आज का राशिफल 14 जून 2022 Aaj Ka Rashifal 14 June 2022: इन 3 राशि वालों की इनकम में होगी बढ़ोतरी, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे?

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

  आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा और मंगलवार का दिन है। पूर्णिमा तिथि आज शाम 5 बजकर 22 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 9 बजकर 40 मिनट तक साध्य योग रहेगा। उसके बाद शुभ योग लग जायेगा, जो अगले दिन सुबह 5 बजकर 28 मिनट तक रहेगा।  साथ ही आज शाम 6 बजकर 32 मिनट तक ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा है। जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका दिन और किन उपायों से आप इसे बेहतर बना सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को अधिक प्रोत्साहित किया जाएगा और उन्हें उच्च पद भी सौंपा जा सकता है, लेकिन नौकरी में लगे लोगों पर दुश्मन आप पर वार करेंगे। जिससे आपको बचने की कोशिश करनी होगी। आपको किसी सरकारी योजना का लाभ भी मिल रहा है। अगर आपने पहले किसी को पैसा उधार दिया था तो आज वह आपको वापस मिल सकता है। संपत्ति से जुड़े किसी मामले में आपको मेहनत करनी पड़ सकती है, तब वह मामला सुलझता नजर आ रहा है। 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आपका ध्यान नई योजनाओं की ओर रहेगा। आप किसी देव स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं। जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और परिवार में छोटे बच्चे भी आपसे कुछ पूछ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थिति आने पर आपको गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो कोई आपसे नाराज हो सकता है। अगर आपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से पैसे उधार लिए हैं तो आज वो आपसे वापिस मांग सकते हैं। संतान के विवाह में आ रही परेशानियां खत्म होंगी। नौकरी में लगे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए विशेष फलदायी रहेगा। रचनात्मक या बैंकिंग क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों का मनोबल बढ़ेगा, क्योंकि उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। कार्यक्षेत्र में आपके दिमाग में कुछ नई योजनाएं आएंगी। जिसका आपको तुरंत आगे बढ़ाना होगा। आपको वह काम करना होगा जो आपको बहुत प्रिय है, तभी आपको मनचाहा लाभ मिलेगा। नौकरी में आपको अपने वरिष्ठों का सहयोग प्राप्त होगा। आप अपने किसी रिश्तेदार के घर किसी दावत के लिए जा सकते हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि आपको अपने जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी रचनात्मक रहेगा। आप किसी भी काम को पूरी लगन और मेहनत से करेंगे और मन के अनुसार लाभ कमाने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के करियर में प्रगति देखकर आपको प्रसन्नता होगी और जो लोग विवाह के योग्य हैं उनके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपको मन मुताबिक काम मिलेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। विदेश से आयात-निर्यात का कारोबार करने वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। व्यस्त रहने के कारण परिवार के सदस्यों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। जिससे आपके बच्चे आपसे नाराज हो सकते हैं। छात्रों को कमजोर विषयों पर पकड़ बनानी होगी तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके काम में बाधा डालने का प्रयास करेंगे। रात के समय आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आप उनके काम में कुछ पैसे भी खर्च करेंगे। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। 

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आपको किसी काम के लिए किसी पर भरोसा करने की जरूरत नहीं है, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। यदि आप अपने व्यवहार में संयम बनाए रखेंगे तो आप लोगों से अपने काम करवाने में सफल होंगे। पिता को कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। जिससे आप चिंतित रहेंगे। यदि आपके भाइयों से कोई विवाद चल रहा है तो उसे बातचीत से सुलझाना होगा। जो लोग घर से दूर नौकरी कर रहे हैं तो वे अपने परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य और अपनी मां से किया गया वादा पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कार्य व्यवहार से जुड़े आपके सभी विवाद सुलझ सकते हैं। संपत्ति से जुड़े मामलों में परिवार वालों से आपको निराशा मिलेगी। किसी भी नई योजना में पैसा लगाने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह जरूर लें। आपके आस-पास के लोग आपके लिए कुछ समस्याएं खड़ी कर सकते हैं, जिन्हें आपको धैर्य के साथ संभालना होगा। आपकी कड़वी बातों से परिवार का कोई सदस्य आपसे नाराज हो सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी मजबूत रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। परिवार की ओर से भी आपको सुखद और शांतिपूर्ण समय बिताने का मौका मिलेगा। कोई अनबन होती तो आज खत्म हो सकती है। आज आप कार्यक्षेत्र में कुछ नई योजनाओं को लागू करेंगे। जिनका भविष्य में आपको फायदा मिलेगा। जो लोग किसी सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिल सकती है। कीमती सामान के खोने और चोरी होने का भय बना है इसलिए यात्रा पर जाते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी अनबन हो सकती है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता बरतने का दिन होगा। आपको अपने लिए कुछ पैसों की व्यवस्था भी करनी पड़ सकती है। अगर आज आपको व्यापार में कोई नया अवसर मिलता है तो उसे न गवाएं अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। यदि व्यापार करने वाले लोग थोड़ा जोखिम लेंगे तो लाभ कमा सकते हैं लेकिन नौकरी में आपको सावधानी बरतनी होगी अन्यथा आपके कुछ शत्रु आपसे ईर्ष्या करेंगे और आपको परेशान करने का प्रयास करेंगे। अविवाहित लोगों के लिए अच्छे विवाह प्रस्ताव आएंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने रोजमर्रा के घरेलू कामों को निपटाने में भी थोड़ा समय लगेगा। जिससे आप अपने कुछ पुराने काम भी निपटा सकते हैं, जो लोग साझेदारी में कोई व्यवसाय करते हैं उन्हें मनचाहा लाभ मिलेगा। यदि पुत्र-पुत्री के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी। कई तरह के काम एक साथ आने से आपकी चिंता भी बढ़ सकती है। आपकी कोई मनचाही मन्नत पूरी होगी। जिसके बाद आप किसी धार्मिक स्थल की तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं। 

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

सेहत के लिहाज से आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा, क्योंकि आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी हो सकती है। आपको खान-पान में लापरवाही नहीं करनी है, नहीं तो आपको पेट से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है। अगर आपने जल्दबाजी में कोई काम किया है तो आपके साथ गलत हो सकता है। किसी लेन-देन की समस्या को आपको सुलझाना होगा, नहीं तो यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आप बच्चे से कोई नया व्यवसाय करवा सकते हैं। जिसके लिए यह अच्छा रहेगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए बहुत फलदायी रहेगा। आप अपनी बुद्धि का उपयोग करके क्षेत्र में वह सब कुछ हासिल कर सकते हैं जिसकी आपको अब तक कमी थी। संकट में फंसे व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो जरूर करें, आपके लिए फायदेमंद होगा। आज आपके सामने कुछ समस्याएं आएंगी। जिन्हें आपको धैर्य से संभालना होगा, तभी आप उनका समाधान आसानी से कर पाएंगे। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। परिवार के किसी सदस्य की शादी संबंधी समस्या के कारण आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 14 जून 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा की नई डेट घोषित, इस दिन होगी लिखित परीक्षा.....

Spaka Newsशिमला: हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग में कांस्टेबलों (पुरुष एवं महिला) और ड्राइवरों के पदों की लिखित परीक्षा की तारीख तय हो गई है। यह लिखित परीक्षा अब पूरे प्रदेश में 3 जुलाई को होगी। प्रदेश भर में यह परीक्षा 3 जुलाई रविवार को दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक […]

You May Like