Aaj Ka Rashifal 6 September 2021 आज का राशिफल 6 सितंबर 2021 :सोमवार को शिव योग में इन राशिवालों को मिलेगी कामयाबी, तरक्की के खुलेंगे दरवाजे

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

भाद्र कृष्ण पक्ष – चतुर्दशी तिथि, मघा नक्षत्र होने के साथ ही शिव योग रहेगा। आज दर्श अमावस्या की स्थिति रहेगी।  चंद्र का गोचर सिंह राशि पर होगा।। जानिए आज सोमवार को भगवान भोलेनाथ शिव जी की कृपा किन जातकों पर होगी। आइए यहां जानते हैं 6 सितंबर 2021 के राशिफल के बारे में…

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आपको धन लाभ होने की संभावना है।  आज का दिन बेहतर ढंग तरीके से गुजरेगा। रिश्तेदारों, मित्रों से भेंट  होगी। जीवनशैली में बदलाव होगा। आध्यात्मिकता की ओर रूझान बढ़ेगा। जरूरतमंद की मदद करेंगे।  सामाजिक स्थिति बेहतर होगी। छात्रों के लिए अच्छा दिन है। शरीरीरिक दर्द से परेशान हो सकते हैं। कार्य के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

बेहद व्यस्त रहेंगे। व्यवसायिक यात्रा से लाभ होगा। ज्यादा खर्च होने से बजट प्रभावित हो सकता है।  किसी बीमारी से राहत मिल सकती है। छात्रों के लिए आज का दिन परेशानी से भराहो सकता है। जीवनसाथी से रिश्ते मधुर रहेंगे। नई योजनाओं काे  क्रियान्वित कर सकते हैं। नौकरीपेशा की पदोन्नति हो सकती है। दिन सामान्य रहेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

मित्रों से मुलाकात हो सकती है। नए प्रोजेक्ट शुरू करने पर विचार करेंगे। दाम्पत्य जीवन में प्यार बना रहेगा। ज्यादा खर्च करने की प्रवृत्ति से बचें। कुसंगति से हानि हो सकती है। आज नई जानकारी मिल सकती है। धन लाभ होने की संभावना है। संपत्ति संबंधी विवाद सुलझेंगे। बुजुर्गों का ख्याल रखना होगा। वाहन चलाते समय सावधान रहें।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

युवाओं को नौकरी मिल सकती है। कारोबार में आज सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्यों का पूरासहयोग मिलेगा। धन लाभ होने के अवसर आएंगे। रिश्तेदारों के यहां जा सकते हैं। अविवाहितों की शादी तय हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के  लिए इंतजार करना होगा।  आलस्य न दिखाएं। जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

  

ऋण से मुक्ति मिल सकती है। अनजान लोगों से सतर्क रहें। गोपनीय चर्चा सावधानी के साथ करें। नए लेनदेन को लेकर सावधान रहें। व्यवसाय के सिलसिले में  यात्रा करनी पड़ सकती है। सामाजिक जीवन सुखद रहेगा। परिवार में किसी कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है । सेहत का ध्यान रखें। जोखिम वाले कार्य न करें। आज प्रभु आराधना में मन लगेगा। खुशखबरी मिलेगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

किसी कार्य में नुकसान होने की आशंका है। आपकी दिनचर्या में  परिवर्तन होगा।  धऩ लाभ होने की संभावना है। लेकिन खर्च भी ज्यादा होगा।कारोबाार में उन्नति होगी। आपके रूके हुए कार्य पूरे होंगे। नौकरी करने वालों की तरक्की हो सकती है। सगे संबंधियोंसे मुलाकात होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। घूमने का प्लान  बनाएंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

कर्ज की रकम वापस मिलने की संभावना है। अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा कर सकेंगे।कारोबार से जुड़ी नई योजना बनेगी।  घूमने जाने के लिए योजना बना सकते हैं। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। आज का दिन शानदार रहेगा। आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है। सेहत ठीक रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

अनावश्यक के खर्चों पर काबू रखें। प्रबुद्ध लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य से मतभेद हो सकते हैं। सामाजिक रूप से आपके कार्यों की सराहना होगी। छात्रों को लाभ होगा।   शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। कार्यस्थल में बदलाव हो सकता है। सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। जीवनसाथी से मधुरता रहेगी।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन बेहतर ढंग तरीके से गुजरेगा। रिश्तेदारों, मित्रों से भेंट  होगी। जीवनशैली में बदलाव होगा। आध्यात्मिकता की ओर रूझान बढ़ेगा। जरूरतमंद की मदद करेंगे।  सामाजिक स्थिति बेहतर होगी। छात्रों के लिए अच्छा दिन है। शरीरीरिक दर्द से परेशान हो सकते हैं। कार्य के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

किसी से मतभेद हो सकता है। काम के दबाव के कारण थकान महसूस करेंगे। किसी रिश्तेदार के साथ मुलाकात कर सकते हैं। अचल संपत्ति को लेकर विवादित स्थिति निर्मित होने की आशंका है। तनाव को कम करने की कोशिश करें। बुजुर्गों को सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है।  धन संबंधी स्थिति ठीक रहेगी। जीवनसाथी के साथ घूमने के लिए जाएंगे। आज खर्च ज्यादा होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

लाभ होने की संभावना है। आपका व्यवसाय अच्छा चलेगा। युवाओं को नौकरी मिल सकती है। छात्रों को ज्यादा परिश्रम करना पड़ेगा। आज आप धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे। सेहत बिगड़ सकती है। जोखिम वाले कार्य न करें ।अपनी दिनचर्या में परिवर्तन लाने का प्रयास करें। किसी मित्र से मुलाकात होगी। साझेदारी मेें काम शुरू कर सकते हैं। नया काम शुरू करने का प्लान बना सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

मकान परिवर्तन कर सकते हैं। किसी मित्र से अनबन हो सकती है। कारोबार में लाभ की संभावना है। यात्रा पर जा सकते हैं। किसी की सलाह से आपके कार्य पूरे होंगे। बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। बोलचाल पर नियंत्रण रखें। अनजान लोगों से सावधान रहें। किसी को सलाह न दें। दिन अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हिमाचल के स्वास्थ्यकर्मियों, कोविड टीकाकरण के लाभार्थियों से चर्चा करेंगे पीएम मोदी

Spaka Newsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 सितंबर को सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे. हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक सभी पात्र लोगों को सफलतापूर्वक दे दी गई है. हिमाचल प्रदेश में अब […]

You May Like