आज का राशिफल 10 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 10 March 2022 : ये राशि के जातकों को लाभ होगा

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

मेष, मिथुन, तुला राशियों को आज सावधान रहना होगा। वहीं वृषभ, धनु, मकर राशि के जातकों को लाभ होगा। जानिए आज का राशिफल कैसा रहेगा

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आर्थिक रूप से अच्छा रहने वाला है। यदि आप नया वाहन खरीदने की तैयारी में हैं तो आपकी मनोकामना पूरी होगी। नौकरी से जुड़े लोगों को आज प्रमोशन या वेतन वृद्धि जैसी कोई जानकारी सुनने को मिल सकती है। आज आपको लंबे संघर्ष के बाद सफलता मिलती नजर आ रही है, लेकिन व्यापार करने वाले लोगों को आज किसी अन्य व्यक्ति से सलाह लेने से बचना होगा, अन्यथा वे अपने द्वारा किए जा रहे कार्यों को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। आज अगर आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिले तो जरूर करें।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आर्थिक रूप से अच्छा रहने वाला है। यदि आप नया वाहन खरीदने की तैयारी में हैं तो आपकी मनोकामना पूरी होगी। नौकरी से जुड़े लोगों को आज प्रमोशन या वेतन वृद्धि जैसी कोई जानकारी सुनने को मिल सकती है। आज आपको लंबे संघर्ष के बाद सफलता मिलती नजर आ रही है, लेकिन व्यापार करने वाले लोगों को आज किसी अन्य व्यक्ति से सलाह लेने से बचना होगा, अन्यथा वे अपने द्वारा किए जा रहे कार्यों को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। आज अगर आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिले तो जरूर करें।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आपको भाई-बहनों से भरपूर सुख मिलता दिख रहा है। जो लोग रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें भी आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। अगर आज आपके जीवन साथी के साथ कोई वैचारिक मतभेद है तो आपको उसमें अपनी बात रखनी होगी। परिवार में आज किसी शुभ और शुभ कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। पिता की तबीयत अचानक बिगड़ने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर भी थोड़े चिंतित रहेंगे, क्योंकि आपके खर्चे बेवजह के होंगे, लेकिन उन्हें मजबूरी में करना होगा। बच्चों की संगति पर भी ध्यान देना होगा, क्योंकि वे किसी गलत संगत में फंस सकते हैं। लेकिन व्यापार करने वाले लोग अपनी चतुर बुद्धि से अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफल रहेंगे। शाम के समय आपके घर कोई मेहमान आ सकता है। अगर आज वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो जाती है तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप उसमें चुप रहें। आज जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मिलता नजर आ रहा है जो लोग धन का निवेश करने जा रहे हैं उनके लिए पिता से सलाह लेना बेहतर होगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए निराशाजनक रहेगा। आपने अपने व्यवसाय में जो मेहनत की है। आपको उतना लाभ नहीं मिलेगा। परिवार में आपसी कलह के कारण परिवार में अशांति का माहौल बना रहेगा। जिससे आप तनाव में रहेंगे। संतान को आज नई नौकरी मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे लेकिन आज किसी छोटी-सी बात को लेकर आपका जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। छात्रों को विदेश से शिक्षा लेने का मौका मिल सकता है। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान सम्मान को बढ़ाने वाला रहेगा। यदि आप कोई नया वाहन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। लेकिन आज आपको कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा तभी आप अपने काम में सफल हो पाएंगे और आपको अपने मन में सकारात्मक विचार रखने होंगे। माता-पिता के साथ देव दर्शन की यात्रा पर जा सकते हैं। लंबे समय के बाद आप अपने कुछ रिश्तेदारों से मिलेंगे। जिनसे मिलकर आपको खुशी होगी, लेकिन आज आपको कुछ मानसिक तनाव रहेगा। बहन की शादी में आ रही रुकावटें खत्म होंगी।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। जीवनसाथी से सलाह-मशविरा करने के बाद आप बच्चे के भविष्य के लिए कुछ पैसे निवेश करेंगे। आप अपनी मां के लिए कोई उपहार ला सकते हैं, लेकिन व्यापार में मनचाहा लाभ मिलने से आपको खुशी होगी फिर भी आपको अपने कुछ खर्चों पर लगाम लगाना होगा। आप निवेश के लिए कुछ जमीन भी खरीद सकते हैं। व्यापार करने वाले लोगों को आज कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी तभी वे लाभ कमा पाएंगे। छात्रों को अपने पिता से शिक्षा में आने वाली समस्याओं के बारे में बात करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहेगा। अपनी कोई संपत्ति मिलने से आपको खुशी होगी। जिसके लिए आप काफी समय से प्रयास कर रहे हैं। रियल एस्टेट में निवेश करने वालों के लिए दिन बेहतर रहेगा। वे स्वतंत्र रूप से निवेश कर सकते हैं। पिता के मार्गदर्शन से आप जो भी काम करेंगे। उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। किसी मित्र के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप कुछ लोगों से मेल-मिलाप भी कर सकते हैं। निजी नौकरी में काम करने वाले जातकों को अपने कनिष्ठों से बात करते समय वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी, नहीं तो वे कुछ बहस का कारण बन सकते हैं।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपको सरकार का भरपूर सहयोग मिलता नजर आ रहा है, लेकिन जो लोग राजनीति की दिशा में काम कर रहे हैं उन्हें कुछ अच्छा लाभ मिल सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को अपना कोई भी सौदा अंतिम सोच के साथ करना होगा। अगर आपके पार्टनर के कहने पर ऐसा किया जाता है तो वह बाद में उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। अगर प्राइवेट जॉब में काम करने वाले लोग कोई पार्ट टाइम काम करने की सोच रहे हैं तो उन्हें इसके लिए समय मिल सकेगा। आपको लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप अपने कुछ पैसे दान में देंगे, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है। आपके कई महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे। जिससे आप राहत की सांस लेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों का यदि अपने किसी रिश्तेदार से कोई आपसी विवाद है तो आप उनके सामने अपनी बात रख पाएंगे। व्यापार करने वाले लोगों को आज किसी अनजान व्यक्ति से भय हो सकता है। लेकिन जो लोग सट्टे में पैसा लगाते हैं वे खुल कर निवेश कर सकते हैं। आज आपको आंखों से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। जिससे आप परेशान रहेंगे, लेकिन उसमें आपको चिकित्सकीय परामर्श जरूर लेना चाहिए। आप अपने बच्चे से जो भी काम करने को कहेंगे वो उसे जरूर पूरा करेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन होगा। दांपत्य जीवन में चल रही बहस से आपको मुक्ति मिलेगी। लेकिन आपको अपने परिवार के किसी सदस्य की सुनी बातों पर निर्भर नहीं रहना है, नहीं तो यह आपके लिए कुछ परेशानी ला सकता है। आज आपको संतान से सुख मिलेगा। आय के कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे, लेकिन आपको उन्हें पहचानना होगा और उन पर अमल करना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे। अगर आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए खरीदारी करने जा रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर ही इसे खर्च करें। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। जीवनसाथी के करियर में प्रगति देखकर आप प्रसन्न होंगे। नई नौकरी भी मिल सकती है। विदेश में रहने वाले परिवार के सदस्यों से कुछ जानकारी सुनने को मिलेगी। आज आपको पिता की ओर से कुछ धन प्राप्त होगा। जिसे पाकर आप प्रसन्न होंगे, लेकिन परिवार में किसी छोटी बात पर आपको गुस्सा नहीं करना है, अन्यथा परिवार के सदस्य भी आपसे नाराज हो सकते हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपना पैसा सोच-समझकर खर्च करें, लेकिन अगर आप धार्मिक आयोजनों का हिस्सा बनते हैं तो इससे आपको फायदा होगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 10 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

UP Election Result 2022 Live Updates: शुरुआती रूझानों में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार किया (206)और सपा भी 128 के पार

Spaka Newsशुरुआती रूझानों में भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार किया (206)और सपा भी 128 के पार… Post Views: 747 Spaka News

You May Like