आज का राशिफल 14 मार्च 2022 Aaj Ka Rashifal 14 March 2022 : जाने क्या है आज आपके भाग्य में, पढ़िए आज का अपना भाग्यफल

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। किन चुनौतियों / परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। या किसी तरह का कोई अवसर आपको मिल सकता है। आप दैनिक राशिफल को पढ़ दोनों ही परिस्तिथियों के लिए पहले से ही तैयार हो सकते है।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

करियर के मामले में आज का दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा, क्योंकि नौकरी से जुड़े लोगों को आज नौकरी का नया ऑफर मिल सकता है। सामाजिक स्तर पर भी आप लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे, लेकिन अगर आपके जीवनसाथी के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा है, तो उसे सुलझाया जा सकता है। जिससे आप उन्हें लॉन्ग ड्राइव पर ले जा सकते हैं। शाम के समय आप अपने परिवार के किसी सदस्य से लंबे समय बाद मिल कर प्रसन्न होंगे और उनके लिए भोज का आयोजन भी कर सकते हैं। संतान की प्रगति को देखकर मन में प्रसन्नता रहेगी।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा और धार्मिक आयोजनों में भी सक्रिय रूप से भाग लेंगे और मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। आर्थिक दृष्टि से आप कुछ समस्याओं से घिरे रहेंगे। सेहत के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा इसलिए आप दौड़-भाग कर कोई भी काम करने की कोशिश करेंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में पार्टनर के साथ आपकी बहस हो सकती है। आप कोई नई संपत्ति भी खरीद सकते हैं। जो आपके लिए लाभदायक होगी। जो लोग सट्टे में पैसा लगाते हैं, उनके लिए कुछ समय इंतजार करना बेहतर होगा, अन्यथा उनका पैसा डूब सकता है।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपकी छवि सामाजिक स्तर पर नकारात्मक प्रभाव दिखाएगी, इसलिए बेहतर होगा कि अपने मन में सकारात्मक विचार रखें। किसी अंजान व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो जरूर करें, जो लोग विदेश से आयात निर्यात का कारोबार करते हैं. उन्हें मजबूरी में आज कोई डील फाइनल करनी पड़ सकती है। माता के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आपको परेशानी होगी, जिससे आप अधिक भागेंगे। शाम के समय आप अपने किसी रिश्तेदार के घर सुलह के लिए जा सकते हैं।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज आपको अपने वरिष्ठों का पूरा सहयोग मिलेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। पूर्व में किए गए निवेश से आपको लाभ मिलेगा। जिससे आप अपनी और अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में भी सफल होंगे। संतान की प्रगति देखने के लिए मन में प्रसन्नता रहेगी लेकिन माता-पिता से बात करते समय मनमाना बोलना आपके लिए बेहतर रहेगा। घर के किसी काम को करने को लेकर लोगों के बीच कुछ आपसी विवाद हो सकता है। शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ किसी मनोरंजन कार्यक्रम में जा सकते हैं।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आज आपको अपने आसपास रहने वाले विरोधियों से सावधान रहना होगा, क्योंकि वे आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे। कोई प्रतिकूल समाचार सुनने के बाद आपको अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। लेकिन पैसों का लेन-देन करने से पहले आपको सावधान रहना होगा, अन्यथा आप बाद में परेशानी में पड़ सकते हैं। सरकारी कार्य करते समय आपको अधिकारी से बात करते समय किसी गलत शब्द का प्रयोग नहीं करना है अन्यथा वह आपके काम को लम्बे समय तक लटका सकता है। प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों का किसी अधिकारी से विवाद हो सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है, क्योंकि उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलती दिख रही है। जिससे उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। लव लाइफ जीने वाले लोग अपने पार्टनर को घरवालों से मिलवा सकते हैं। सामाजिक स्तर पर भी आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे लेकिन जो लोग कोई नया काम करने की योजना बना रहे हैं उनके लिए पिता से सलाह लेना बेहतर होगा। आज आपको कुछ मानसिक तनाव रहेगा, क्योंकि संतान के करियर को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आज आप किसी बात को लेकर बेवजह चिंतित रहेंगे। जिससे आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा। परिवार के सदस्य भी आपके व्यवहार को देखकर बातचीत कम देंगे, लेकिन आप प्राणायाम या योग करके भी अपने तनाव को कम कर सकते हैं। अगर आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी। अपना वाहन किसी को देने से बचें, अन्यथा दुर्घटना होने का खतरा है। जो लोग जमीन या घर खरीदने का सपना देख रहे हैं उनका यह सपना पूरा होगा।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी। जिसे देखकर आपके शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे, लेकिन आज नौकरी से जुड़े लोगों को कोई ऐसा कार्य सौंपा जा सकता है। जिसे उन्हें कार्य करना होगा। अपने सहकर्मियों से बात करते समय वाणी की मिठास बनाए रखना बेहतर होगा। जीवनसाथी को कहीं घूमने ले जा सकते हैं, लेकिन अगर आप अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर ही खर्च करते हैं तो यह आपके लिए बेहतर होगा। शाम के समय मन की कोई इच्छा पूरी न होने से आप थोड़े परेशान रहेंगे।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा रहेगा। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से बात करते समय अपने मन की बात साझा करने की आवश्यकता नहीं है, अन्यथा वे इसका फायदा उठा सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर आज मुहर लग सकती है। आप अपने जीवन साथी के साथ दैनिक जरूरत के कुछ सामान की खरीदारी का प्लान भी बना सकते हैं। नौकरी से जुड़े लोगों को किसी की सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा नहीं करना है, बेहतर होगा कि अपनी आंखों से देखकर ही कुछ कहें। अगर आपका कोई कानूनी काम लंबे समय से अटका हुआ है तो उसमें आपको जीत मिल सकती है।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम के मामले में लापरवाही हो सकती है। जिससे आपको काफी खर्चा उठाना पड़ेगा, इसलिए आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। अगर कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना है तो अपने भाइयों से सलाह-मशविरा करके ही लें। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे और भागदौड़ अधिक होगी। जिसके बाद शाम को थकान महसूस होगी। नवविवाहित लोगों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम के मामले में लापरवाही हो सकती है। जिससे आपको काफी खर्चा उठाना पड़ेगा, इसलिए आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। अगर कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना है तो अपने भाइयों से सलाह-मशविरा करके ही लें। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे और भागदौड़ अधिक होगी। जिसके बाद शाम को थकान महसूस होगी। नवविवाहित लोगों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है, जो लोग लंबे समय से रोजगार की तलाश में थे। उनका सपना सच हो सकता है, क्योंकि उन्हें कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। व्यापार करने वाले लोगों को आय के भी कई अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन वे उनसे लाभ तभी कमा पाएंगे जब वे उन्हें पहचानेंगे। आज आपके भाई-बहन आपको कोई अच्छी सलाह दे सकते हैं। जिसका आप भी पालन करेंगे। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ भविष्य की कुछ योजनाओं पर चर्चा करेंगे, जिसमें आपको उनकी बात भी सुननी पड़ेगी। अगर आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना है तो पिता से सलाह लेकर ही करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 मार्च 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।


Spaka News
Next Post

हिमाचल: महिला को मदद मांगना पड़ा भारी, छीना झपटी कर ले गया….......................................

Spaka Newsजिला ऊना के हरोली में एक महिला को अनजान व्यक्ति से मदद मांगना भारी पड़ गया। नीलम देवी पत्नी ताराचंद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह और उसकी पड़ोसन वीना घास लेकर वापस घर की ओर आ रहे थे। इस दौरान वह घर से कुछ ही […]

You May Like