आज का राशिफल 1 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 1 August 2022 : सावन का तीसरा सोमवार लाएगा इन राशि वालों के जीवन में खुशियों की सौगात, शिवजी की होगी विशेष कृपा

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

1 अगस्त 2022 को सावन का तीसरा सोमवार व्रत पड़ रहा है और इसी दिन विनायक चतुर्थी व्रत भी है। तो आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के लोगों के करियर, व्यापार, नौकरी, आर्थिक और वैवाहिक जीवन की दृष्टि से कैसा रहेगा आज का दिन…

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

निश्चित रूप से आज का दिन आपके लिए फलदायी रहेगा। अगर परिवार के किसी सदस्य को विदेश से नौकरी का ऑफर मिलता है तो आपको उसमें रुकना नहीं है। उन्हें सदस्यों से बात कर आगे बढ़ना होगा। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के कारण आपको कुछ सामाजिक सम्मान से भी नवाजा जा सकता है। किसी वरिष्ठ अधिकारी के साथ चल रही अनबन आपके लिए सिरदर्द बनेगी, क्योंकि वह आपके किसी काम को लंबे समय तक लटका सकता है। अगर आपने अब किसी व्यक्ति की सलाह पर पैसा निवेश किया है तो यह आपके लिए नुकसानदेह होगा।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए काफी मुश्किल भरा रहेगा। मेहनत के बाद ही आपको सफलता मिलेगी। सामाजिक संबंधों से लाभ मिलेगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत जातकों को वरिष्ठ अधिकारियों के सामने कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। जो लोग राजनीति में करियर बनाना चाहते हैं, उन्हें परिवार के किसी सदस्य की मदद से कुछ जानकारी सुनने को मिल सकती है। अगर आपने किसी से पैसा उधार लिया है तो उसे चुकाना आपके लिए मुश्किल होगा, इसलिए सावधान रहें। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप अपने अनुभव से कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, जिसे आपको छोटा या बड़ा सोचकर नहीं करना है। अपनी वाकपटुता से आप लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ रात का समय बिताएंगे। परिवार में पिकनिक या पार्टी का आयोजन होगा। आपको अपने पिता से चल रही अनबन को समाप्त करना होगा, नहीं तो वह अपनी जिद से टस से मस नहीं होंगे। जीवनसाथी के सहयोग और सानिध्य से आपकी कई समस्याओं का समाधान होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

इस दिन आप अपने आप से कूल रहेंगे और किसी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देंगे, जिसका फायदा आप उठाएंगे।। कार्यक्षेत्र में कोई व्यक्ति आपको किसी के खिलाफ कुछ कड़वी बातें बोल सकता है। जिसे आपको चुपचाप सुनना होगा। व्यापार करने वाले लोगों को मन मुताबिक लाभ मिल सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को नया पद सौंपा जाएगा। आप मस्ती में काम करने के कारण किसी कार्य को गलत कर सकते हैं। इसलिए सावधान रहें। विद्यार्थी पढ़ने में बहुत रुचि लेंगे।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज के दिन आपको किसी अनजान व्यक्ति के साथ लेनदेन करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपका पैसा लेकर भाग सकता है। नौकरीपेशा लोगों पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा। जिससे उन्हें अपने जूनियर्स के साथ की आवश्यकता होगी और वह भी उन्हें समय पर मिल जाएगी। जिसके बाद वह आसानी से अपने सभी कामों को पूरा कर लेंगे। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों पर कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, जो लोग लंबे समय से रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें कोई सूचना सुनने को मिलेगी।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

काम में अपनी तत्परता से आज आपको फायदा हो सकता है। घर-परिवार की समस्या का समाधान होगा और आपको कोई राष्ट्रीय सहायता भी मिलती दिख रही है। भाई-बहनों से चल रही अनबन आज खत्म होगी। आप अपनी मां को अपने मायके पक्ष के लोगों से सुलह कराने के लिए ले जा सकते हैं। रचनात्मक कार्यों में भी आपका काफी मन लगेगा, लेकिन बच्चों द्वारा कोई गलत काम करने से आप उनसे नाराज़ रहेंगे, जिससे कुछ प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी परिजन के घर मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि लाएगा और आपकी महत्वाकांक्षाएं भी पूरी होंगी। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ अनुरोध करते नजर आएंगे और यदि कोई विवाद लंबे समय से फैल रहा था तो वह भी खत्म होता नजर आ रहा है। आज आपके पास दूर की यात्रा पर जाने के प्रबल योग रहेंगे। अपनी समस्याओं का समाधान न मिलने से आपको दुख होगा, लेकिन आपको अपने किसी कानूनी कार्य में लापरवाही नहीं करनी चाहिए, अन्यथा आपको इसमें कुछ रिश्वत देनी पड़ सकती है। लव लाइफ जीने वाले लोग पार्टनर की बातों में आकर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आप कुछ खास दिखाने की कोशिश में व्यस्त रहेंगे और अधिकारियों से भी आपका तालमेल अच्छा रहेगा। आपको भी किसी सरकारी योजना का लाभ मिलता नजर आ रहा है और यह देखकर आपका मन प्रसन्न होगा कि आपके बच्चे की रुचि धार्मिक कार्यों में बढ़ी है। आपको अपने मन में निराशाजनक विचारों को आने से रोकना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका कुछ काम बिगड़ सकता है। जो लोग लंबे समय से सामाजिक क्षेत्र में हाथ आजमा रहे हैं, उन्हें आज कोई पद सौंपा जा सकता है।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपको अपने दैनिक कार्यों में कोताही बरतने की जरूरत नहीं है, नहीं तो यह बाद में आपकी परेशानी का कारण बनेगा। सुख में वृद्धि होगी। आपको ससुराल पक्ष की ओर से किसी को पैसे उधार देने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके आपसी संबंधों में दरार पैदा कर सकता है। यदि कोई प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होती है, तो आपको उसमें धैर्य रखना होगा, अन्यथा शत्रु उसका लाभ उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। नए संपर्कों से आज भाग्य का सितारा ऊंचा बना रहेगा और धर्म और अध्यात्म में आपकी आस्था और बढ़ेगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज आप परोपकार के काम में दिन बिताएंगे और आपको व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है। कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से कोई विवाद हुआ था तो वह समाप्त हो जाएगा और वे आपकी प्रशंसा करते भी नजर आएंगे। दांपत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा, लेकिन आपके घर में अचानक किसी मेहमान के आने से आपके खर्चे का बोझ बढ़ जाएगा। किसी और के मामले पर आपको सोच-समझकर बोलना होगा, नहीं तो वह आपके सिर पर आ सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज नई जमीन, वाहन, मकान आदि खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी और आप सांसारिक सुखों और घरेलू उपयोग के लिए कोई चीज खरीद सकते हैं, लेकिन नौकरी में लगे लोगों पर लोगों की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। जो लोग छोटा व्यापार करते हैं उन्हें अपने मन में छोटे बड़े का भाव नहीं रखना चाहिए। अगर आप अपने बच्चे के लिए किसी नए कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, तो आप उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छे विवाह प्रस्ताव आएंगे, जिन्हें परिवार के सदस्यों द्वारा तुरंत मंजूरी दी जाएगी।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा। किसी विशेष प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा, लेकिन मौसम का प्रतिकूल प्रभाव आप पर पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। दूसरों की मदद करने से पहले आपको यह भी देखना होगा कि आपका कोई जरूरी काम रुका तो नहीं है। माता किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकती हैं, इसलिए आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। आप अपने दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिसमें आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने परिवार के सदस्यों से सलाह-मशविरा करके ही जाएं। बच्चों के करियर को लेकर अगर आपके मन में कुछ परेशानियां चल रही थीं तो उनका समाधान आपको मिलेगा।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 1 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल के मुख्य डाकघर में चोरी करने का प्रयास कर रहा व्यक्ति गिरफ्तार ,पढ़े पूरी खबर

Spaka Newsकुल्लू : पुलिस ने जिला मुख्यालय स्थित मुख्य डाकघर ढालपुर में चोरी करने के मकसद से घुसे एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 3 दिन के […]

You May Like