आज का राशिफल 22 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 22 August 2022 :सोमवार के दिन कर्क राशि वालों के रुके हुए कार्य पूरे होंगे। तो आइए जानते हैं सभी राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

ज्योतिष शास्त्र में वार, तिथि, ग्रह, नक्षत्र के आधार पर राशिफल की गणना की जाती है। तो आइए जानते हैं सभी राशियों के लोगों के करियर, व्यापार, नौकरी, आर्थिक और वैवाहिक जीवन की दृष्टि से कैसा रहेगा आज का दिन…

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके प्रभाव और ऐश्वर्य में वृद्धि लाएगा। परिवार में कोई शुभ कार्यक्रम आयोजित होने से परिवार में चल रहा विवाद समाप्त होगा। आपको किसी नौकरी को जॉइन करने का ऑफर आ सकता है लेकिन अभी के लिए आपके लिए पुराने से चिपके रहना बेहतर होगा। दोस्तों के साथ मस्ती के कुछ पल बिता सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी और आप अपनी जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभाएंगे लेकिन संतान के करियर में आ रही समस्या आपकी चिंता का कारण बनेगी।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज आप जोश से भरे रहेंगे और कोई भी काम तुरंत करने के लिए तैयार रहेंगे। आज उत्साह के कारण आप अपने से ज्यादा दूसरों के काम पर ध्यान देंगे, जिसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है, क्योंकि आप कुछ अनावश्यक खर्च करने के बारे में नहीं सोचेंगे और अपने जीवनसाथी को डिनर डेट पर ले जा सकते हैं। परिवार में आपको सदस्यों के बीच आपसी सामंजस्य बनाए रखने के लिए वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी अन्यथा आपकी बातों से कोई नाराज हो सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके बढ़ते ख़र्चों में बढ़ोतरी लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलेगी, लेकिन आपके बढ़ते हुए कुछ खर्च आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। बच्चों की संगति पर आपको विशेष ध्यान देना होगा। परिवार के किसी भी सदस्य के भविष्य से जुड़ा कोई फैसला लेने से पहले उसकी राय जरूर लेनी चाहिए। आपको अपने किसी रिश्तेदार को उधार देने से बचना होगा, नहीं तो आपके उस पैसे के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। राजनीति की दिशा में काम करने वाले लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके बढ़ते ख़र्चों में बढ़ोतरी लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलेगी, लेकिन आपके बढ़ते हुए कुछ खर्च आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। बच्चों की संगति पर आपको विशेष ध्यान देना होगा। परिवार के किसी भी सदस्य के भविष्य से जुड़ा कोई फैसला लेने से पहले उसकी राय जरूर लेनी चाहिए। आपको अपने किसी रिश्तेदार को उधार देने से बचना होगा, नहीं तो आपके उस पैसे के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। राजनीति की दिशा में काम करने वाले लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज किसी बात को लेकर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से उलझ सकते हैं। परिवार में कोई पूजा पाठ और धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हो सकता है, जिसमें परिवार के सदस्यों का आना-जाना बना रहेगा। संतान पक्ष से आपको कुछ मानसिक तनाव रहेगा, जिससे बेचैनी रहेगी और निर्णय लेने की क्षमता भी प्रभावित होगी। योजनाओं को सावधानीपूर्वक पूरा करने का प्रयास करें, अन्यथा आपसे कोई गलती हो सकती है। सेहत को लेकर आपको सावधान रहने की जरूरत है, नहीं तो थोड़ी सी लापरवाही के कारण आप किसी बड़ी बीमारी के शिकार हो सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आपको कमाई का अच्छा मौका मिल सकता है या नौकरी के साथ-साथ आप कोई पार्ट टाइम काम भी कर सकते हैं, जिससे आपकी कमाई दोगुनी हो जाएगी। व्यापार करने वाले लोगों को किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना चाहिए, नहीं तो वे उस भरोसे को तोड़ सकते हैं। आज आपको किसी के लिए अपने मन में नकारात्मक विचार रखने की जरूरत नहीं है। ऐसा लगता है कि आपको मातृ पक्ष से प्यार और स्नेह मिल रहा है। परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, क्योंकि वह इधर-उधर के कामों को छोड़कर अपनी पढ़ाई में ध्यान लगाएंगे और किसी सरकारी नौकरी की परीक्षा की तैयारी भी कर सकते हैं, लेकिन अपने मन में चल रही परिजनों को लेकर परेशान रहेंगे। प्रेम जीवन जीने वाले लोग आज अपने साथी की परवाह करेंगे और अपने परिवार के सदस्यों पर ध्यान नहीं देंगे, जिससे उन्हें गुस्सा आ सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आर्थिक मामलों में आज का दिन आपके लिए संभलकर रहने वाला है। यदि आप अपने व्यापार में पैसों का लेन-देन बहुत सोच-समझकर करते हैं तो बेहतर होगा। आप पुराने दोस्तों से किसी मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं, जिसके बारे में आपको कुछ जानकारी भी मिल सकती है। करियर में आ रही दिक्कतों के कारण जीवनसाथी के लिए कोई छोटा-मोटा कारोबार करने की कोशिश कर सकते हैं। आपके कुछ अटके हुए प्लान आज आपको पैसा दे सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आप में एक नई ऊर्जा का संचार होगा और आप धार्मिक आयोजनों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ शानदार समय बिताएंगे। नौकरी करने वाले लोगों को मन के अनुसार काम करने में खुशी होगी। आपके लिए बेहतर होगा कि आप सोच-समझकर फैसला लें, नहीं तो कोई दूसरा इसका फायदा उठा सकता है। आप अपने माता-पिता के साथ कुछ समय अकेले बिताएंगे और किसी महत्वपूर्ण काम के बारे में बात कर सकते हैं। आप बच्चों के लिए कोई उपहार ला सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन निश्चित रूप से आपके लिए फलदायी रहने वाला है। व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, क्योंकि वे अपनी आय बढ़ाने के लिए कुछ नई तकनीकों पर ध्यान देंगे। प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है, क्योंकि पार्टनर के साथ आपकी तीखी बहस होगी। नौकरी में लगे लोग वाणी की मिठास के कारण अपने कनिष्ठों से आसानी से काम करवा पाएंगे, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको अपने बेवजह के ख़र्चों पर ध्यान देना होगा, नहीं तो ये बहुत ज़्यादा बढ़ सकते हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। व्यापार में लाभप्रद स्थितियां बनी रहेंगी और आपको आय के अन्य स्रोत भी मिल सकते हैं। सामाजिक क्षेत्रों में आपको कुछ सम्मान के साथ सम्मानित किया जा सकता है। जो लोग किसी विवाद में उलझे हुए हैं, वे उसके लिए किसी मित्र की मदद ले सकते हैं। नौकरी में अपने अधिकारियों से प्रशंसा सुनकर आपको खुशी होगी। आपको प्रमोशन भी मिल सकता है। पार्टनरशिप में कोई बिजनेस करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों पर पूरा ध्यान देंगे और उनकी छोटी-छोटी जरूरतों का ध्यान रखेंगे, जिससे उनके दिलों में आपका सम्मान बढ़ेगा। छात्रों को एकाग्र होकर पढ़ाई में जुटना होगा, तभी वे सफलता की सीढ़ी चढ़ पाएंगे। आपको भावनात्मक रूप से कोई निर्णय लेने की आवश्यकता नहीं है अन्यथा यह आपके लिए बाद में कोई बड़ी परेशानी ला सकता है। परिवार का कोई सदस्य नौकरी के सिलसिले में घर से बाहर जा सकता है। कार्यस्थल पर आपके सहकर्मी आपके काम में आपकी पूरी मदद करेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 22अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक आज: एरियर की पहली किस्‍त के भुगतान को मिलेगी स्‍वीकृति, नौकरियों का खुलेगा पिटारा

Spaka Newsहिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज होने जा रही है। इसमें सरकारी कर्मचारियों को नए वेतनमान का एरियर देने के बारे मेें फैसला हो सकता है। कर्मचारियों को एरियर की पहली किस्त दी जानी है। इसके लिए सरकार ने 1,000 करोड़ रुपये का प्रबंध कर लिया है। सीएम जयराम […]

You May Like