आज का राशिफल 23 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 23 April 2022: इन राशियों पर मेहरबान रहेंगे शनिदेव

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज वृष व कर्क राशि के जातक व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति करेंगे। मीन व धनु राशि के जातक वाहन चलाने के प्रति लापरवाही न करें तो बेहतर है। पढ़ें आज का राशिफल।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आपके लंबे समय से चले आ रहे कानूनी विवाद खत्म होंगे। नई संपत्ति खरीदने की आपकी इच्छा भी पूरी होगी। आप किसी अनुभवी व्यक्ति की प्रेरणा का अनुसरण करेंगे। जिससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी। आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में खर्च करेंगे, जिससे आप खुश रहेंगे। अगर आपके दोस्त आपको कहीं लॉन्ग ड्राइव पर ले जाना चाहते हैं तो आपको जरूर जाना चाहिए। आज आप अपने जीवन साथी के लिए कोई तोहफा लेकर आ सकते हैं। कार्यस्थल पर टीम वर्क के जरिए काम करने से आपको फायदा होगा।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आप पूरे जोश के साथ बिताएंगे। व्यापार करने वाले लोगों को अपने व्यापार पर ध्यान देना होगा। आपका अटका हुआ पैसा आपको नहीं मिलेगा, लेकिन फिर भी आप अपना कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे। अगर आपका कोई दोस्त आपसे मदद मांगता है तो उसकी मदद जरूर करें। संतान पक्ष से हर्षवर्धन की कोई खबर मिल सकती है। माता के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट से आप परेशान रहेंगे। इसके लिए भागदौड़ अधिक रहेगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। अगर वित्त से जुड़े कुछ मुद्दे चल रहे थे तो आज उनमें सुधार होगा। घर में किसी व्यक्ति के विवाह की पुष्टि होने से परिवार का माहौल शुभ रहेगा। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों का पुराना प्यार फिर लौट सकता है। जिससे वे तनाव में आ जाएंगे। आपको अपनी कुछ पुरानी देनदारियों को चुकाना होगा, नहीं तो वे आपके सामने खड़ी हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र में आप मीठी वाणी से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। जिससे आप अपने सभी काम समय पर पूरे कर पाएंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज आप अध्यात्म की ओर अग्रसर होंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। पार्टनरशिप में चल रहे किसी कारोबार में अगर आज कोई डील फाइनल हो जाती है तो उसमें भी आपको अपनी शर्तें जरूर रखनी चाहिए। आप अपने किसी रुके हुए प्रोजेक्ट को फिर से शुरू कर सकते हैं। जिसके लिए दिन अच्छा रहने वाला है। नौकरी में समझदारी भरे फैसलों का लाभ मिलेगा, लेकिन परिवार में चल रहा विवाद आपके लिए सिरदर्द बना रहेगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। ऑफिस में प्रमोशन नहीं मिलने से आप निराश होंगे। आपके वरिष्ठ आपके लिए सिरदर्द बन सकते हैं, इसलिए आपको उन पर नियंत्रण रखना होगा। किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। अगर आपको कार्यक्षेत्र में मेहनत करनी है तो जरूर करें, तभी आप अपने मन मुताबिक कमाई कर पाएंगे। जो लोग सट्टा या किसी अन्य जगह अपना पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं तो उन्हें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आपका मन किसी रचनात्मक कार्य की ओर बढ़ेगा। जिससे आपको लाभ अवश्य मिलेगा। अगर पैसों से जुड़ी कोई समस्या चल रही है तो शाम तक उसका समाधान हो जाएगा। अगर आज कोई दोस्त आपसे कर्ज मांगता है तो बेहतर होगा कि आप खूब सोच-विचार कर लें। विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता में भी भाग ले सकते हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि आज आपको अपने जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिल रहा है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही परेशानी को लेकर आप चिंतित रहेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

सेहत के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। अगर आपको पहले से कोई बीमारी है तो उसमें भी सुधार होगा। आपके कुछ सौदे व्यवसाय में अटक सकते हैं, लेकिन फिर भी आपको धैर्य रखना होगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा तो आप कोई नया काम कर सकते हैं। अपने पड़ोस में किसी भी बहस में न पड़ें। परिवार के सदस्यों द्वारा आपको कुछ जिम्मेदार काम सौंपा जाएगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपको कोई जिम्मेदार काम सौंपा जा सकता है। पैसों के लेन-देन में आपको नुकसान हो सकता है, इसलिए आपको कोई भी काम करने से पहले सावधान रहना होगा। भाइयों से चल रहे विवाद में वरिष्ठ सदस्य आपकी कुछ मदद करेंगे। जिनसे आपको सलाह-मशविरा करना होगा। शाम के समय आपके घर कोई मेहमान आ सकता है। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज आपका मूड अच्छा रहेगा जिससे आप अपने सारे काम निपटाने की कोशिश करेंगे और किसी काम के लिए आपको भागना पड़ेगा। अगर बच्चे को भी किसी कोर्स में एडमिशन लेना है तो उसके लिए दौड़-भाग ज्यादा होगी, तभी एडमिशन मिल पाएगा। नौकरी में लगे लोगों को कार्यक्षेत्र में अपना हुनर ​​दिखाने का मौका मिलेगा। जिससे वे अपने अधिकारियों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। प्रेमी के साथ यात्रा करने का मौका मिलेगा

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप घर या बाहर दोनों जगह दैनिक दिनचर्या में कुछ बदलाव कर सकते हैं। जिससे परिवार में विवाद पैदा हो सकता है। यदि आपका कानूनी विवाद चल रहा है, तो आपको किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले सावधान रहना चाहिए। आपको अपने सारे काम पूरे करने होंगे तब आपको संतुष्टि मिलेगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। थोड़े इंतजार के बाद आपको अच्छी खबर मिलने की संभावना है। अगर आप व्यापार में कुछ नए लोगों से संपर्क बढ़ाएंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी शुभ कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। कारोबारियों को अपने पार्टनर के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भी पूरा करना होगा, नहीं तो उन्हें गुस्सा आ सकता है। आपको किसी से पैसे उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो आपको वह पैसा वापस पाने में परेशानी होगी। छात्रों को शिक्षा में भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज की शुरुआत आपके लिए धीमी रहेगी। व्यापार में सुबह से दोपहर तक आपको छिटपुट लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। शाम के समय आपका कोई रुका हुआ सौदा फाइनल होगा। जिससे आपको मनचाहा लाभ मिलेगा। दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। बुद्धि से जुड़े कार्यों में बहुत लाभ हो सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अत्यधिक तले हुए और भुने हुए भोजन से बचें। नौकरी में लगे लोगों को कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना होगा, नहीं तो पछताना पड़ सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 23 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

HRTC की चलती बस ने पकड़ ली आग, ड्राइवर की होशियारी से टला बड़ा हादसा,जाने पूरी खबर

Spaka Newsकांगड़ा : पठानकोट से लंगेरा जा रही परिवहन निगम की बस में अचानक वायरिंग ने शाॅर्ट सर्किट होने की वजह से आग पकड़ ली। गनीमत यह रही कि चालक ने सूझबूझ से काम लेते हुए समय रहते आग पर काबू पा लिया। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया। […]

You May Like