आज का राशिफल 13 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 13 March 2022 : जाने क्या है आज आपके भाग्य में, पढ़िए आज का अपना भाग्यफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

रोजगार की दिशा में काम कर रहे जातकों के लिए आज का दिन मुश्किल भरा रहेगा, क्योंकि उन्हें अभी कुछ और इंतजार करना होगा। तभी उन्हें कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में मनचाहा लाभ मिलने से विद्यार्थी प्रसन्न रहेंगे। आज कारोबारी मामलों में आपकी प्रगति देखकर लोग प्रसन्न होंगे। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के बारे में सोच सकते हैं। आप अपने मन की कोई भी इच्छा माता के सामने व्यक्त करेंगे, जो वह अवश्य पूरी करेंगी। जो लोग घर से दूर नौकरी कर रहे हैं उन्हें आज परिवार के सदस्यों की कमी खल सकती है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मामले में तरक्की का दिन होगा। ऐसा प्रतीत होता है कि आपको अपने पिता या परिवार के मुखिया का भरपूर सहयोग मिल रहा है। आज आपको कोई आर्थिक मदद मिलने से खुशी होगी, लेकिन कानून से जुड़े किसी भी काम में आपको लापरवाही नहीं करनी चाहिए, नहीं तो यह लंबा खिंच सकता है। परिवार के किसी सदस्य से उपहार मिल सकता है। अगर आप अपने माता-पिता को देव दर्शन की यात्रा पर ले जा रहे हैं तो उनके लिए दिन बेहतर रहेगा। आज कुछ नई खरीदारी कर सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उनके कष्टों में आज सुधार हो सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को धन हानि की पूरी आशंका है इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा और निवेश जोखिम लेने से बचना होगा। आप बच्चों के लिए कुछ पैसे निवेश करेंगे। आपके किसी मित्र को आपके कटु स्वभाव के कारण कुछ परेशानी होगी। जीवनसाथी आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करते नजर आएंगे। यदि आपने अपना पैसा निवेश करने का मन बना लिया है, तो आप शेयर बाजार आदि में सावधानी से और बाजार के किसी विशेषज्ञ की सलाह लेकर निवेश कर सकते हैं।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला रहेगा। लंबे समय से रुके हुए कार्यों के पूरे होने से आप प्रसन्न रहेंगे और अपनी चतुर बुद्धि से आप व्यापारिक विरोधियों को परास्त कर सकते हैं। अगर छात्रों ने कोई परीक्षा दी है तो उसका परिणाम आ सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक पर जाने की योजना बनेगी, जिसमें आपको अपने पिता से सलाह लेनी पड़ेगी। सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को भी कुछ सामाजिक कार्यक्रमों में आयोजन का मौका मिल सकता है। आज वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो जाए तो बेहतर होगा कि आप इससे दूर ही रहें।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि आज आपको कोई नई संपत्ति भी मिल सकती है या नया वाहन भी घर ला सकते हैं। बहन की शादी में आ रही परेशानियां खत्म होंगी। लेकिन आपको अपने बच्चों की संगति पर ध्यान देना होगा, नहीं तो वे किसी गलत रास्ते पर जा सकते हैं। अपने किसी मित्र से मेल-मिलाप हो सकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में भी सफल होंगे। आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज के दिन आपके आस-पास का वातावरण खुशनुमा रहेगा, क्योंकि एक के बाद एक आपको शुभ समाचार मिलते रहेंगे। संतान के विवाह में आ रही परेशानियां भी आज दूर होंगी। यदि परिवार में कोई कलह काफी समय से फैल रहा था तो आज वह भी समाप्त हो जाएगा। अपने परिवार के किसी सदस्य पर भरोसा करने से पहले आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो वे समय पर मदद न करके आपको धोखा दे सकते हैं। थकान के कारण आपको कुछ मानसिक तनाव हो सकता है। जिसे आप योग और व्यायाम के जरिए भी खत्म कर सकते हैं। पैसों का लेन-देन करने से पहले सावधानी बरतनी होगी।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहेगा। व्यवसायी आज मनोवांछित लाभ की प्राप्ति से प्रसन्न रहेंगे। अगर आपने किसी को पैसे उधार दिए हैं, तो आप उसे वापस पा सकते हैं और आप अपना कुछ कर्ज चुकाने में सक्षम होंगे। परिवार के सदस्यों के बीच चल रही आपसी वाद-विवाद से आप परेशान रहेंगे, ऐसे में आपके लिए दोनों पक्षों की बात सुनना बेहतर रहेगा। आपके द्वारा पूर्व में की गई किसी गलती के लिए आपको माफी भी मांगनी पड़ सकती है। नौकरी से जुड़े लोगों को महिला मित्रों की मदद से धन लाभ होता दिखाई दे रहा है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपको सत्ता पक्ष का भी पूरा सहयोग मिलेगा। जिसका लाभ राजनीति में काम करने वाले लोग जरूर उठाएंगे। अपने जीवन साथी को प्रगति करते हुए देखकर आप प्रसन्न होंगे। अविवाहित लोगों के लिए बेहतर प्रस्ताव आ सकता है। अपने परिवार के सदस्यों को एक साथ हंसता देख आपको खुशी होगी, लेकिन पिता को अचानक कोई परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपके शत्रु भी आपके मित्र बनते नजर आएंगे, जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे। छात्रों को अपनी शिक्षा में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। व्यापार में आपको एक के बाद एक सौदे मिलते रहेंगे, जिससे आप व्यस्त रहेंगे, लेकिन व्यस्तता के कारण आपको अपनी माँ द्वारा दिया गया काम पूरा करना होगा, अन्यथा वह आपसे नाराज़ हो सकती हैं। परिवार में आज प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जिसमें आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। रचनात्मक दृष्टिकोण से किए गए आपके प्रयास फल देंगे। आपके कुछ विरोधी आपकी प्रगति को देखकर आपसे ईर्ष्या करेंगे और आपको परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं। आज किसी जरूरी काम में आपको अपने दोस्त का सहयोग मिलेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। बच्चों को विदेश से शिक्षा दिलाने के लिए आप दौड़-भाग में भी लगे रहेंगे, जिसके लिए आप कुछ लोगों से मेल-मिलाप भी कर सकते हैं। आज नौकरी से जुड़े जातकों को अपने सहकर्मी से सावधान रहना होगा, नहीं तो उनकी बदनामी हो सकती है। आज राजनीति में काम करने वाले लोगों को उनका कोई पसंदीदा काम सौंपा जा सकता है। जिससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए प्रयास करते रहना होगा तभी आप उन्हें पूरा कर पाएंगे।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके घर की उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि करने का रहेगा। आप अपना पैसा अपने घर की पेंटिंग, पेंटिंग या सजावट के काम पर भी खर्च करेंगे। किसी के कहने पर भी अपना पैसा व्यापार में न लगाएं, नहीं तो आगे चलकर यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आज विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के रास्ते में आ रही समस्याओं का समाधान उनके शिक्षकों से मिलेगा। जिससे उनकी सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। संतान आपके मन की इच्छा पूरी कर सकती है। आप दोस्तों के साथ किसी छोटी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। जहां आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी शर्तों पर बात करें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव लेकर आएगा। आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। आप बिना सोचे-समझे किसी काम में हाथ डालेंगे। जिससे आपको बाद में नुकसान होगा। आपको अपनी सोच को बच्चों पर हावी नहीं होने देना है और उनसे उनके मन की बात जानने की पूरी कोशिश करनी है। आपके रुके हुए धन की प्राप्ति से आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। लेकिन फिर भी समझदारी से पैसा खर्च करने से आप बेहतर रहेंगे। आप अपने पिता के साथ कोई नया व्यवसाय शुरू करने के बारे में भी सोच सकते हैं। किसी पुराने काम के कारण आपको परिवार वालों से सराहना मिल सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 13 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : कमांडो ट्रेनिंग के दौरान यमुना नदी में डूबने से ITBP के जवान की मौत...

Spaka Newsपांवटा साहिब : जशनिवार दोपहर बाद दर्दनाक हादसे की खबर है। यमुना नदी में डूबने से आईटीबीपी के 25 वर्षीय जवान की दुखद मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसा ट्रेनिंग के दौरान हुआ।। ट्रेनर कमांडो का शव गोताखोरों और स्थानीय पुलिस ने नदी से बाहर निकाल […]

You May Like