आज का राशिफल 12 दिसंबर 2022 Aaj Ka Rashifal 12 December 2022 : काम समय से पूरे होंगे, परिवार के साथ समय गुजारेंगे………

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा का विशेष महत्व है, क्योंकि सोमवार को ज्योतिष में ग्रहों के मंत्री चंद्र का ही दिन माना गया है। सूर्य लगातार अपने स्थान में बदलाव करता रहता हैं। ऐसे में ये हर वक्त जातक की कुंडली को प्रभावित करते हुए, उसके कार्यों सहित उसके मन को भी प्रभावित करते हैं।………………….

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए पूंजी जुटाने में सफलता मिलने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में चीज़ें योजना के अनुसार नहीं हो सकती हैं और आपको कुछ कठोर कदम उठाने के लिए मजबूर कर सकती हैं। शहर से बाहर किसी यात्रा पर जाने से इंकार नहीं किया जा सकता है। सितारे संपत्ति के मुद्दों के पक्ष में हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर अनुकूल परिणाम की उम्मीद की जा सकती है। किसी पार्टी या फंक्शन के लिए घर की व्यवस्था करने से कुछ लोग खुशी से व्यस्त रह सकते हैं। आकार में वापस आने का प्रयास करने वालों को सफलता मिलेगी।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

घरेलू काम परिवार के सदस्यों द्वारा साझा किए जाने की संभावना है। ड्राइव करने से पहले मार्गों के बारे में स्पष्ट रहें क्योंकि खो जाने की संभावना वास्तविक लगती है। आपके स्वामित्व वाली संपत्ति अच्छा मौद्रिक रिटर्न देने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर काम-काज की स्थिति बन सकती है, लेकिन आप इससे अच्छी तरह निपटने में सफल रहेंगे। पूर्व में किए गए निवेश से अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है। स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं जो आपके दिमाग को परेशान कर रही थीं, वे दूर होने वाली हैं। कोई प्रभावशाली व्यक्ति जिसके साथ आप संपर्क में हैं, कार्यस्थल पर आपकी समस्याओं का समाधान करने में सक्षम होगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

 छुट्टियां उन लोगों को बुलाती हैं जो एक अच्छा समय बिताने के लिए उत्सुक रहते हैं। संपत्ति के मामले को लेकर जो लोग आपस में उलझे हुए हैं, वे सौहार्दपूर्ण समाधान पर पहुंच सकते हैं। आपके शैक्षणिक प्रयास संतोषजनक साबित होंगे, लेकिन आपको गति बनाए रखने की आवश्यकता होगी। पेशेवर मोर्चे पर कोई महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी निभाने से आपका करियर अच्छा रहेगा। आप एक व्यायाम आहार लेने की संभावना रखते हैं और ईमानदारी से इसका पालन करते हैं। वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित है। व्यस्तता के कारण आपके पास परिवार के लिए बहुत कम समय बचेगा, लेकिन आप संतुलन बनाकर चलने में सफल रहेंगे।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

पेशेवर मोर्चे पर किए गए प्रयासों को पहचान मिलने की संभावना है। संपत्ति विवाद पर कानूनी कार्यवाही को सावधानी से संभालने की आवश्यकता हो सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर आप अपना ध्यान किसी नए काम की ओर लगा सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर शांति और शांति आपसे दूर हो सकती है। कोई करीबी आपको आकार में ला सकता है! धन की कमी दूर होगी, इसलिए खरीदारी की योजना बनाना शुरू करें!

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

किसी चल रहे प्रोजेक्ट के लाभदायक होने से आपका उत्साह बढ़ने की संभावना है। माता-पिता या परिवार के सदस्यों की उदासीनता कष्ट देगी। आज यात्रा करना थका देने वाला और उबाऊ हो सकता है, इसलिए यात्रा तभी करें जब बहुत ज़रूरी हो। संपत्ति से जुड़ा कोई भी कार्य आज न करें क्योंकि सितारे प्रतिकूल दिखाई दे रहे हैं। यह आपके लिए बहुत अच्छा दिन प्रतीत हो रहा है। आपकी पहल से स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। बचत आपके दिमाग में हो सकती है और आप कोनों को काटने और अति-किफायती बनने में संकोच नहीं करेंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

कार्यस्थल पर आपको आवंटित कार्य आपको उत्साहित करने में विफल हो सकता है। विदेश या शहर से बाहर के किसी व्यक्ति के घरेलू क्षितिज को रोशन करने की संभावना है। सड़क मार्ग से यात्रा आरामदायक रहेगी। आपके स्वामित्व वाली संपत्ति का मूल्य बढ़ने की संभावना है, इसलिए अच्छे रिटर्न की उम्मीद करें। किसी चीज़ या किसी का ध्यान रखना एक कठिन कार्य साबित हो सकता है। आप जीवनशैली से जुड़ी बीमारी को नियंत्रण में रखने में सक्षम होंगे। कोई फ़ायदेमंद सौदा आपकी गिरफ्त में आने की संभावना है, लेकिन पर्याप्त प्रयासों के बिना नहीं।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

दूर देश की यात्रा आरामदायक और शिक्षाप्रद दोनों होगी। जमीन-जायदाद से जुड़ी कोई भी चीज लाभदायक साबित होने की संभावना है। कोई मामूली सी बात अनावश्यक रूप से झुंझलाहट का कारण बन सकती है। एक अप्रत्याशित स्रोत से धन की उम्मीद की जा सकती है और आपके खजाने को पर्याप्त रूप से भरने का वादा करता है। स्वस्थ भोजन और पेय लेना आपको फिट रखने का वादा करता है। काम पर स्वीकृत राशि से अधिक होने पर वरिष्ठों के साथ बर्फ नहीं कट सकती है। पारिवारिक मोर्चे पर किसी को आपकी मदद का पूरा प्रत्युत्तर मिलने की संभावना है।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

पेशेवर मोर्चे पर पीठ थपथपाने की उम्मीद की जा सकती है। आपके आराम को सुनिश्चित करने के लिए परिवार को अपने रास्ते से हटने की संभावना है। सड़क पर उतावला मत बनो। प्रॉपर्टी मार्केट में अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है। सामाजिक मोर्चे पर आपके प्रयासों की प्रशंसा होगी। यदि आप सड़क के किनारे का भोजन नहीं छोड़ते हैं तो आपको अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। हालाँकि धन का प्रवाह कम हो जाता है, फिर भी आपके पास अपने विचारों को अमल में लाने के लिए पर्याप्त है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

पारिवारिक मेल-मिलाप आपको चचेरे भाई-बहनों और अन्य रिश्तेदारों के साथ घुलने-मिलने का मौका देगा। परिवार के साथ छुट्टी पर जाने की भविष्यवाणी की जाती है। कुछ के लिए संपत्ति प्राप्ति के संकेत मिल रहे हैं। दोस्तों की संगति में आज एक रोमांचक समय देखने को मिल रहा है। सकारात्मक सोच रखने से आपको फिट और ऊर्जावान बनाए रखने में मदद मिलेगी। निवेश के मामलों में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने की सलाह नहीं दी जाती है। व्यावसायिक विकास अनुकूल रहेगा और ढेर सारे अवसर लेकर आएगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

कार्यस्थल पर काम सौंपने में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, लेकिन आप उन्हें हल करने में सक्षम होंगे। कोई करीबी आपके रख-रखाव में योगदान दे सकता है। संपत्ति विवाद आपको भाई-बहनों के खिलाफ खड़ा कर सकता है, इसलिए एक सौहार्दपूर्ण समाधान की तलाश शुरू करें। सड़क मार्ग से यात्रा करने वालों को परेशानी हो रही है। आपका भाग्य बेहतर होने वाला है। संतुलित आहार अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करेगा। कमाई स्थिर रहने के कारण आपके आर्थिक रूप से स्थिर रहने की संभावना है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आप में से कुछ लोग घर के माहौल को घुटन भरा महसूस कर सकते हैं और यहां तक कि इससे मुक्त होना चाहते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश करना अभी अच्छा विचार रहेगा। इसके लिए बेताब लोगों के लिए एक उपयुक्त आवास प्राप्त करना अपेक्षित है। कुछ के लिए विदेश जाने की योजना बन सकती है। आपको अच्छे स्वास्थ्य का आनंद मिलने की संभावना है। किसी उद्यम के लिए पूंजी जुटाना ज्यादा मुश्किल साबित नहीं हो सकता है। उद्यमियों और खुदरा विक्रेताओं को दिन आशाजनक लगने की संभावना है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

एक साहसिक गतिविधि आपको वह उच्च प्रदान कर सकती है जिसकी आप तलाश कर रहे हैं! स्वास्थ्य की रक्षा के लिए रास्ते के भोजन से बचें। किसी को दिया हुआ कर्ज वापस मिलेगा। स्व-नियोजित लोगों को एक नया कार्यालय स्थापित करने की संभावना है। हो सकता है कि पारिवारिक मोर्चे पर आपके विचारों को कोई मानने वाला न हो। पेंडिंग प्रॉपर्टी किसी और दिन के लिए मायने रखती है। गॉसिप मिल सामाजिक मोर्चे पर आपका ध्यान केंद्रित कर सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 12 दिसंबर 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..


Spaka News
Next Post

मुख्यमंत्री ने शिमला में बालिका आश्रम की बालिकाओं को मिठाई वितरित कीं

Spaka Newsमुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला में टूटीकंडी स्थित बालिका आश्रम का दौरा कर बालिकाओं को मिठाइयां वितरित कीं।आश्रम की बालिकाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सुविधाओं से वंचित विद्यार्थियों को लाभान्वित करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करेगी ताकि वे निर्बाध […]

You May Like