आज का राशिफल 16 जुलाई 2022 Aaj Ka Rashifal 16 July 2022: आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं इस राशि के लोग, सोच समझ कर लें निर्णय

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

 शनिवार 16 जुलाई का दिन कई राशि के लोगों को धन लाभ दिलाने वाला रहेगा। जबकि कुछ लोगों को आज व्यापारिक निर्णय लेते समय बहुत सोच विचार करने की जरूरत है। तो आइए जानते हैं मेष से मीन तक कैसा रहेगी सभी राशियों की आर्थिक स्थिति।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। आप अपने खर्चों को लेकर चिंतित रहेंगे, जिससे आपका काम करने का मन नहीं करेगा। अगर आप पर पहले से कुछ कर्ज था तो यह और बढ़ सकता है। परिवार के किसी करीबी से मुलाकात होगी। आप परिवार के किसी सदस्य के साथ मांगलिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। कोई जो कहता है उसमें निवेश करने से आपको बचना होगा। यदि आपके पड़ोस में कोई बहस छिड़ जाए तो बेहतर होगा कि आप चुप रहें, नहीं तो यह कानूनी हो सकता है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके प्रभाव और ऐश्वर्य में वृद्धि लाएगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों की सामाजिक लोगों के बीच सराहना होगी। आपको अपने जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, नहीं तो प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है। आपको कुछ छोटी-मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा। जो लोग नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं उन्हें सुनहरा अवसर मिल सकता है लेकिन संतान पक्ष से आज आपको कुछ निराशाजनक जानकारी सुनने को मिल सकती है। अगर आप बच्चे के भविष्य से जुड़ी किसी योजना में निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतर रहेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। परिवार का माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा। विवाह योग्य लोगों के लिए उचित संबंध आने से सभी प्रसन्न होंगे। किसी खास दोस्त से मुलाकात आपको मानसिक शांति देगी। आप अपनी माता को अपने मायके पक्ष के लोगों से मिलने ले जा सकते हैं। मांस शराब का सेवन करने वाले लोग छोड़ने पर विचार कर सकते हैं। अगर आप किसी के सामने अपने विचार व्यक्त करते हैं तो वह बाद में आपका मजाक उड़ा सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

 लव लाइफ जीने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी और प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी। कार्यक्षेत्र में आपको छोटे-मोटे मुनाफ़े के कई मौके मिलेंगे, जिन्हें आपको पहचान कर अमल में लाना होगा, तभी आप मुनाफ़ा कमा पाएंगे। आपको नौकरी में अधिकारियों के साथ किसी भी बहस में पड़ने से बचना होगा। मौसम के प्रतिकूल प्रभाव से आपको खांसी, जुकाम, बुखार आदि समस्या हो सकती है। ऑनलाइन काम करने वालों को आज कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके स्वास्थ्य में किसी प्रकार की समस्या लेकर आ सकता है। जमीन और वाहन की खरीदारी में आपको सावधानी बरतनी होगी अन्यथा कोई आपको धोखा दे सकता है। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधी विवाद कानूनन चल रहा था तो उसमें आपको राहत नहीं मिलेगी। छात्रों के साथ खाली समय बिताने से बेहतर है कि आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। आपको अपने कुछ मित्रों से धन संबंधी किसी योजना के बारे में पता चलेगा, लेकिन उसमें निवेश करने से बचें।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आप अपनी ताकत और बुद्धि से कई समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने में सक्षम होंगे और आपको वह सब कुछ मिल सकता है जिसकी आपके पास कमी थी। घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा, लेकिन बेवजह की उलझनों के कारण आपके मन में परेशानी बनी रहेगी। समाज में एक अच्छी छवि आपकी पहचान बनेगी, लेकिन मन में चल रहे भ्रम के कारण आप किसी व्यक्ति से कुछ कटु वचन बोल सकते हैं, जिससे आप परेशानी में रहेंगे। वरिष्ठ सदस्यों से आपको डांट भी पड़ सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके प्रभाव और वैभव में वृद्धि लेकर आएगा। आपको किसी सरकारी योजना का लाभ भी मिल रहा है। आपकी कुछ योजनाएं आज फलीभूत होंगी, जिनका लाभ आपको अवश्य मिलेगा। यदि आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो उनके लिए भी दिन अच्छा रहेगा। लेकिन आप माता-पिता की सेवा में कुछ समय व्यतीत करेंगे। आप दोस्तों के साथ पार्टी करने के बारे में सोच सकते हैं। जिसमें आप अपने परिवार के सदस्यों से सलाह लेकर जा सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप धार्मिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। आपके पैसे का कुछ हिस्सा चैरिटी के काम में इस्तेमाल किया जाएगा। परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर भी लग सकती है, जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। अगर आपको कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना है तो बहुत सोच समझकर ही लें, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आपको तेज गति वाले वाहनों के प्रयोग में भी सावधानी बरतनी होगी अन्यथा वाहन के दुर्घटनावश खराब होने से धन व्यय बढ़ सकता है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन निश्चित रूप से आपके लिए फलदायी रहने वाला है। आप अपने बच्चों के सुंदर भविष्य के लिए कुछ योजनाएँ बनाएंगे, जिसके लिए आपको अपने जीवनसाथी से बात करनी चाहिए। यदि आपने पूर्व में कुछ गलतियां की हैं तो उन्हें सुधारने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में काफी रुचि रहेगी। परिवार के सदस्यों से कुछ अच्छी जानकारी मिल सकती है। व्यापार के सिलसिले में कुछ यात्राएं करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपको कई समस्याओं का समाधान मिलेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

 आज का दिन निश्चित रूप से आपके लिए फलदायी रहने वाला है। आप अपने बच्चों के सुंदर भविष्य के लिए कुछ योजनाएँ बनाएंगे, जिसके लिए आपको अपने जीवनसाथी से बात करनी चाहिए। यदि आपने पूर्व में कुछ गलतियां की हैं तो उन्हें सुधारने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में काफी रुचि रहेगी। परिवार के सदस्यों से कुछ अच्छी जानकारी मिल सकती है। व्यापार के सिलसिले में कुछ यात्राएं करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सहयोग मिलने से आपको कई समस्याओं का समाधान मिलेगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कमजोर रहने वाला है। व्यापार में नई योजनाओं को लागू करने का अच्छा समय है, आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। आपके प्रयास सफल होंगे। किसी फाइनेंस कंपनी में निवेश करने का मौका मिल सकता है। आपके कुछ दोस्त भी आपके विरोधियों के रूप में नजर आएंगे, जिन्हें देखकर आप हैरान रह जाएंगे। जो लोग राजनीति में काम कर रहे हैं, उन्हें कुछ जनसभाएं करने का मौका मिलेगा, जिससे उनकी ख्याति चारों ओर फैलेगी। प्रेम संबंध और प्रगाढ़ होंगे।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

 दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन सुखद रहने वाला है। व्यापार विस्तार की योजना बनेगी और सभी काम समय पर पूरे होंगे, इससे आपको खुशी मिलेगी। नई संपत्ति खरीदने की आपकी इच्छा भी पूरी होगी लेकिन घर में सुख-शांति में कुछ विघ्न आ सकता है, क्योंकि परिवार के किसी सदस्य को चोट लगने के कारण भागदौड़ बहुत होगी। छात्र किसी भी नई परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिसमें उन्हें कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 16जुलाई 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल में नहीं थम रही नशा तस्‍करी, 4.50 ग्राम चिट्टे सहित 28 वर्षीय कार चालक युवक काबू ....

Spaka Newsऊना: हिमाचल प्रदेश में नशा तस्‍करी नहीं थम रही। जानकारी के अनुसार  हरोली पुलिस शुक्रवार रात को पालकवाह कोविड सेंटर के सामने गश्त कर रही थी। इस दौरान सड़क किनारे स्थित रेन शैल्टर में एक युवक अकेला बैठा हुआ था। पुलिस को देख युवक ने अपनी जेब से लिफाफा […]

You May Like