आज का राशिफल 6 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 6 August 2022 : कुछ राशियों पर बनी रहेगी शनिदेव की कृपा, तो वहीं कुछ को झेलनी पड़ेगी परेशानियां

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज 6 अगस्त का दिन, सावन मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और शनिवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज 3 बजकर 58 मिनट तक रहेगी। उसके बाद नवमी तिथि लग रही है lआज का दिन सभी प्रकार के शुभ कार्यों, सभी महत्वपूर्ण व्यवसाय के लिए, एवं नवीन कार्य आरंभ करने के लिए शुभ है l आज किसी विशेष विषयों पर चर्चा के लिए, वास्तुकला के लिए और नृत्य कला से संबंधित गतिविधियों के लिए अति शुभ रहेगा l

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए किसी भी मामले में सावधानी से चलने का दिन होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपको जीत मिलती दिख रही है। राजनीति में काम करने वाले लोग जनता के प्रिय बनेंगे। शारीरिक कष्ट के कारण आपको थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा। आपके चेहरे पर एक खास ग्लो आएगा। आपस में लड़ने से ही शत्रुओं का नाश होगा। आपके माता-पिता के आशीर्वाद से आपको सरकार द्वारा भी सम्मानित किए जाने की संभावना है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आप परोपकार के कार्यों में व्यतीत करेंगे, लेकिन व्यापार करने वालों के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखना फायदेमंद रहेगा। इसके इस्तेमाल से वह लोगों से अपना काम आसानी से करवा पाएंगे। ऑफिस में काम करने वाले लोग लड़ाई-झगड़े के बाद अपने अच्छे व्यवहार से माहौल सामान्य कर पाएंगे। जीवन साथी के साथ चल रही अनबन खत्म होगी और आपके रिश्ते मधुर होंगे। शाम से लेकर रात तक आप अपने माता-पिता को किसी धार्मिक स्थल के दर्शन के लिए ले जा सकते हैं।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको इस बात का पूरा ध्यान रखना होगा कि आपकी कोई बात किसी परिवार के सदस्य या कहीं और के लोगों को बुरी ना लग जाए। आपकी सूझबूझ और विवेक से लिए गए फैसले आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। शाम से लेकर रात तक आप किसी मंदिर आदि में जा सकते हैं। आपको अपने मन में चल रही उलझनो को जीवनसाथी के सामने रखना होगा, तभी आप उनका समाधान आसानी से ढूंढ पाएंगे। छात्र शिक्षा के क्षेत्र में भी मेहनत करते नजर आएंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके कई सुख-सुविधाओं में वृद्धि लेकर आएगा। मेहनत से आप अपना काम पूरा करने में सफल रहेंगे। आपको अकारण अपने छोटे भाई-बहनों के साथ असहयोग का हिस्सा बनना पड़ सकता है। आप अपने परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे, जिसके बाद परिवार के सदस्य आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। नवविवाहित लोगों के जीवन में कुछ अशांति रहेगी, लेकिन उन्हें किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना चाहिए।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज आप अपने से ज्यादा दूसरों के काम पर ध्यान देंगे और अपने कुछ अच्छे कामों को करने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। दोस्तों की मदद से आप किसी निवेश योजना में खुलकर निवेश करेंगे। माता-पिता आपको कुछ टिप्स देंगे, जिनका पालन करके आप अपनी मानसिक चिंता को थोड़ा कम कर सकते हैं। अगर छात्र विदेश से शिक्षा लेना चाहता है तो उसके लिए ऑफर आ सकता है। परिवार में कोई छोटी पार्टी का आयोजन होगा, जिसमें परिवार के सदस्य आते रहेंगे। आप अपनी मधुर वाणी से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। आपकी वाणी आपको मान सम्मान दिलाएगी, इसलिए आपको उसमें मिठास बनाए रखनी होगी। पिछले कुछ दिनों से अगर आपको कोई शारीरिक दर्द हो रहा था तो उसमें सुधार होता दिख रहा है। आज आपको कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है, जिससे मनचाहा लाभ मिलेगा। किसी की सुनी हुई बात पर भरोसा करने से आपको बचना होगा, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाला रहेगा। कुछ नया करने से आप कुछ सीखने में भी सफल होंगे। ऑनलाइन काम के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। छात्र अपनी शैक्षणिक दिशा में कुछ बदलाव कर सकते हैं। शाम के समय तेज गति वाले वाहनों के प्रयोग से आपको सावधान रहना होगा अन्यथा दुर्घटना होने का भय बना रहता है। आप अपने साथ-साथ दूसरों के कामों में भी हाथ बढ़ाएंगे। पिछली किसी गलती के लिए आप मां से माफी मांग सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। संतान द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों से आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार के किसी सदस्य के साथ आप अपने किसी रिश्तेदार के घर जा सकते हैं। यदि आपको किसी विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़ रहा है तो आपको उसमें धैर्य रखना होगा अन्यथा आपके शत्रु आप पर हावी होने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आप ख़र्चों पर नियंत्रण रखने की पूरी कोशिश करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। जो लोग लव लाइफ जी रहे हैं वे अपने राज घरवालों से छिपाकर रखेंगे तो सबके सामने उनका राज खुल सकता है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आज विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि होगी। आपको सरकार द्वारा भी सम्मानित किए जाने की संभावना है। परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में भी आप सफल होंगे। शाम के समय आप कुछ धार्मिक अनुष्ठानों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे, जिससे आपकी प्रसिद्धि में वृद्धि होगी। किसी व्यापारिक सौदे को बहुत सोच-समझकर ही अंतिम रूप देना होगा, नहीं तो बाद में यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। बिना पूछे किसी को सलाह देने से आपको बचना होगा, नहीं तो इसका आप पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। आप अपने पैसे का कुछ हिस्सा चैरिटी के काम में भी लगाएंगे। सट्टेबाजी में पैसा लगाने वालों को मुनाफा होता दिख रहा है। आपको अपने पूर्वजों से कुछ संपत्ति मिल सकती है। आप मिलकर परिवार में आपसी कलह को खत्म करने में सफल रहेंगे। जो लोग पुरानी नौकरी छोड़कर नई नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए अभी पुरानी नौकरी से ही चिपके रहना बेहतर होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा और आपके धन में वृद्धि लाएगा। छात्र अपने कमजोर विषयों पर कड़ी मेहनत करके परीक्षा में सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। किसी बात को लेकर आपकी मां से अनबन हो सकती है। आपको हर क्षेत्र में लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां आपको कुछ नए दोस्त भी बनाने को मिलेंगे। आपके लिए बेहतर होगा कि आप खुलकर निवेश करें, लेकिन अपने भाइयों के साथ संपत्ति संबंधी किसी विवाद में पड़ने से बचें।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दिलाने वाला रहेगा। नौकरी में आपको अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह उनकी चुगली लगा सकते हैं। छात्र पूरी श्रद्धा और अपने गुरुओं के प्रति निष्ठा से लगे हुए दिखाई देंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने की आपकी योजना सफल नहीं होगी। ऐसा प्रतीत होता है कि आपको अपने जीवन साथी का भरपूर साथ मिल रहा है। विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कुछ अच्छी जानकारी सुनने को मिल सकती है। आय में वृद्धि के नए स्रोत प्राप्त होंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 6 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : 12 घंटो बाद बहाल हुआ चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे .........

Spaka Newsलगभग 12 घंटों के बाद चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे सात मील के समीप यातायात के लिए बहाल हो गया है। बता दें कि आज सुबह साढ़े 7 बजे मंडी जिला के तहत आने वाले सात मील के पास पहाड़ी से बड़ी मात्रा में मलबा आने के चलते हाईवे यातायात के […]

You May Like