आज का राशिफल 5 मई 2022 Aaj Ka Rashifal 5 May 2022: इन राशियों के जातकों को रहना होगा सतर्क, इन्हें कष्ट से मुक्ति मिलेगी

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

दैनिक राशिफल / आज के राशिफल में नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार व दोस्तो के साथ संबंध व दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं व सेहत का भविष्यफल होता है। इस राशिफल के माध्यम से आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाबी प्राप्त कर सकते है।।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। जिससे आपका मन डरेगा। कार्यक्षेत्र में मनचाहा काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन किसी जूनियर से आपका विवाद हो सकता है। आज आपको किसी से पैसे उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो इसे निकालना मुश्किल होगा। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उन्हें अपने साथी को मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। जहां लोग आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे, जिससे आपको बचना होगा।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

सेहत के लिए आज का दिन मुश्किल भरा रहेगा। आपके मन में एक अजीब सा डर रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे और किसी काम को करने का मन नहीं करेगा, लेकिन अगर आप व्यापार में निवेश करना चाहते हैं। तो आप इसे खुले तौर पर कर सकते हैं, क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद होगा। काम के सिलसिले में आपको किसी पर भरोसा करने से बचना होगा नहीं तो वो आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं। संतान की समस्या सुनने में आपको थोड़ा समय लगेगा। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा, क्योंकि विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को व्यापार में लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। जिसे वे पहचानेंगे और लागू करेंगे और व्यापार में काफी लाभ कमाएंगे। नौकरी से जुड़े लोगों को कोई नया प्रस्ताव मिल सकता है, पर उनके लिए यह बेहतर होगा कि वे पुराने से चिपके रहें। शाम के वक्त आप अपनी मां को लोगों से सुलह कराने के लिए ले जा सकते हैं, जहां आपके लिए तोलमोल कर बात करना बेहतर रहेगा। यदि छात्र किसी नई परीक्षा के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो वे कर सकते हैं, क्योंकि उन्हें उसमें सफलता अवश्य मिलेगी।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए विशेष फलदायी रहने वाला है। यदि कार्यक्षेत्र में कोई विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है तो आप उसमें अपना पक्ष अवश्य रखें अन्यथा लोग आपको झूठा समझेंगे। कारोबारियों को कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी तभी वे मुनाफा कमा पाएंगे। शाम के वक्त आप अपने फैमिली के किसी सदस्य के लिए छोटी सी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। अगर लव लाइफ जी रहे लोगों ने अपने पार्टनर का परिचय घरवालों से नहीं कराया है तो वे आज उसका परिचय करा सकते हैं। आज का दिन आपके लिए कुछ नई परेशानियां लेकर आएगा। जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं था, लेकिन फिर भी आपको घबराने की जरूरत नहीं है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज आपके मन में उत्साह बना रहेगा, क्योंकि फैमिली में आप छोटे बच्चों के संग मस्ती करते नजर आएंगे। जिससे आप अपनी सारी थकान और तनाव को दूर रखेंगे। काम से जुड़े लोगों को धन लाभ हो सकता है, लेकिन उन्हें किसी को गाली देने से बचना होगा। आपके पिता को अचानक आंख से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। अगर ऐसा है तो आपको उसमें डॉक्टरी सलाह जरूर लेनी चाहिए। शाम के समय आप अपने मन की कुछ बातें अपने किसी रिश्तेदार से साझा करेंगे। परिवार के किसी सदस्य से किया गया वादा आज आपको पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। व्यापार करने वाले जातकों के लिए दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उनकी कुछ अटकी हुई योजनाएं पूरी होंगी। जिससे उन्हें धन लाभ भी होगा, लेकिन अगर आपने साझेदारी में कोई व्यवसाय चलाने की सोची है तो आपको अपने पार्टनर पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना चाहिए। नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। अपनों से सुनी बातों पर भरोसा करके किसी से झगड़ा न करें। जो लोग यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। उनके लिए बेहतर होगा कि वे कुछ समय प्रतीक्षा करें, अन्यथा वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने का भय बना रहता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन होगा। जीवनसाथी के साथ आपको अपने कुछ विचार साझा करने होंगे, नहीं तो आप मानसिक तनाव में रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए बेहतर होगा कि जरूरत पड़ने पर शिक्षकों से सलाह लें, लेकिन अगर परिवार के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा आपको कोई काम सौंपा जाता है , तो आपको उसे समय पर पूरा करना होगा, नहीं तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। छात्रों को कमजोर विषयों पर पकड़ बनानी होगी तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी। आप अपने जीवनसाथी को बाहर घूमने ले जा सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि आपको अधिक मात्रा में तला भुना खाने से पेट में दर्द, गैस, उल्टी और दस्त आदि की समस्या हो सकती है। जिसे आपको नज़रअंदाज नहीं करना चाहिए और चिकित्सक की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। यदि माता से कोई विवाद है तो उसमें चुप रहना ही बेहतर होगा। जो लोग सट्टे में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो उन्हें निवेश करने से बचना होगा, नहीं तो उनका पैसा डूब सकता है। माता-पिता के साथ देवदर्शन की यात्रा पर जा सकते हैं। जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। अगर आपका कोई मामला कोर्ट से जुड़ा है तो उसमें आपको राहत मिलती नजर आ रही है। अगर आप टहलने जाते हैं तो माता-पिता से अनुमति लें, नहीं तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं, लेकिन अगर आपने किसी के कहने पर अपना पैसा निवेश किया है तो यह आपके लिए बाद में परेशानी का सबब बन सकता है। परिवार के किसी सदस्य की तबीयत अचानक बिगड़ने से आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। शाम को घूमते समय आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आपके आस-पास का वातावरण शुभ रहेगा, क्योंकि संतान को नई जॉब प्राप्त हो सकती है और परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधाएं दूर होंगी। कार्यक्षेत्र में आप सबके साथ अच्छा व्यवहार करेंगे। जिससे आप अपना काम आसानी से कर पाएंगे। यदि परिवार में कोई कलह काफी समय से फैल रहा था तो किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से दूर होता नजर आ रहा है, लेकिन अगर बच्चे के भविष्य के निवेश के लिए कोई योजना बनती है तो उसमें आप अपने जीवनसाथी की सलाह जरूर लें।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

काम से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। लेकिन अगर आप अपने आलस्य से दूर हटकर काम की ओर बढ़ेंगे तो ही आपको सफलता मिल सकेगी। छात्रों को परीक्षा में मनचाहा परिणाम मिलेगा। नौकरी से जुड़े लोगों को बात करते समय वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी तभी उन्हें मान सम्मान मिलेगा। आप अपनी बुद्धि और विवेक से जो भी निर्णय लेंगे, उसमें आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। संतान पक्ष से भी हर्षवर्धन की कोई खबर सुनने को मिल सकती है। आपको अपने व्यवसाय में फंसा हुआ धन प्राप्त होगा। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। आप अपने पुराने दोस्त से मिलेंगे और कुछ पुरानी शिकायतें दूर करेंगे। जिससे आपकी दोस्ती और गहरी होगी। काम की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा लेकिन परिवार की ओर से आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप पैसों का लेन-देन करने की सोच रहे हैं तो उन मामलों में आपको जीत हासिल होगी, लेकिन जीवनसाथी पर से आपका विश्वास उठ सकता है क्योंकि आप बिना आपकी मर्जी के कोई भी काम कर सकते हैं। शाम के समय कुछ मौसमी बीमारियां आपको चपेट में ले सकती हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 5 मई 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचलः दहेज के लिए विवाहिता के साथ मारपीट, पति समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज़...........

Spaka Newsऊना : अम्ब के कलरूही में एक विवाहिता ने अपने पति समेत चार के खिलाफ दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप जड़े हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर पति, सास, ससुर व देवर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी […]

You May Like