आज का राशिफल 19 अगस्त 2024, Aaj Ka Rashifal 19 August 2024  : सावन के अंतिम सोमवार पर सिंह, मकर, कुंभ राशि बालो पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा…

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए वैवाहिक जीवन में खुशियां लेकर आने वाला है। आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी और रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी। आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। संतान से आपने किसी काम को लेकर यदि कोई उम्मीद की थी, तो वह उसे पूरी कर सकती है। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। आपको कार्यक्षेत्र में किसी पुरस्कार के मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

 

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सेहत के प्रति सचेत रहने के लिए रहेगा। परिवार में भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपको किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होने मौका मिलेगा। नौकरी को लेकर आप कोई कदम जल्दबाजी में न उठाएं। आपको अपने कामों में ढील नहीं देनी है। विद्यार्थियों को किसी परीक्षा की तैयारी में मेहनत अधिक करनी होगी। आप कोई निवेश लंबे समय के लिए न करें। परिवार में भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ने से आपको खुशी होगी। आपको वाणी में व्यवहार में मधुरता बनाए रखना होगी। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपका कोई विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेगा। आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आपको खुशी होगी। जीवनसाथी आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी भरा रहने वाला है। आप अपने कामों को लेकर भविष्य के लिए कोई प्लानिंग करेंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को काफी मेहनत करनी होगी। परिवार के सदस्य आपके कामों में पूरा साथ देंगे। आपको किसी जरूरी काम को कल पर टालने से बचना होगा। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। आप किसी बात को लेकर कोई बहसबाजी में ना पड़े। 

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों भरा रहने वाला है। आप अपने काम को पूरा करने के लिए किसी से कोई कर्जा बिल्कुल न लें। यदि आपने कहीं धन का निवेश किया था, उसे मिलने में भी आपको समस्या आएगी। बिजनेस में आपकी कोई डील फाइनल होते-होते रह सकती है। आपको किसी की बातों में आने से बचना होगा। विद्यार्थियों का ध्यान इधर-उधर लगने के कारण उन्हें किसी परीक्षा में समस्या का सामना करना पड़ेगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए लाभ दिलाने वाला रहेगा। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे। भाई व बहनों से आप पारिवारिक बिजनेस को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको किसी काम के चलते यात्रा पर जाना पड़ सकता है। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। 

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है। आपके मन में किसी बात को लेकर कोई उलझन रहेगी। यदि आपको कोई समस्या है, तो आप उसमें ढील देने से बचें। वैवाहिक जीवन में किसी से कोई नोकझोंक हो सकती हैं। आपको अपने जीवनसाथी से किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने को मिल सकता है। आपको किसी समस्या को छोटा नहीं समझना है। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

 आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए रहेगा। आपकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ेगी। काम के सिलसिले में आपको कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है। धार्मिक कार्य में आपका खूब मन लगेगा। आप किसी सरकारी योजना में धन का निवेश कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। आप किसी अजनबी की बातों पर भरोसा न करें। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। आपका कोई शारीरिक कष्ट आपको परेशान करेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आप किसी फैसले को लेकर थोड़ा कंफ्यूज रहेंगे। जीवनसाथी की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको जल्दबाजी में कोई वाहन चलाने से बचना होगा। आप अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेंगे। कार्यक्षेत्र में आप किसी पॉलिटिक्स का हिस्सा ना बने।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उनके निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा। आपकी कोई बड़ी डील फाइनल होते होते रह सकती है। आपको किसी भी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाएं रखना होगा। आप अपनी सोच समझ से अपने कामों में आगे बढ़ेंगे। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई बड़ा काम हाथ लग सकता है। आपको संतान की किसी फरमाइश को पूरा करना होगा।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। संतान की पढ़ाई को लेकर यदि कोई टेंशन थी, तो वह भी दूर होगी। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों में ढील नहीं देनी है।  आप कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे। आप अपने घर के लिए कोई खरीदारी कर सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको व्यवसाय में कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको अपने शत्रुओं से सचेत रहने की आवश्यकता है। सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी अच्छे मुकाम को हासिल कर सकते हैं। आप किसी फैसले को जल्दबाजी में ना लें। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। जीवनसाथी को करियर में तरक्की मिलने से आपको खुशी होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 19 अगस्त 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता


Spaka News
Next Post

MLA क्रासिंग से बलूँगज को जाने वाले रोड पे landslide, रोड बंद, देखें तस्वीरे

Spaka NewsSpaka News

You May Like

<