आज का राशिफल 7 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 7 April 2022 : चुगली करने वालों से सावधान रहें इस राशि के जातक

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक समाचार भी सुनने को मिलेगा। जिससे आपका मन उदास रहेगा, लेकिन अपने घर या व्यापार में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आप लोगों से अपना काम आसानी से निकलवाने में कामयाब रहेंगे। यदि आप आज अपने जीवनसाथी से कुछ अपेक्षाएं कर रहे थे तो वह उन्हें पूरा करेगा और आपको उसका सहयोग भी भरपूर मिलेगा। आप अपने कुछ पैसे दान में देंगे। जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए शांतिपूर्ण रहेगा। यदि आपके आस-पड़ोस या कार्यस्थल पर कोई विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी, तो आप अपने शांत स्वभाव के कारण उसे भी ठीक कर पाएंगे। शास सत्ता का भी गठजोड़ का लाभ आपको मिलता नजर आ रहा है। जो लोग राजनीति की दिशा में हाथ आजमा रहे हैं। उन्हें आज सफलता अवश्य मिलेगी। लेकिन छात्रों को आज अपने वरिष्ठों से मदद लेनी पड़ सकती है, तभी वह अपनी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। शाम को कुछ लोगों से मिलने के कारण आपको अनावश्यक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपको अपने कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वे आपका कीमती सामान चुरा सकते हैं। व्यापार में यदि आपकी कोई योजना लंबे समय से लटकी हुई थी तो आज उन्हें गति मिलेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अपेक्षित सफलता मिलेगी। शाम के समय आप अपने किसी रिश्तेदार के घर विवाह समारोह, नामकरण आदि में शामिल हो सकते हैं। जहां लोगों से बात करते समय आपको सावधान रहना होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छी संपत्ति के संकेत दे रहा है। मकान, दुकान आदि खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। रोजगार के क्षेत्र में प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिलती दिख रही है। संतान पक्ष से कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। मान-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। आपको ससुराल पक्ष से कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। बेहतर होगा कि आप किसी और को पैसे उधार देने से बचें, नहीं तो आपके उस पैसे के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप जो प्रयास करेंगे। उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी और आपको आय के कुछ नए साधन ही प्राप्त होंगे, लेकिन आपको अपनी वाणी की कोमलता को बनाए रखना होगा। तभी सम्मान मिलेगा। विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हुए हैं तो उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। आपको अपनी मां के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उन्हें आंखों से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। व्यापार करने वाले लोगों के कुछ नए स्रोत सामने आएंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। यदि आपका कोई कानूनी संबंधित कानूनी विवाद चल रहा है तो दोपहर के समय उसमें आपको जीत मिल सकती है। बच्चों को नई नौकरी की जानकारी मिल सकती है। जिसमें उन्हें प्रमोशन भी मिल सकता है। जो आपकी खुशी का कारण बनेगा। आप अपना कुछ पैसा गरीबों को दान या सेवा के लिए दान करेंगे। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अभी और इंतजार करना होगा। तभी उन्हें कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। यदि आप अपने जीवनसाथी से कोई नया व्यवसाय करवाते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। परिवार में भी यदि कोई कलह काफी समय से फैल रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी और परिवार के सभी सदस्य एकजुट होकर मिलते नजर आएंगे। बिजनेस के सिलसिले में अगर आपको नजदीक या दूर की यात्रा करनी है तो जरूर जाएं। कई दिनों से चल रहे लेन-देन की कोई बड़ी समस्या खत्म होगी। परिवार में शुभ कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। जिससे परिवार के सदस्यों का आना-जाना बना रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों का जन सहयोग बढ़ेगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां लेकर आएगा। जिससे आपका मन किसी काम में नहीं लगेगा। यदि आपको पहले से कोई बीमारी थी तो आज आपकी परेशानी बढ़ सकती है, लेकिन लंबे समय से रुका हुआ धन आपको मिलेगा। जिससे आपको अपनी आर्थिक स्थिति की चिंता नहीं होगी। अगर आप किसी की मदद के लिए आगे आते हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि लोग इसे अपना स्वार्थ न समझें। अविवाहित लोगों के लिए शादी के अच्छे प्रस्ताव आएंगे, लेकिन बेहतर होगा कि आप कर्ज लेने से बचें।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। नौकरी से जुड़े लोगों को यह देखकर आश्चर्य होगा कि उनके विरोधी भी उनकी तारीफ करते नजर आएंगे, लेकिन फिर भी उन्हें उन पर आंख मूंदकर भरोसा करने की जरूरत नहीं है। ससुराल पक्ष से धन संबंधी कुछ जानकारी आपको सुनने को मिल सकती है। शाम के समय आप किसी सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। शासन और सत्ता का भी आपको पूरा लाभ मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य की प्रगति देखकर आपको पार्टी का आयोजन करना पड़ सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने परिवार और आर्थिक मामलों को सुलझाने के लिए परिवार के वरिष्ठ सदस्यों और भाइयों से मदद ले सकते हैं। लव लाइफ जीने वाले लोगों को पार्टनर से बात करते समय उनकी बातों को सुनना और समझना होगा, नहीं तो बहसबाजी की स्थिति पैदा हो सकती है। शाम के समय आपके घर कोई मेहमान आ सकता है। नौकरी से जुड़े लोगों को मन मुताबिक काम न भी मिले तो उनके लिए बेहतर होगा कि अपने वरिष्ठों से बात करते समय वाणी की मिठास बनाए रखें। परिवार के किसी सदस्य की शादी की पुष्टि से आज परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा। आपकी खुशियों में कुछ व्यवधान आ सकता है, क्योंकि व्यापार में आपको शत्रुओं के कारण परेशानी होगी और मनचाहा काम नहीं मिलेगा। लेकिन फिर भी आपको घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप अपने दैनिक खर्चों को पूरा करने में सक्षम होंगे। कोई प्रतिकूल समाचार सुनने पर आपको अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि हां, तो किसी को साथ ले जाना सुनिश्चित करें। आपको किसी की धन संबंधी योजना में पैसा लगाने से बचना होगा, नहीं तो वे आपको गलत रास्ता दिखा सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। यदि आप अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित थे तो आज आपको उनसे कुछ अच्छी जानकारी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपको अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाना होगा, अन्यथा आपको बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपको धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा करने और पुण्य कार्यों में भाग लेने का मौका मिलेगा। पैसों का लेन-देन आपके लिए चिंता का विषय रहेगा। परिवार के सदस्यों से उपहार मिल सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 7 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : 13 वर्षीय बच्चे का शव फंदे पर लटका मिला, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका,जाने पूरी खबर

Spaka Newsभवारना पुलिस थाने के तहत आती ग्राम पंचायत साम्बा के कुहना हल्दरा में 13 वर्षीय बच्चे द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या का मामला सामने आया है। मृतक मुनीष के परिजनों ने शक जताया कि बेटे को किसी ने फंदे से लटकाया था। उन्होंने कहा कि जब वह शाम को घर […]

You May Like