आज का राशिफल 15 अगस्त 2022 Aaj Ka Rashifal 15 August 2022 : स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, देखिए आज आपका दिन कैसा रहेगा

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

सोमवार 15 अगस्त को चंद्रमा का संचार दिन रात मीन राशि में होगा। आज उत्तराभाद्र नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। चंद्रमा और गुरु का शुभ संयोग होने से आज का दिन मीन राशि के लिए लाभप्रद रहेगा। ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की स्थिति से आज आपका दिन कैसा रहेगा। 

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप अपने व्यवसाय की कुछ नई योजनाओं पर काम करेंगे, जिसमें आपके जूनियर्स भी आपका साथ देंगे। व्यापार से जुड़ी किसी यात्रा पर जाने का भी मौका मिलेगा, जिससे तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। किसी अनुभवी और प्रभावशाली व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। परिवार में चल रहे विवाद को आप वरिष्ठ सदस्यों की सूझबूझ से निपटाने में सफल रहेंगे और परिवार के सदस्य एकजुट रहेंगे।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए तनावपूर्ण रहेगा। पैसों के लेन-देन में आपको बजट बनाना होगा, तभी आपको काम करना होगा, नहीं तो आप अपना बहुत सारा पैसा बर्बाद कर देंगे। राजनीति में काम करने वाले लोगों के काम की तारीफ होगी। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। आप पहले की तुलना में ऊर्जा से भरपूर दिखाई देंगे, इससे आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा कर पाएंगे। विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से आपको कोई अच्छी जानकारी सुनने को मिल सकती है। अगर परिवार में छोटी-मोटी परेशानियां चल रही थीं, तो आज उनसे छुटकारा मिलेगा।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए कुछ खास होने वाला है। आज आपकी मुलाकात किसी बचपन के दोस्त से होगी, जो खास रहेगा। सरकारी नौकरी में आपको अधिकारियों के साथ शालीनता रखनी होगी। विवाहित जातकों के लिए बेहतर संबंध आ सकते हैं। आपको किसी भी तरह का निवेश बहुत सोच समझकर करना होगा। आप बच्चे के भविष्य के लिए कुछ पैसे भी बचा पाएंगे। आपके खर्चे होंगे, जिससे आपको परेशानी होगी। आपके व्यवसाय के किसी विशेष सौदे को अंतिम रूप देने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज का दिन आपके घर में चल रही परेशानियों से निजात दिलाने वाला रहेगा। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा कोई प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न हो सकती है। कार्यक्षेत्र में लंबे समय से रुकी हुई योजनाओं को फिर से शुरू करने का आज समय है। आज आप अपने घर के रख-रखाव के साथ-साथ साज-सज्जा का भी पूरा ध्यान रखेंगे। उनके लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। नौकरी में अत्यधिक काम के कारण आप थकान महसूस करेंगे। आप ग्रह जीवन में सामंजस्य बनाने में सक्षम होंगे। मां आपसे किसी भी समस्या के बारे में बात कर सकती हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए दिन थोड़ा परेशान करने वाला रहेगा, क्योंकि उनके प्रेम विवाह में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। कोई नई जमीन, वाहन, मकान आदि की खरीदारी के लिए अगर आप सुनियोजित तरीके से जाएं तो बेहतर होगा। व्यावसायिक गतिविधियों से संबंधित कार्य के लिए आपको किसी अधिकारी से मिलना पड़ सकता है। अगर आपको किसी को पैसा उधार देना है तो परिवार वालों से पूछकर ऐसा करें। छोटे बच्चे कुछ अनुरोध कर सकते हैं, जिसे आप पूरा करते नजर आएंगे।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपका अधिकांश समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। व्यापार करने वाले लोगों के काम में कुछ रुकावटें आएंगी, लेकिन आपकी प्रशंसा होगी। सेहत को अच्छा बनाए रखने के लिए आपको योग और व्यायाम करना होगा, नहीं तो आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। छात्र पढ़ाई में बहुत रुचि लेगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज के दिन आपके आस-पास का माहौल खुशनुमा रहेगा और आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। आपका कोई परिचित आपसे मिल सकता है, जिसमें आप किसी समस्या का समाधान कर पाएंगे। नौकरी करने वालों को लक्ष्य पूरा करना होगा, नहीं तो अधिकारी आप पर बरस सकते हैं। अगर आप समझदारी और संयम से काम लेंगे तो आप हर स्थिति से आसानी से निकल पाएंगे। आय में वृद्धि होगी, जिससे आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आप कोई जरूरी काम पूरा करने में खर्च करेंगे। धार्मिक और सामाजिक कार्यों में भाग लेने के कारण आपकी व्यस्तता अधिक रहेगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों का भी पूरा ध्यान रखेंगे और सत्कार के साथ उनकी सेवा करते नजर आएंगे। आपके दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति बनेगी, जिससे आपको बातचीत खत्म करनी होगी। परिवार के किसी सदस्य को विदेश में नौकरी मिलने के कारण वह वहां जा सकता है। अगर आपको सलाह चाहिए तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज आपको अपने परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलता रहेगा, जिससे आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। बिजनेस से जुड़ी कोई यात्रा भी कर सकते हैं। नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। आप अपनी पिछली गलतियों में कुछ सुधार करेंगे, अत्यधिक मेहनत के कारण आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। विद्यार्थी कड़ी मेहनत करेंगे तभी उन्हें सफलता प्राप्त होगी।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए आलस्य से भरा रहेगा। अपने आलस्य के कारण आप रोजमर्रा के कामों में भी कुछ बदलाव करते हैं। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। माता के साथ आपका कुछ विवाद हो सकता है। आपको सावधानी से काम लेना होगा अन्यथा लापरवाही के कारण आपको कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पिछले रुके हुए काम आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहेगा। आपके पहले के निवेशों से वांछित लाभ नहीं मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। अगर आपने पार्टनरशिप में कोई बिजनेस किया है तो पार्टनर से धोखा मिल सकता है। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे, लेकिन वित्त संबंधी कार्य पूर्ण रूप से सफल होंगे। बिजनेस में कुछ नए प्लान लॉन्च कर सकते हैं।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

दांपत्य जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, उनके घर में सुख-शांति बनी रहेगी। व्यापार में विस्तार से संबंधित कुछ योजनाएँ बनेंगी और आपके सभी काम समय पर पूरे होते नज़र आएंगे। यदि आप कोई संपत्ति खरीदने और बेचने की योजना बना रहे थे, तो बाधा आ सकती है। निवेश संबंधी कार्यों से लाभ मिलता नजर आ रहा है। आपको जरूरत से ज्यादा दौड़ने से बचना होगा, नहीं तो कोई चोट आदि लग सकती है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 15 अगस्त 2022का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : नाबालिग ने हरियाणा के डॉक्टर से मांगी पांच लाख की फिरौती.....

Spaka Newsकांगड़ा: शायद गैंगस्टरों की तरह कॉल्स कर या व्हाट्सएप मैसेज के जरिए फिरौती मांगने की आदत को प्रदेश के युवा भी अडाप्ट करने लगे हैं और उन्हीं के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। हिमाचल के कांगड़ा के युवक ने यह कारनामा कर दिखाया है। हैरत की बात है कि आरोपी अभी नाबालिग […]

You May Like