आज का राशिफल 5 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 5 March 2022 : अनजान लोगों से परेशान रहेंगे ये जातक, पढ़ें राशिफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

मिथुन, कर्क, सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन कठिन रहेगा, वृषभ, कन्या, वृश्चिक राशि के जातकों को आज लाभ होने की संभावना है। जानें आज का  राशिफल कैसा रहेगा

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी कठिन रहेगा, क्योंकि आप अपने बिखरे हुए व्यवसाय को संभालने की कोशिश करेंगे। जिससे आप दिन भर व्यस्त रहेंगे। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी क्योंकि दुर्घटना होने का भय बना है। मधुर वाणी से आप कुछ नए मित्र बना पाएंगे, जिससे आपको लाभ भी होगा। विद्यार्थियों की सफलता की राह में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी। आप अपने बच्चों की समस्याओं को सुनने में शाम बिताएंगे। उनके साथ समय बिताने से आप खुश और संतुष्ट महसूस करेंगे। आप अपने जीवन साथी के लिए खरीदारी करने जा सकते हैं

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आप अपने जीवन साथी के साथ मिलकर संतान के भविष्य को लेकर कुछ योजनाएँ बनाएंगे। आप अपना पैसा किसी अच्छी योजना में बचत में भी लगा सकते हैं। जो भविष्य में बच्चों के काम आएगा। अगर व्यापार करने वाले लोग किसी के साथ पैसों का लेन-देन कर रहे हैं तो इसे बहुत सावधानी से करें, क्योंकि आज कोई धोखा देने की पूरी कोशिश कर सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों को बेहतर अवसर मिल सकता है, जिससे उनकी प्रतिष्ठा में इजाफा होगा और उनके करियर में चमक आएगी। निजी जीवन के लिए आज का दिन काफी व्यस्त रहेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज आप कुछ सामाजिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे और अपने पैसे का कुछ हिस्सा परोपकार के काम में भी खर्च करेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपके पिता को आंखों से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। जिसमें आपको बिल्कुल भी लापरवाह नहीं होना है, अन्यथा यह बाद में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। अगर आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो आपको अपने जीवन साथी से सलाह जरूर लेनी चाहिए। शाम के समय आज आप अपने बिजनेस का कोई प्लान लॉन्च कर सकते हैं। आज आपके जीवन में कोई नया आ सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सावधान और सतर्क रहने का है, क्योंकि आपके परिवार के किसी सदस्य से आपको धोखा मिल सकता है। पैसों से जुड़ी कोई समस्या भी आपके लिए उत्पन्न हो सकती है, इसलिए आज आपको अपने मन में केवल सकारात्मक विचार रखने होंगे। नकारात्मक विचार आएंगे तो आपका पैसा डूब सकता है। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आज आप अपने जीवन साथी से कोई नया व्यापार करवाने का विचार कर सकते हैं। परिवार में पूजा का योग बनेगा और किसी के विवाह की बात शुरू हो सकती है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है, क्योंकि आप अपने व्यवसाय की भागदौड़ में व्यस्त रहेंगे और अपने बाकी कामों पर ध्यान नहीं देंगे, जिसके कारण आप अपने काम में मनचाहा लाभ नहीं कमा पाएंगे। लेकिन आप अपने दैनिक खर्चों को पूरा करने में सक्षम होंगे। सफल होंगे। शाम के समय आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। जहां आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी। अगर आप मेहनत करेंगे तो ही आप सफलता हासिल कर पाएंगे। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। उनके साथ समय बिताएं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फायदेमंद रहने वाला है, क्योंकि छात्रों को शिक्षा में कड़ी मेहनत करने से ही सफलता मिलेगी और उनकी किसी परीक्षा का परिणाम भी आ सकता है। जो लोग अपना पैसा शेयर बाजार या सट्टे में लगाते हैं, उनके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, लेकिन यह जोखिम भरा व्यवसाय है, इसलिए निवेश करने वाले लोगों को अपना पैसा किसी विशेषज्ञ से सलाह लेकर ही निवेश करना चाहिए। अपने परिवार के किसी सदस्य के कठोर व्यवहार से आप थोड़े परेशान रहेंगे। लेकिन उन्हें समझने और उनकी बातों को समझने से आप सब कुछ ठीक कर पाएंगे। आप अपने बच्चे के लिए कोई उपहार ला सकते हैं।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

नौकरी से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है। अगर उन्हें इस नौकरी में कुछ परेशानी आ रही थी तो आज उन्हें किसी और जगह से ऑफर मिल सकता है। जीवनसाथी की कुछ समस्याओं को आपको सुनना और समझना होगा, तभी आप उनका समाधान ढूंढ पाएंगे। जिसके लिए आपको अपनी मां से सलाह भी लेनी पड़ सकती है। शाम के समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मस्ती करेंगे। अगर आप ससुराल पक्ष की ओर से किसी को पैसा उधार देते हैं तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी क्योंकि ससुराल पक्ष से संबंध बिगड़ सकते हैं और किसी से विवाद हो सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपने भाइयों के साथ मिलकर भविष्य की कुछ योजनाएँ बना सकते हैं। जिससे आपका भविष्य भी बेहतर होगा, लेकिन आपको अपने बढ़े हुए खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा आपको भविष्य में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। अगर आज आपके जीवन साथी से कोई अनबन है तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप इसे एक साथ खत्म कर दें। अगर आप किसी से पैसे उधार लेने की सोच रहे हैं तो यह आपको आसानी से मिल जाएगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज यदि कोर्ट में कोई मामला चल रहा है तो दोपहर में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। लेकिन आपको अपने माता-पिता से किए गए वादों को पूरा करना होगा, नहीं तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। जो लोग किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह लाभदायक रहेगा। पॉलिटिक्स के क्षेत्र से जुड़े लोगों का अपने वरिष्ठों से कुछ विवाद हो सकता है। जिससे वे परेशान रहेंगे। अगर आप आज किसी को पैसा उधार देते हैं तो उस पैसे के वापस आने की संभावना बहुत कम है, इसलिए सावधान रहें। विद्यार्थियों को आज शिक्षकों का भरपूर सहयोग मिलेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आपके लिए आज का दिन काफी फलदायी रहने वाला है। बिज़नेस करने वाले लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा। वे अपने लिए कुछ खरीदारी कर सकते हैं। जैसे नए कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि। अगर आप अपने बच्चे को विदेश से शिक्षा दिलाना चाहते हैं तो इसके लिए आज ही आवेदन कर सकते हैं। आपको अपना कोई भी निर्णय अकेले नहीं लेना है, बेहतर होगा कि आप अपने जीवनसाथी से सलाह लें। आप माता-पिता की सेवा में शाम बिताएंगे। इससे आपको खुशी का अनुभव होगा। आज आपका कोई पुराना शौक पूरा करने का मन करेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। नौकरी से जुड़े लोगों का अपने पार्टनर के साथ कुछ विवाद हो सकता है। आप अपने लंबित कार्यों के लिए प्रयास करते रहेंगे। यदि आपका अपने पिता के साथ कोई विवाद चल रहा है, तो वह भी आपके भाइयों की मदद से सुलझाया जा सकता है। किसी पर भरोसा करने से पहले आपको कई बार सोचना होगा तभी पैसों का लेन-देन करना बेहतर होगा। शाम के समय आप अपने जीवनसाथी के साथ ससुराल पक्ष के लोगों से सुलह करने जा सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आपको कोई नई संपत्ति मिल सकती है, जिसके लिए आप काफी समय से प्रयास कर रहे हैं। आपकी मनोकामना पूरी होगी, लेकिन कुछ व्यावसायिक मामलों के लिए आप किसी गलत व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। अगर परिवार का कोई सदस्य विवाह योग्य उम्र का है तो उसके लिए एक बेहतर रिश्ता आ सकता है। आप अपने जीवन साथी के साथ कुछ समय अकेले बिताएंगे और अपनी कुछ समस्याएं उनसे साझा करेंगे। छात्रों को आज अपनी शिक्षा में आने वाली समस्याओं के लिए अपने वरिष्ठों की मदद लेनी पड़ सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 5 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल सड़क हादसा : गहरी खाई में जा समाई कार , महिला वनरक्षक गंभीर हालत में टांडा रैफर ..........

Spaka Newsजोगिंद्रनगर-सरकाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को एक आल्टो कार सड़क से खाई में लुढ़क गई।  बताया गया कि इस हादसे में एक महिला कर्मचारी घायल हुई है। घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर काम कर रहे प्रवासी मजदूरों ने जब हादसे का पता चला तो वे तुरंत मौके पर पहुंचे […]

You May Like