आज का राशिफल 25 अप्रैल 2022 Aaj Ka Rashifal 25 April 2022: भोले नाथ की कृपा से इन्हे होगा बड़ा लाभ …

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आज वृष व कर्क राशि के जातक व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति करेंगे। मीन व धनु राशि के जातक वाहन चलाने के प्रति लापरवाही न करें तो बेहतर है। पढ़ें आज का राशिफल।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। जीवनसाथी या संतान के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को अपने प्रिय की बातों में पैसा नहीं लगाना है। बच्चों की शिक्षा से जुड़ी कोई निराशाजनक खबर आपको सुनने को मिल सकती है। आप दान के काम में भी सक्रिय भाग लेंगे, लेकिन सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को सावधान रहना होगा क्योंकि उनके दुश्मन उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपने भाइयों से पुरानी शिकायतों से छुटकारा पाएंगे और उन्हें गले लगाएंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आप परोपकार के कार्यों में व्यतीत करेंगे। आपकी संपत्ति से जुड़ा कोई मसला भी सुलझ सकता है, लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि आप कार्यक्षेत्र में तोलमोल कर बोलें, नहीं तो आप अपने ही अधिकारियों से भी भिड़ सकते हैं। जो लोग घर से दूर नौकरी कर रहे हैं। उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है। आपके व्यवसाय में फंसा हुआ धन मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य से किया गया वादा पूरा करते नजर आएंगे लेकिन किसी मित्र के स्वास्थ्य को लेकर आपका मन अशांत रहेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

कार्यक्षेत्र में आज आप अपनी कुछ रुकी हुई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। जिससे आपको निश्चित तौर पर लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर आप भविष्य के लिए कुछ निवेश की योजना भी बना सकते हैं। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपका मन धार्मिक कार्यों की ओर भी जाएगा। कोई प्रतिकूल समाचार सुनकर आपका मन व्याकुल रहेगा जिसके बाद आप अचानक यात्रा पर जा सकते हैं और नौकरी से जुड़े लोगों को काम करवाने के लिए अपने कनिष्ठों की कुछ छोटी-छोटी गलतियों को नज़रअंदाज करना होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा। आपको अपनी किसी स्वास्थ्य समस्या को नज़रअंदाज़ करने से बचना होगा। इसके लिए डॉक्टर की सलाह लेना आवश्यक होगा। कार्यक्षेत्र में आज आप कुछ बदलाव भी कर सकते हैं। जिससे आप अपने रुके हुए काम पूरे कर पाएंगे। आप अपने दोस्तों के साथ किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से आपकी बहस हो सकती है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। आप अपने कुछ पुराने कर्ज भी चुका पाएंगे।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने विरोधियों के प्रति सचेत रहना होगा या उनके कार्यों पर ध्यान नहीं देना होगा और आज आप आलोचकों की आलोचना करने में ही लगे रहेंगे और अपने कार्यों पर ध्यान नहीं देंगे, इसका लाभ आपके विरोधी उठा सकते हैं। जो लोग पैसों का लेन-देन करने जा रहे हैं उन्हें सावधान रहना होगा। इसे किसी से उधार लेने से बचें, नहीं तो आपको वह पैसा वापस मिलना मुश्किल होगा। यदि जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन चल रही थी तो आज वह समाप्त हो जाएगी और आप एक दूसरे के साथ घूमने जाने का प्लान भी बना सकते हैं।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

आज का दिन आपके मान सम्मान को बढ़ाने वाला रहेगा। आप अच्छे मूड में रहेंगे और अपने परिवार के सदस्यों के लिए कुछ अच्छा सोचेंगे। नौकरी में लगे लोगों को अपने अधिकारियों के साथ किसी काम में उलझने से बचना होगा। तभी वह किसी मुकाम तक पहुंच पाएंगे । छोटे व्यवसायियों को किसी सौदे को अंतिम रूप देने के लिए अपने पिता से सलाह लेनी पड़ सकती है। यदि आप कोई नई संपत्ति खरीदने जा रहे हैं तो कुछ समय इंतजार करना बेहतर होगा, नहीं तो यह आपके लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है। आपको अपने भविष्य के किसी काम के लिए अपने परिवार के सदस्यों से माफी मांगनी पड़ सकती है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। अगर आपको किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन करना है तो आपको उसके लिए तैयार रहना होगा। कार्यक्षेत्र में आप अपने अधिकारियों की आंखों के तारा बनेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को किसी महिला मित्र की मदद से धन लाभ होता दिखाई दे रहा है। सट्टेबाजी में पैसा लगाने वाले स्वतंत्र रूप से निवेश कर सकते हैं। आपको अपने रुके हुए कार्यों के प्रति भी सचेत रहना होगा, तभी आप उन्हें पूरा कर पाएंगे।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। यदि कोई प्रतिकूल परिस्थिति उत्पन्न होती है तो उसमें धैर्य रखना आपके लिए बेहतर होगा। आप किसी ऐसे व्यक्ति से धोखा खा सकते हैं जिसे आप सज्जन मानते हैं। आज आपको कोई निराशाजनक खबर सुनने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपके शत्रु प्रबल होंगे, जिससे आपको परेशानी होगी। परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा को दूर करने के लिए आप प्रयास करते नजर आएंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपके मन में किसी तरह का डर बना रहेगा। जिससे आप समय पर कोई निर्णय नहीं लेंगे, लेकिन आपकी चिंता व्यर्थ होगी। छोटे व्यवसायियों को छिटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। जिसे उन्हें हथियाना होगा और त्वरित लाभ कमाना होगा। अगर आपको बिजनेस ट्रिप पर जाना है तो जरूर जाएं क्योंकि यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके कुछ मतभेद हो सकते हैं। जिसमें आपको उनकी बात समझनी होगी, नहीं तो वे नाराज हो सकते हैं। आज आप माता को मातृ पक्ष के लोगों से सुलह कराने के लिए ले जा सकते हैं।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा क्योंकि क्षेत्र में पिछले कुछ निवेशों का लाभ आपको मिलेगा। आपको रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है। छात्रों को मनचाहा परिणाम मिलने से उन्हें खुशी होगी। परिवार के सदस्य उनके लिए कोई छोटी सी पार्टी भी आयोजित कर सकते हैं। आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। जहां तोल मोलकर बोलना आपके लिए बेहतर रहेगा। आज आपकी मुलाकात कुछ गणमान्य व्यक्तियों से होगी। जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको अपने प्रिय से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए चिंताजनक रहने वाला है। अगर आप कोई जोखिम भरा फैसला लेते हैं तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो बाद में आपको परेशानी होगी। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपने किसी सहकर्मी की बातों में नहीं पड़ना है लेकिन छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अगर वह किसी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहता है तो कर सकता है। ससुराल पक्ष की ओर से भी आपको धन लाभ होता दिख रहा है, लेकिन यदि आपका कोई कानूनी कार्य चल रहा है तो आज विलंब हो सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके स्वास्थ्य में गिरावट ला सकता है। आप अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे, लेकिन खराब स्वास्थ्य के कारण आप पीछे हटेंगे। कार्यक्षेत्र में भी यदि आप अपने साथी के कहने पर कोई निर्णय लेते हैं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके कुछ कामों में रुकावट आएगी। जिससे मानसिक तनाव भी रहेगा। दोस्तों से आज आपको हर संभव मदद मिलती नजर आ रही है, लेकिन परिवार के किसी सदस्य में विश्वास की कमी के कारण आप निराश होंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 25 अप्रैल 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल ब्रेकिंग: JOA IT परीक्षा के दौरान नकल कर रहा शिक्षक साथी के साथ गिरफ्तार, ऐसे आया पकड़ में ..............

Spaka Newsमंडी : हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा आयोजित जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (JOA) की छंटनी परीक्षा (Screening Test) में नकल का मामला सामने आया है। ऐसा बताया गया है कि परीक्षार्थी के पास नकल के लिए पर्चियां, ये साफ नहीं है कि उत्तर कुंजी (Answer Key) थी या […]

You May Like