आज का राशिफल 29 सितंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 29 September 2022 : कैसा रहेगा आपके लिए नवरात्रि का चौथा दिन, पढ़ें गुरुवार का राशिफल……….

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

29 सितंबर 2022 राशिफल: आज के दिन नए कार्यों की शुरुआत पर ध्यान देना चाहिए. अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा है। साथ ही अवसरों का ध्यान रखें और उन्हें हाथ से जाने न दें।……….

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कोई खास काम करने का रहेगा। परिवार के किसी सदस्य को नौकरी के सिलसिले में घर से दूर जाना पड़ सकता है, जिससे परिवार के सदस्य थोड़े दुखी रहेंगे। अगर आप किसी शारीरिक कष्ट से गुजर रहे हैं तो इसमें लापरवाही बरतने से बेहतर है कि डॉक्टरी सलाह लें। आज आपको अपने खान-पान में बदलाव करने की जरूरत होगी। मनमौजी होने के कारण आप कार्यक्षेत्र में अपने दम पर काम करेंगे, जिससे आपके जूनियर्स को असुविधा हो सकती है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। यदि परिवार में कोई कलह काफी समय से चल रहा था तो उसे भी आज सुलझाया जा सकता है। जिससे माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा। कुछ आर्थिक मामलों में आपको वरिष्ठ सदस्यों से बात करनी होगी। काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। लव लाइफ जीने वाले लोग अपने पार्टनर की बातों से खुश होंगे और कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। आपको हर काम में भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों के लिए एक बेहतर अवसर आ सकता है। आप कड़ी मेहनत से अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे। पैसों के लेन-देन में आपको सावधान रहना होगा और विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य रखना होगा अन्यथा कोई बात बिगड़ सकती है। ससुराल पक्ष के किसी से बात करते समय वाणी में मधुरता बनाए रखें।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए मनोवांछित परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में किसी भी जिम्मेदारी को आपको पूरी लगन से निभाना होगा। दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं, जहां आपको कुछ जानकारी मिलेगी। परिवार के किसी सदस्य की मदद करने का मौका मिले तो जरूर करें। पढ़ाई में आपकी रुचि और अध्यात्म में वृद्धि देखकर मन प्रसन्न होगा। आप सामाजिक कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। परिवार में आपकी सलाह और सुझावों का स्वागत रहेगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए काफी मजबूत रहने वाला है। किसी रुके हुए काम को पूरा करने में भाग्य की मदद से आपका रुका हुआ काम पूरा होगा और अगर आपने कोई निवेश किया था तो उसमें आपको किसी की मदद की जरूरत पड़ सकती है। व्यापार करने वाले लोगों के कुछ अन्य लोगों के साथ अनुबंध होंगे। धन लाभ की स्थिति अच्छी दिख रही है, लेकिन पिछली किसी गलती के लिए आपको पछताना पड़ सकता है। पुराने मित्रों से मिलकर आपको प्रसन्नता होगी और आपकी कुछ पुरानी शिकायतें भी दूर होंगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए थोड़ा व्यस्त रहेगा। किसी मित्र के काम के लिए आपको भागना पड़ सकता है। संतान को यदि शिक्षा से संबंधित कुछ समस्याएं चल रही हैं तो आपको उनके गुरुजनों से बातचीत करने के लिए जाना होगा। परीक्षा में मनचाहा परिणाम मिलने से छात्रों को खुशी होगी। व्यापार करने वाले लोगों को आज छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा जो उनके लिए फायदेमंद रहेगा। काम की अधिकता के कारण बोझ आप पर अधिक रहेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

बाकी दिनों की तुलना में आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है। व्यापार करने वाले लोग कोई नया प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं, जिससे उन्हें अच्छा लाभ होगा, लेकिन थोड़े तनाव के कारण आपका मन इधर-उधर भटकेगा और आप काम पर कम ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। यदि आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह चाहिए तो अवश्य लें। भाई की तबीयत बिगड़ने के कारण आज आप दौड़ने में व्यस्त रहेंगे। आप अपनी माता को अपने मायके पक्ष के लोगों से सुलह कराने के लिए ले जा सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है क्योंकि अगर उन्होंने किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया होता तो उसका परिणाम आ सकता है। प्रेम जीवन में जी रहे लोगों को आज अपने साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। आपको अपने भाई बहनों के साथ किसी भी लड़ाई में पड़ने से बचना होगा। आज रचनात्मक कार्यों के प्रति आपकी रुचि और बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपके सुझावों का सम्मान किया जाएगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपको व्यापार में कुछ चुनौतियों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आप उनसे डरेंगे नहीं। खुद से ज्यादा दूसरों के काम पर ध्यान देने से आप परेशानी में पड़ सकते हैं। आपको किसी से अपनी डील फाइनल करते समय किसी से भी बातचीत नहीं करनी है, वे आपको किसी परेशानी में डाल सकते हैं। माता-पिता के सहयोग से आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं, जिससे परिवार के लोग भी खुश रहेंगे।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। परिवार में सदस्यों के बीच चल रही लड़ाई से आप तनाव में रहेंगे इसलिए आपको कोई भी निर्णय शांति से लेना होगा, नहीं तो किसी को आप भला बुरा बोल सकते है।आज नौकरीपेशा लोगों को अपने किसी सहकर्मी से अपना काम करवाने के लिए वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी। व्यापार करने वाले जातकों को यदि किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा था तो उनका समाधान प्राप्त होगा। आपके सभी कामों से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। छात्र अपने मन की कोई इच्छा पूरी न होने से परेशान रहेंगे, जिससे उनका ध्यान भटक सकता है। पैसों के मामले में आपको लेन-देन सोच-समझकर करना होगा, नहीं तो लिया गया कोई फैसला आपके लिए परेशानी लेकर आ सकता है। आप अपने दोस्तों के साथ कुछ पुरानी यादें ताजा करेंगे और कोई छोटी सी पार्टी भी आयोजित कर सकते हैं। अगर आप किसी संपत्ति में निवेश करने का मन बनाते हैं तो उसमें अपने भाइयों से बात जरूर करें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक परेशानी लेकर आएगा, अगर आपने पहले कोई निवेश किया था तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आज सावधान रहना होगा, क्योंकि विरोधी उन पर कुछ गलत आरोप लगा सकते हैं, जिससे उनकी छवि धूमिल होगी। कार्यक्षेत्र में आपको बिना पूछे किसी को सलाह देने से बचना चाहिए और आज किसी के साथ अशिष्ट व्यवहार न करें अन्यथा उन्हे आपकी कुछ बातें बुरी लग सकती हैं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 29 सितंबर 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : एक्साइज विभाग ने जब्त की अवैध शराब से लदी पिकअप...........

Spaka Newsऊना। हिमाचल में विधानसभा चुनावों की आहट नजदीक आते-आते अवैध शराब का धंधा भी एक बार फिर सिर उठाता हुआ दिखाई दे रहा है। बुधवार को आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने पुलिस के सहयोग से अंब उपमंडल के तहत पड़ते चुरूडू में करीब 150 पेटी अवैध शराब […]

You May Like