आज का राशिफल 12 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 12 March 2022 : जाने क्या है आज आपके भाग्य में, पढ़िए आज का अपना भाग्यफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अनुकूल रहने वाला है, क्योंकि पहले जो रोग आपको था, उसमें आज सुधार होगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। छात्र एकाग्र होकर पढ़ने-लिखने में भी रुचि दिखाएंगे और परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी के कार्यक्षेत्र में चल रही कुछ समस्याओं के समाधान के लिए आज आपको किसी से बात करनी पड़ सकती है। अगर आप आज कोई नया वाहन, जमीन या जमीन खरीदने की सोच रहे हैं तो उसके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। भाग्य आपका बहुत साथ देगा। आज शाम को आप दोस्तों के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खर्चीला रहने वाला है। इसलिए आपको अपने खर्चों में वृद्धि के कारण सही बचत करनी होगी, तभी आप इसका लाभ उठा पाएंगे, अन्यथा आपके धन की कमी हो सकती है। विदेश से व्यापार करने वाले जातकों को आज कोई अच्छी जानकारी सुनने को मिलेगी। पिता की ओर से किसी स्वास्थ्य समस्या के लिए आज आपको डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। अगर आप उसे कुछ समय के लिए होल्ड पर रखते हैं, तो वह बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। आज शाम आप अपने बच्चों की समस्याओं को सुनने में बिताएंगे।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। व्यापार करने वाले लोगों को आज कुछ नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। जिसका उनके व्यवसाय पर भी काफी प्रभाव पड़ेगा। पारिवारिक जीवन में आज आपको भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। जिससे उनका चल रहा मनमुटाव भी समाप्त हो जाएगा। अगर आज आप अपना पैसा निवेश करते हैं तो उसमें किसी विशेषज्ञ से सलाह लें। जो लोग आज यात्रा की तैयारी कर रहे हैं तो उसे कुछ समय के लिए टाल दें।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज काम करने वाले लोगों को कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। जिससे वे परेशान भी हो सकते हैं। लव लाइफ जीने वाले लोगों के जीवन में आज कुछ अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। जिससे उनके पार्टनर और उनके बीच प्यार और गहरा होगा। आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाना होगा। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आज आपकी मां आपसे नाराज हो सकती हैं। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को किसी दोस्त से ऐसा ऑफर मिल सकता है, जो उनके लिए बेहतर होगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए अपने शिक्षकों की मदद लेनी होगी।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। क्योंकि आज आपको अपने भविष्य में किए गए निवेश का लाभ मिलेगा। जिससे आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे। नौकरी से जुड़े लोगों को आज सतर्क रहना होगा और कार्यक्षेत्र में काम करना होगा, क्योंकि उनके शत्रु उनकी बदनामी कर सकते हैं। जिससे वे परेशानी में पड़ सकते हैं। विद्यार्थियों को आज संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आपका स्वास्थ्य नरम और गर्म बना रह सकता है। आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप बाहर के तले हुए भोजन से परहेज करें अन्यथा शाम को पेट दर्द और अपच जैसी समस्या हो सकती है। जो लोग विवाह के पात्र हैं उनके लिए आज बेहतर अवसर आ सकते हैं। शाम के समय आप अपने जीवनसाथी को ससुराल वालों से मिलने ले जा सकते हैं। छात्रों को भी अपने कमजोर विषयों को पकड़कर आगे बढ़ना होगा, तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन मंगलमय रहने वाला है। आज आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलता नजर आ रहा है। अगर आज आप इन्हें शॉपिंग के लिए ले जाएं तो आपके बीच आ रही दूरियां भी खत्म हो जाएंगी। आज आपके लिए बेहतर है कि आप अपने व्यवसाय के लिए किसी और से सलाह लें। आप अपने भाइयों और बहनों से सलाह लें। जो नौकरी में हैं, आज उन्हें पदोन्नति, अच्छी तनख्वाह में वृद्धि जैसी कोई जानकारी मिल सकती है। अगर परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई समस्या आ रही थी तो आज उसका समाधान भी आपको मिलेगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपको कुछ अनावश्यक मानसिक चिंताएँ हो सकती हैं। जिससे आप परेशान रहेंगे और आज आप अपने व्यवसाय में कोई गलत निर्णय भी ले सकते हैं, जिससे आपको बचना होगा, अन्यथा यह बाद में आपके लिए थोड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है। आज आपको अपने पिता की डांट भी पड़ सकती है, क्योंकि उनके द्वारा दिए गए काम को आप समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। आज आप अपने बच्चों के रूखे व्यवहार से भी थोड़े परेशान रहेंगे, जिसके लिए आपको उनकी संगति पर ध्यान देना होगा। आज आपके सामने कुछ ऐसे खर्चे आएंगे। जिन्हें आपको मजबूरी में उठाना पड़ेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है, क्योंकि उनकी किसी परीक्षा का परिणाम आ सकता है। जिसमें उन्हें सफलता मिलेगी और अपने शिक्षकों का स्नेह भी मिलेगा। जो लोग प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे हैं। उन्हें आज अपने मन की बात अपने पार्टनर को बतानी होगी, नहीं तो बाद में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आज आपको अपने किसी रिश्तेदार से पैसों का लेन-देन करते समय अपनी सारी शर्तें बतानी होंगी, नहीं तो बाद में उनके साथ धोखा हो सकता है। संतान के कार्य में प्रगति देखकर आज आपको प्रसन्नता होगी। आज शाम को आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आपकी माता के स्वास्थ्य में काफी समय से कोई समस्या चल रही थी, इसलिए आज उसमें सुधार होगा। आज आपको अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कुछ पैसे खर्च करने होंगे, लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप अपनी आय को ध्यान में रखते हुए साझा करें। जो लोग पार्टनरशिप में कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं उन्हें अपने पार्टनर पर सोच-समझकर भरोसा करना होगा, नहीं तो बाद में धोखा दे सकते हैं। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य से आज आपको उपहार मिल सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यापार करने वाले जातकों को किसी के साथ पैसे का लेन-देन करने से पहले सावधान रहना होगा, नहीं तो उन्हें वह पैसा वापस मिलने की संभावना कम है। जो लोग आज किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं। उनके लिए कुछ समय इंतजार करना बेहतर होगा, अन्यथा आप पाएंगे उस पैसे को निकालना मुश्किल है। आज शाम को आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। जहां आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आज जीवनसाथी से किसी बात पर आपकी बहस हो सकती है। जिससे वह आपसे नाराज़ हो सकता है। लेकिन अगर ऐसा है तो आज आपको उसे मनाने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज आपके धन में वृद्धि होती दिख रही है। आपकी कोई इच्छा पूरी होगी। जिसकी आप लंबे समय से कामना कर रहे थे। अगर आज आपका कोई सौदा रुका हुआ था तो वह आज पूरा हो जाएगा। आपको नई संपत्ति मिलेगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि परिवार में लंबे समय से कोई कलह चल रही थी तो वह भी आज दूर हो जाएगी। जिससे परिवार के सदस्य आपस में मेल-मिलाप से रहेंगे। शाम के समय आपके घर में कोई छोटी सी पार्टी का आयोजन हो सकता है। जिसमें परिवार के सभी सदस्य मस्ती करते नजर आएंगे। आज शाम के समय किसी से बात करते समय वाणी में मधुरता बनाए रखना आपके लिए बेहतर रहेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 12 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : Suicide Point पर सैल्फी ले रही थी नवविवाहिता, गहरी खाई में गिरने से मौत,पढ़े पूरी खबर............

Spaka Newsकिन्नौर के कल्पा-रोघी संपर्क सड़क पर सुसाइड प्वाइंट नामक स्थान पर शुक्रवार को एक नवविवाहित महिला पर्यटक की सैल्फी लेते समय पैर फिसलने से मौत हो गई। मृतका की पहचान जयिता दास (27) पत्नी राहुल पोधर निवासी ओ/4 चंदरनाथ सिमलैलेन कोलकात्ता के रूप में हुई है। वहीं पुलिस की क्यूआरटी […]

You May Like