आज का राशिफल 6 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 6 March 2022: जाने क्या है आज आपके भाग्य में, पढ़िए आज का अपना भाग्यफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आप अपने किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन आपको अपने कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

सेहत के लिहाज से आज का दिन हल्का गर्म रह सकता है, क्योंकि संतान की किसी समस्या को लेकर आप चिंतित रहेंगे। जिससे मानसिक तनाव रहेगा और थकान, बुखार आदि समस्याएं हो सकती हैं। लेकिन आपको इसकी उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। आपके कुछ ख़र्चों में बढ़ोतरी से आप परेशान रहेंगे, लेकिन व्यापार में मनचाहा लाभ मिलने के कारण आप उन्हें पूरा कर पाएंगे। जीवनसाथी से बात करते समय वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी अन्यथा वाद-विवाद लंबा खिंच सकता है। आज अचानक कोई पुरानी बात आपके सामने आ सकती है। जो पुरानी यादों को ताजा कर देगी। संतान को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है, क्योंकि आज आपके आस-पास का वातावरण खुशनुमा रहेगा, जिससे आपमें सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और आप प्रसन्न रहेंगे। संतान पक्ष से भी कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। जो लोग नौकरी में हैं, उन्हें वेतन वृद्धि या पदोन्नति जैसी कुछ अच्छी जानकारी भी सुनने को मिलेगी। घरवालों के बीच चल रही बहस खत्म होगी और सभी आपस में मिल-जुलकर रहेंगे, जिसे देखकर खुशी होगी. प्यार के मामले में आज आपको थोड़ा संभलकर रहना होगा, क्योंकि किसी की बात को लेकर आपका पार्टनर आपसे झगड़ा कर सकता है। इस दिन प्राणायाम करने से आप मानसिक रूप से हल्का महसूस करेंगे। लंबी यात्रा संभव होगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपको अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उन्हें कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। अगर आप अपने बिजनेस में कुछ बदलाव करने की सोच रहे हैं तो वह भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा। छात्रों को अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनानी होगी क्योंकि एकाग्रता की कमी हो सकती है। आपके परिवार के वरिष्ठ सदस्य आपके किसी काम से नाखुश रहेंगे, अगर आप हमें प्यार से समझाते हैं तो आप बेईमान हो सकते हैं और अपने काम में सफलता की प्रार्थना भी कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ खरीदारी करने जा सकते हैं।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सावधान और सतर्क रहने का है, क्योंकि आपके परिवार के किसी सदस्य से आपको धोखा मिल सकता है। पैसों से जुड़ी कोई समस्या भी आपके लिए उत्पन्न हो सकती है, इसलिए आज आपको अपने मन में केवल सकारात्मक विचार रखने होंगे। नकारात्मक विचार आएंगे तो आपका पैसा डूब सकता है। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आज आप अपने जीवन साथी से कोई नया व्यापार करवाने का विचार कर सकते हैं। परिवार में पूजा का योग बनेगा और किसी के विवाह की बात शुरू हो सकती है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है, क्योंकि आप अपने प्रियतम के साथ मिलकर कोई व्यापार करने की सोच सकते हैं। पहले से चल रहे कारोबार में आपके लिए बेहतर होगा कि आप सभी फैसले खुले दिमाग से लें, नहीं तो आपका पार्टनर आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है। आप अपने मन की कुछ इच्छाएं अपने बच्चों के सामने व्यक्त करेंगे। जिन्हे पूरा करते नजर आएंगे। शाम के समय आप अपनी मां को देव दर्शन की यात्रा पर ले जा सकते हैं। जिससे उनका मन प्रसन्न रहेगा। आज आपको अपने पारिवारिक संबंधों पर ध्यान देना होगा अन्यथा परिवार के सदस्यों के बीच विवाद हो सकता है। आज प्रॉपर्टी खरीदने की बात चल सकती है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चुनौतियों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी आज आपके विरोधी कुछ ऐसे प्रस्ताव आपके सामने रखेंगे, जो आपके लिए कठिन होंगे, लेकिन आप अपनी मेहनत से उन पर सफलता पाने में सफल रहेंगे। आपको अपने दिल की बात सुननी है और किसी की बातों पर भरोसा नहीं करना है। अगर आपने ऐसा किया तो यह आपके लिए नुकसानदेह होगा, क्योंकि किसी की बात सुनकर आपको जल्दी गुस्सा आएगा, जो आपके लिए नुकसानदेह होगा। विदेश से आयात निर्यात करने वालों को आज बेहतर अवसर मिल सकता है। अगर आपने किसी से पैसा उधार लिया था तो आप उस कर्ज को चुका पाएंगे। आज आप परिवार के सदस्यों के साथ बाहर के खाने का प्रोग्राम बना सकते हैं।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आपको कोई भी निर्णय धैर्य और संयम से लेना होगा क्योंकि आपकी प्रगति को देखकर आपके परिवार का कोई सदस्य ही आपसे ईर्ष्या कर सकता है और वह आपको किसी गलत काम की ओर भी ले जा सकता है। अगर बच्चा भी आज कोई ऐसा काम करता है, जो आपके मन मुताबिक नहीं है तो उसमें भी आपको गुस्सा करने से बचना होगा। उन्हें प्यार से समझाना होगा, नहीं तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। शाम को आप किसी भोज में शामिल हो सकते हैं। जो लोग लंबे समय से रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बीतेगा और मन में प्रसन्नता रहेगी। व्यापार के लिए यात्रा और विदेशी संपर्कों से लाभ होने के योग बनेंगे। अपने मन को नियंत्रित करने का प्रयास करें।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। संतान की शिक्षा को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं। व्यापार में मनचाहा लाभ न मिलने से छोटे व्यवसायी आज थोड़े निराश होंगे। अपने किसी कानूनी कार्य को पूरा करने के लिए आप किसी अधिकारी से मिल सकते हैं। जीवनसाथी आज आपसे कुछ अनुरोध कर सकता है। इस मामले को लेकर पिता से अनबन हो सकती है, कोई कानूनी कार्यवाही आपको परेशान कर सकती है। यदि आप रिश्तेदारों के साथ व्यापार करते हैं तो आज आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा। आज आपका मन किसी धार्मिक कार्य की ओर जाएगा। परोपकार करने की इच्छा रहेगी। बच्चों के मन की कोई इच्छा पूरी करेंगे। जिससे वे काफी खुश नजर आएंगे। व्यापार को लेकर पैसों पर ध्यान देने की जरूरत होगी। धन के निवेश को लेकर संशय उत्पन्न होगा। दूसरों के काम में बेवजह दखल देने से बचें, इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। परिवार में किसी की शादी पक्की हो सकती है। जिससे घर में खुशियां आएंगी। आपको अपने व्यावहारिक पक्ष पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। किसी बहुप्रतीक्षित कार्य में मित्रों का सहयोग मिलने से मन की इच्छा पूरी होगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आपके परिवार में किसी कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है क्योंकि परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इसमें आपके लिए बेहतर होगा कि आप वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लें। यदि आप किसी सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं तो किसी महिला मित्र की मदद से लाभ होगा। अपने कार्यक्षेत्र में सावधान रहें क्योंकि कुछ विरोधी परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने का प्लान बना सकते हैं। आपको नए दोस्त बनाने का भी मौका मिलेगा। आज आपका कोई दोस्त आपके काम में आपकी काफी मदद कर सकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों को कोई अद्भुत सरप्राइज दे सकते हैं। व्यापार के लिए समय अनुकूल रहेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए किसी भी अन्य दिन से बेहतर रहने वाला है। आप अपने आलस्य को छोड़कर अपने रुके हुए कार्यों की प्रगति देखेंगे। महत्वपूर्ण कार्यों के लिए आप अपने भाइयों से भी सलाह ले सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। यदि आप अपने किसी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं तो शाम तक स्थिति में सुधार होगा। आपको अपना खोया हुआ धन मिल सकता है। जिसका आपने इंतजार भी नहीं किया था। यदि आप साझेदारी में कोई नया व्यवसाय करने की सोच रहे हैं तो बेहतर होगा कि कुछ समय प्रतीक्षा करें अन्यथा आपका निर्णय गलत साबित हो सकता है। विद्यार्थियों को आज अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। प्रतियोगिताओं में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। आज अतिरिक्त आय का कोई स्रोत मिल सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

नौकरी के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। यदि आप कार्यक्षेत्र में बदलाव करने की सोच रहे हैं तो कोई और प्रस्ताव भी आ सकता है। आज आपकी इच्छा का ट्रांसफर भी हो सकता है। आज आप जीवनसाथी को सैर पर ले जाएंगे और उनके लिए कोई तोहफा भी ला सकते हैं। आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ पैसे भी खर्च करेंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं। व्यापार करने वाले लोगों को आज लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कहीं घूमने जाने का प्लान बनेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल में अब बिना एनओसी के मिलेगा बिजली कनैक्शन, जाने कैसे ...................................

Spaka Newsहिमाचल प्रदेश में अब नगर निकायों की एनओसी के बिना भी बिजली कनेक्शन लग सकेंगे। बिना नक्शा पास कराकर बनाए भवनों के मालिकों सहित प्रदेश के हजारों घरेलू उपभोक्ताओं को बिजली बोर्ड ने बड़ी राहत दे दी है। 20 किलोवॉट तक की क्षमता के घरेलू कनेक्शनों के लिए यह […]

You May Like