आज का राशिफल 4 फरवरी 2022 Aaj Ka Rashifal 4 February 2022 : जीवन में नयापन महसूस करेंगे….

Avatar photo Vivek Sharma
Spaka News

मेष, सिंह, तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद खूबसूरत और नयेपन से भरपूर रहेगा। जीवन में सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे। इसके अलावा वृष, कर्क, वृश्चिक राशि के जातकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। अपनी राशि से जुड़ी अन्य जानकारी   के लिए  दैनिक राशिफल..

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

आज आप सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ उठाएंगे। आज आपको परिवार की ओर से या संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। कपड़ा व्यापारियों को आज हर मामले में भरपूर लाभ मिलता दिख रहा है। आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है। आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

आज काम के बोझ से राहत पाने के लिए आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में अधिक अपेक्षाएं निराशा का कारण बन सकती है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आने से आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा। आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। व्यापार में नए अवसर मिलेंगे।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

आज व्यापार में आपका कहीं से लंबे समय से रुका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वकाक्षाओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल है। आज का दिन सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है। 

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

विद्यार्थियों की शिक्षा में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो आज वह किसी गुरुजन की मदद से समाप्त होंगी। आज आपके पारिवारिक खर्चे बढ़ने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। आज के दिन आपके कार्यक्षेत्र में कुछ व्यवधान आ सकते हैं, जिन्हें आप अपने पिताजी के सहयोग से सुलझाने में सफल रहेंगे। किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करना है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

वरिष्ठ सदस्य के सहयोग से आज यदि किसी कार्य को करेंगे, तो उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी। यदि रोजगार की दिशा में समस्या आ रही थी, तो उनसे आप को कुछ राहत मिलती दिख रही है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज एक नयी ऊर्जा का संचार होगा। आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

जीवनसाथी आपसे प्रसन्न रहेंगे। सायंकाल के समय आज आपकी किसी ऐसे मित्र से मुलाकात होगी, जिससे मिलने की आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। आज का दिन आप अपने कार्यक्षेत्र के कुछ नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने में व्यतीत करेंगे, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे। 

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

नौकरीपेशा लोगों के आज अपने अधिकारियों से संबंध अच्छे होंगे, जिसके कारण उन्हें पदोन्नति व वेतन वृद्धि जैसी कोई सूचना प्राप्त हो सकती है। यदि आपको कोई पुराना कर्ज चल रहा है, तो वह भी आज उतर जाएगा। आज के दिन आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए व्यस्त रहेंगे। मित्रों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। 

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

कार्य क्षेत्र में भी आज परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी, जिसके कारण आपको कार्य करने में आसानी होगी। प्रेमजीवन में नई नवीनता और मधुरता आएगी। आज आपको किसी कार्य के लिए जोखिम लेना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर लें, क्योकि इसमें आपको नुकसान हो सकता है। आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है। व्यापार में धन आगमन में आज कोई कठिनाई आ सकती है, लेकिन फिर भी आप अपने दैनिक खर्च निकालने में कामयाब रहेंगे। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। 

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

कार्य क्षेत्र में भी आज आपको अनुशासन व सावधानी से कार्य करना है, क्योंकि आपके शत्रु आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने अभी तक अपने जीवनसाथी को परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया  है, तो वह आज मिलवा सकते हैं। व्यापार की छोटे-मोटे समस्याओं के कारण आज आप परेशान रहेंगे। आज घर परिवार के सदस्यों की आपस में किसी बात पर कोई बहसबाजी हो सकती है।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

नौकरी में आज बॉस के द्वारा उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है। सायंकाल का समय आज आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। विधार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो भी कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल बनेगा।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

जीवनसाथी को आज आप कहीं बाहर घूमने फिरने लेकर जा सकते हैं। विद्यार्थियों को अपने साथियों का सहयोग मिलेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के साथ व्यतीत करेंगे। आज का दिन आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं। यदि आपका कुछ पिछला उधार चल रहा था,तो आज आप उसे भी उतारने में सफल रहेंगे।


Spaka News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सड़क हादसा:खाई में समाई कार,चार लोगों की मौत...

Spaka Newsमंडी : हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में उपमंडल सुंदरनगर के तहत निहरी क्षेत्र में एक कार के 300 मीटर गहरी खाई में गिरने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। चारों शवों को सिविल अस्पताल सुंदरनगर में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों का सौंप दिया […]

You May Like