आज का राशिफल 24 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 24 July 2022 : रविवार का दिन इन 5 राशियों के लिए रहेगा खास, दूर होगा तनाव

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज का राशिफल 24 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 24 July 2022 Horoscope Today, 24 July 2022 दैनिक राशिफल 24 जुलाई 2022:  आज श्रावण कृष्ण पक्ष एकादशी, जानिए कैसा रहेगा रविवार का राशिफल..….

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको किसी सामाजिक सम्मान से भी नवाजा जा सकता है। आपकी बातों से वरिष्ठ अधिकारी प्रसन्न होंगे और कार्यक्षेत्र में मन के अनुसार कार्य मिलने से आपकी प्रसन्नता नहीं रहेगी। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, जिससे वह आपसे नाराज़ रहेगा। विद्यार्थी किसी भी शिक्षा की तैयारी के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। जिसमें उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। दोस्तों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। अपने किसी कनिष्ठ की गलती के कारण आपको अपने अधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। अगर आप अपनी किसी निवेश योजना का जिक्र किसी से करते हैं तो वे उसका फायदा उठा सकते हैं। समय पर आपकी मदद नहीं करने से आपका मन अशांत रहेगा। व्यापार में आपको अपनी रुकी हुई योजनाओं को फिर से शुरू करना होगा, जिसके बाद आपको उनका लाभ अवश्य मिलेगा। मेहनत के बाद ही आपको कुछ कार्यों में सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा, इसलिए आपको उन अवसरों को पहचानना होगा और उन पर अमल करना होगा। शाम का समय आप अपने मित्रों के साथ हास्य परिहास में व्यतीत करेंगे। लव लाइफ जीने वाले लोग अपने पार्टनर के कारण किसी समस्या में फंस सकते हैं, जिससे उनका अपने पार्टनर से झगड़ा हो सकता है। कोई भी व्यवसाय करते समय आपको छोटे और बड़े की इस अवधारणा को अपने दिमाग में रखने की जरूरत नहीं है। राजनीति की दिशा में हाथ आजमा रहे लोग आज अपनी मंजिल पर पहुंचेंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज आप अपने आप में खुश रहेंगे। किसी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देंगे, जिससे आपका सारा काम आसानी से होता चला जाएगा और भविष्य में सफलता आपके कदम चूमेगी। आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय के बाद आपसे मिलने आ सकता है। माता-पिता के सहयोग से आप अपनी कुछ व्यावसायिक समस्याओं का समाधान भी ढूंढ पाएंगे, लेकिन अगर परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह भी समाप्त हो जाएगी।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को सम्मान देने का दिन होगा। उन पर सामाजिक जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, लेकिन आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। आपके कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं, जिससे आप चिंतित रहेंगे, लेकिन आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रगति को देखकर कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न होंगे, जिनसे आपको बचना होगा। नई उपलब्धियों के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी आप उन्हें हासिल कर पाएंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन सांसारिक सुख भोगने के साधनों में वृद्धि लाएगा। रचनात्मक कार्यों में आपकी काफी रुचि रहेगी। अगर परिवार में लोगों के बीच अनबन चल रही थी तो वह भी किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से खत्म होगी। नवविवाहित लोगों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक हो सकती है, लेकिन किसी शुभ उत्सव में जाने का मौका मिलेगा। उच्च शिक्षा में आ रही दिक्कतों से विद्यार्थी चिंतित रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य को नौकरी में उच्च सम्मान मिलेगा तो आपका मनोबल ऊंचा रहेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन होगा। नौकरी में कुछ जिम्मेदारियों का बोझ आप पर बढ़ेगा और आपको कोई महत्वपूर्ण काम सौंपा जाएगा, जिसे आप समय पर पूरा कर लेंगे। आज किसी दूर की यात्रा पर जाने के प्रबल योग हैं। यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से मेल मिलाप करें तो उसमें तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा,नहीं तो आपकी कोई बात उन्हें बुरी लग सकती है। किसी मित्र से आपकी बहस हो सकती है। अपनी मेहनत से आप वो सब कुछ हासिल कर सकते हैं, जिसकी अब तक आपके पास कमी थी।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ खास करने की कोशिश में व्यस्त रहेंगे और इससे आप अपने दूसरे काम पर ध्यान नहीं लगा पाएंगे। अधिकारियों से आपका तालमेल अच्छा रहेगा और नौकरी में काम कर रहे लोगों को प्रमोशन भी मिल सकता है। लेकिन किसी की सुनी हुई बातों में आपको फंसने से बचना होगा। यदि आप कोई संपत्ति खरीदने जा रहे हैं, तो उसके चल और अचल पहलुओं की स्वतंत्र रूप से जांच करें। आपको अपने मन में निराशाजनक विचारों को प्रवेश करने से रोकना होगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज धर्म और अध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी और कोई नया काम करने में आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन संतान के करियर से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने के लिए आपको अपने जीवनसाथी से बात करनी होगी। अगर आपको अपना पैसा निवेश करने का मौका मिलता है, तो इसे खुले तौर पर करें क्योंकि इससे आपको बाद में बहुत बड़ा लाभ होगा। कोई विपरीत समाचार सुनने के बाद यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज के दिन दाम्पत्य जीवन में प्रेम और सहयोग की भावना बनी रहेगी। आपके कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और वरिष्ठ सदस्यों के साथ विवाद होगा, लेकिन आपको इसमें कुछ भी बोलने से बचना होगा। आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा, जिससे आपके शत्रु भी परेशान रहेंगे। आपके घर कोई मेहमान आ सकता है, जिससे आपके ख़र्चों का बोझ बढ़ सकता है। भाइयों से कोई अनबन चल रही थी तो उसे और बढ़ाने से बचना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज आपकी कोई जमीन, वाहन, मकान और दुकान आदि खरीदने की इच्छा पूरी होगी, लेकिन उसमें आपको जरूरी दस्तावेज सावधानी से रखने होंगे। आप अपने घरेलू सामान की खरीद के लिए भी कुछ पैसे खर्च करेंगे और आपके कुछ लंबित कार्य आपके सिरदर्द बन जाएंगे, जिन्हें आप पूरा करने का प्रयास करेंगे। जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं, उनका स्थानान्तरण हो सकता है, जिससे वे एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने मन में चल रही समस्याओं को किसी के साथ साझा करने से आपको बचना होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कोई भी काम सोच-समझकर करने का दिन होगा। संतान से जुड़ी समस्या का समाधान मिलेगा। अगर आपने किसी को पैसे उधार दिए हैं, तो आप उसे वापस पा सकते हैं। व्यापार करने वाले लोग इसमें कुछ और नए लोगों को शामिल कर सकते हैं, जिससे आपकी आमदनी में वृद्धि होगी, लेकिन पारिवारिक रिश्तों में तनाव के कारण आपको परेशानी होगी, इसलिए आपको पहले वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लेनी होगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से मुक्ति मिलती दिख रही है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 24 जुलाई 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

आपसी रंजिश के चलते युवक को मारी गोली, हमलावर मौके से फरार

Spaka Newsइंदौरा : थाना डमटाल के अंतर्गत नेशनल हाईवे जम्मू जालंधर मार्ग पर गांव मोहटली में आपसी रंजिश के चलते शनिवार देर शाम गाड़ी में सवार होकर आए हमलावरों ने एक नौजवान के गोली मार कर घायल कर दिया। घायल नौजवान विशाल निवासी मोहटली को स्थानीय लोगों और परिजनों ने […]

You May Like