आज का राशिफल 15 अगस्त 2024, Aaj Ka Rashifal 15 August 2024  : तुला, मीन समेत इन राशि के लोगों को नौकरी में मिलेगा पदोन्नति, पाएंगे धन, वैभव और सम्‍मान…………..

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

मेष राशि वालों को कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. ग्रह गोचर भाग्य विकास में सहायक है. योजना को कार्य रूप देने में सफलता मिलेगी. रोजगार के कामों में लापरवाही न बरतें. घनिष्ठ साथी पदोन्नति में बाधक बन सकता है. गुप्त शत्रु ईर्ष्या का भाव रखेगा. कोई नया काम करने में आप सक्षम होंगे. कृषि खेती से लाभ होगा. घूमने फिरने का कार्यक्रम बनेगा. समय के स्वरूप को देखते हुए कार्य करें. व्यवसाय में उन्नति होगी. राजनीति के क्षेत्र में वर्चस्व कायम होगा.

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

कार्यक्षेत्र में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति छल कर सकता है. इसलिए आप बेहद सजग एवं सावधान रहें. नौकरी में आपकी बौद्धिक क्षमता के कारण आपको समाज में मान मिलेगा. राजनीतिक प्रतिनिधि पर आपकी श्रेष्ठता सिद्ध होगी. व्यापार में विस्तार की योजना सफल होगी. यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति से कुछ भी लेकर खाना आपके लिए घातक सिद्ध होगा. मार्ग में किसी जानवर के कारण दुर्घटना हो सकती है. परिवार में किसी वरिष्ठ परिजन के कारण वाद विवाद हो सकता है. बेरोजगारों को भी सिर्फ आश्वासन ही मिलेगा. जेल से मुक्त होंगे. आध्यात्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भागीदारी करेंगे. समाज में मान बढ़ेगा.

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

अधूरी योजना को कार्य रूप देने में समय भाव के कारण कठिनाई होगी. व्यवसाय में तनाव होने की संभावना है. पड़ोसी से संबंध अच्छे होंगे. किसी कार्य में विषम परिस्थिति उत्पन्न होगी. आध्यात्मिक आस्था जागृत होगी. सामाजिक व आध्यात्मिक उन्नति होगी. व्यापार में उद्योग में किंचित अवरोध के बाद सफलता मिलेगी. कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा. परीक्षा में सफलता मिलेगी. मन पूरी तरह जोश से भरा रहेगा. कार्य सिद्धि का योग है. दीर्घकालीन विवाद की समाप्ति होगी.

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

किसी महत्वपूर्ण कार्य में विघ्न आ सकता है. कोई जरूरी काम बिगड़ सकता है. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. नौकरी में नौकर चाकर का सुख प्राप्त होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. राजनीति में चापलूसों से सावधान रहें. अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है. व्यापारिक साझेदारी लाभकारी सिद्ध होगी. अविवाहित लोगों को विवाह से संबंधित समाचार मिलेगा. बौद्धिक कार्यों को करने वाले लोगों को कोई महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है. यात्रा में गीत संगीत का लुफ्त उठाएंगे. व्यर्थ वाद से बचें. आपके द्वारा समाज हित में किया जा रहे कार्यों की सराहना होगी.

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 नौकरी में स्थान परिवर्तन होने के योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. व्यापार में मित्रों व परिजनों का सहयोग मिलेगा. राजनीति में आपको महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. नया व्यापार को शुरू करने से बचें. अन्यथा भविष्य में हानि हो सकती है. भवन निर्माण, वाहन निर्माण ,खाद्य निर्माण, आयात निर्यात आदि के कार्य में संलग्न लोगों को विशेष महत्वपूर्ण सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पैकेज बढ़ने का शुभ समाचार मिलेगा.

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

किसी अन्य के विवाद में पड़ने से बचें अन्यथा आपको जेल जाना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में व्यर्थ व्यवधान आ सकता है. यात्रा में कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें. चोरी हो सकता है. रोजगार की तलाश पूरी नहीं होगी. नौकरी में अधीनस्थ के कारण आपको उच्चाधिकारी के कोप का शिकार होना पड़ेगा. भूमि संबंधी विवाद कोर्ट कचहरी तक पहुंच सकता है. राजनीति में आपके विरोधी आपको नीचे दिखाने का प्रयास करेंगे. समाज में बनी आपकी साख को बट्टा लग सकता है. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलने से मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

व्यापार में अत्यधिक व्यस्तता बनी रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य के संपन्न होने से आपके साहस एवं मनोबल में वृद्धि होगी. धन संपत्ति को लेकर कोई उतावलीपन न करें. सावधानी पूर्वक इस विषय को समझाएं. रोजगार की तलाश में घर से दूर जाना पड़ेगा. नौकरी में अधीनस्थ से टकराव होने से योग है. अपने क्रोध व वाणी पर संयम रखें. राजनीति में विरोधी खुद अपने षड्यंत्र में फंस सकते हैं. बेरोजगारों को रोजगार के लिए इधर से उधर भटकना पड़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को विदेश यात्रा पर जाना पड़ेगा. किसी महत्वपूर्ण समस्या का समाधान पिता के सहयोग से होगा.

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. व्यापार में नए साझेदार बनने से उन्नति होगी. धन संपत्ति विवाद को कोर्ट कचहरी में जाने से रोके. और किसी परिजन की मदद से कोर्ट के बाहर ही निपटने की कोशिश करें. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी किसी अन्य को न दें. उसे स्वयं ही करें. राजनीति में उच्च पद एवं सम्मान मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस की निकटता का फायदा होगा. डेयरी उद्योग से जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त होगा. समाज में अच्छे कार्यों के लिए आपको मान सम्मान प्राप्त होगा.

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

व्यर्थ भागदौड़ एवं तनाव के साथ दिन की शुरुआत होगी. कार्य क्षेत्र में व्यर्थ वाद विवाद से बचे. अन्यथा झगड़ा हो सकता है. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी शुद्ध होंगे. नौकरी में पदोन्नति के साथ लाभ का पद मिलेगा. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. रोजगार के प्राप्त होने की बाधा दूर हो जाएगी. दूर देश की यात्रा पर जा सकते हैं. भोग विलास पर अधिक ध्यान रहेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में कुछ तनाव हो सकता है. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा. स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा. वाहन खरीदने की पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. सामाजिक कार्य में सक्रिय भागीदारी निभाएंगे.

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. किसी प्रिय मित्र से भेंट होगी. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. प्रेम प्रसंग में निकटता आएगी. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. धन एवं संपत्ति विवाद सुलझ जाएगा. राजनीति में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति से कोई खाने पीने की वस्तु ना लें अन्यथा धोखा हो सकता है. उद्योग धंधे में सरकारी मदद से लाभ की स्थिति बढ़ेगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ लाभ प्राप्त होगा. सामाजिक समाज में आपके अच्छे कार्यों की सराहना होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्य लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा.

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

घर मकान को लेकर कुछ समस्या आ सकती है. यदि आप किराए के मकान में रहते हैं तो मकान मालिक मकान खाली करने के लिए कह सकता है. यदि आप अपने मकान में रहते हैं तो पुराना मकान खाली कर नए मकान में जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में सुख सुविधा पर अधिक ध्यान रहेगा. व्यापार में नए प्रयोग करने में जोखिम उठाना लाभकारी सिद्ध होगा. नौकरी की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को घर से दूर जाना पड़ेगा. नौकरी में उच्च अधिकारी का मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा.

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार में किसी परिजन का सहयोग मिलेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी से घनिष्ठता बढ़ेगी. पैतृक धन संपत्ति मिलने की बाधा किसी परिजन वरिष्ठ परिजन के हस्तक्षेप से दूर होगी. उद्योग धंधे की योजना को गुप्त रूप से ही आगे बढ़ाएं. अपनी योजना का किसी विरोधी अथवा शत्रु के सामने खुलासा न करें. भूमि संबंधी कार्य से धन लाभ होगा. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्य लोगों को अपने बौद्धिक कौशल के बल पर महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी.

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 15 अगस्त 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

आज का राशिफल 16 अगस्त 2024, Aaj Ka Rashifal 16 August 2024  : वृषभ, कन्या ,कर्क इन राशियों का चमकेगा भाग्य, मां लक्ष्मी करेंगी कृपा की बरसात.........

Spaka Newsराशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार […]

You May Like