगी। विद्यार्थियों के लिए यह समय कुछ ख़ास अच्छा नहीं है उनको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। आज आपका जरूरत से ज्यादा खर्च हो सकता है। जीवनसाथी की ओर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। आज आपके अंदर किसी काम को लेकर निपुणता देखने को मिलेगी ।  पुराने मित्रों मुलाकात हो सकती है।  समय पर कार्य पूरे होंगे। पैतृक संपत्ति से लाभ होने की संभावना है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज बड़ा लाभ हो सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियां निभानी पड़ेगी। ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है।  आपका तनाव बढ़ सकता है। कार्यस्थल पर खुशखबरी मिलेगी।  छात्रों के  लिए यह समय काफी अच्छा है, पढाई लिखाई में अच्छा मन लगेगा। आपके घर में कार्यक्रम आयोजित हो सकता है । अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखने की जरूरत है । यात्रा पर जा सकते हैं। आज आप पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार कार्य नहीं कर पाएंगे।  अपने प्लान में परिवर्तन करना पड़ सकता है। आपकी सेहत कुछ खराब हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधान रहें।  वृद्धों सेवा करने से संतुष्टि मिलेगी। नकारात्मक विचार न आने दें। किसी मतभेद उभर सकते हैं। धन लाभ होगा। कारोबार की स्थिति अच्छी रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा।।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

तनाव घटाने के लिए,किसी  यात्रा पर जा सकते हैं।  अपने मन को शांत रखें।  आपको निवेश के मौके मिल सकते हैं। आपके पास बेहतर कौशल प्रबंधन की क्षमता है। किसी जरूरतमंद की मदद कर सकते हैं । कार्यक्षेत्र में सामान्य हालात बने रहेंगे। आपके व्यवहार में तनाव दिखाई देगा। काराेबारियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है।  नकारात्मक विचार न आने दें। आपकी रूकी हुई योजनाओं के पूरे होने की उम्मीद है। आप अपने नजदीकी लोगों के साथ आज मिल सकते है। अपने सहयोगियों को प्रेरित और प्रोत्साहित करे । दफ्तर में किसी से बहस हो सकती है। आज आप किसी नए काम को शुरु कर सकते हो। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा । व्यवहार पर नियंत्रण रखने कीआवशयकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज आपको समाज से जुडी  जिम्मेदारियां पूरी करनी होगी। कैरियर की चुनाैतियों से निपटने के लिए आप अपने कौशलों को निखारने में लगे हैं। अपनी छुपी हुई प्रतिभा  सामने ला सकते हैं।  व्यवसाय में कुछ दिक्कत हो सकती है। जीवनसाथी के साथ वक्त बिता सकते हैं। भाग्य का साथ मिलेगा।  स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं।  परिवार का माहौल बेहतर रहेगा। जरूरी  खर्च कर सकते हैं। आपको अपने विचारों पर ख़ास ध्यान देने की जरूरत है। कीमती सामानों की सुरक्षा करें, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी मामले को लेकर आज निर्णय लेना कठिन हो सकता है। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य रहेगा।  बुजुर्गों की सेहत ठीक रहेगी। कामकाज अच्छा चलेगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज किसी बात से परेशान हो सकते हैं। दफ्तर में किसी बात को लेकर मतभेद उभर सकते हैं। माता-पिता की सेवा करने से शुभ फल मिलेगा। आज भाग्य का साथ मिलेगा। छात्रों को पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगेगा। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं। सकारात्मक सोच के चलते आपकी हर जगह सराहना होगी।  आपका करीबी नए कार्य के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। कुसंगति से दूर रहें। युवाओं को नई जानकारी मिलेगी। आज आप अपने अच्छे काम शुरू करने का प्रयास करें। जीवनसाथी की सेहत को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है | कैरियर के क्षेत्र में  अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे। आप आज सतर्क रहने की जरूरत है। विरोधियों की वजह से दिक्कत में पड़ सकते हैं।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नदी में डूबा हरियाणा का युवक,दोस्तों के साथ आया था रेणुका जी घूमने

Spaka Newsश्री रेणुका जी क्षेत्र की जलाल नदी में डूबने से एक 24 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान अक्षय कुमार पुत्र रामपाल निवासी नारायणगढ़ हरियाणा के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार उक्त युवक अपने दोस्तों के साथ श्री रेणुका जी घूमने आया था। इस […]

You May Like