आज का राशिफल 24 मई 2024, Aaj Ka Rashifal 24 May 2024 : वृषभ, मिथुन समेत 5 राशियों को शुक्रवार को बना है सिद्धि योग के साथ शिव योग का संयोग…..

Avatar photo Spaka News
Spaka News

राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल एक प्रकार का ज्योतिषीय विश्लेषण होता है जिसमें एक व्यक्ति के जन्म की तिथि, समय और स्थान के आधार पर उनके भविष्यफल का विवरण प्रदान किया जाता है। यह विश्लेषण व्यक्ति की राशि के आधार पर किया जाता है और उनके जीवन में आने वाली संभावित घटनाओं, स्वास्थ्य, प्रेम, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में जानकारी प्रदान करता है। राशिफल में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं।

यह राशिफल नाम राशि के अनुसार है या जन्म राशि के अनुसार

एस्ट्रोसेज के विशेषज्ञ ज्योतिषियों का मानना है कि दैनिक फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। पुराने समय में वैसे भी नाम, राशि के हिसाब से ही रखे जाते थे। कई पंडितों का मानना है कि नाम राशि, जन्म राशि के बराबर ही महत्वपूर्ण है। 

मेष | Aries
 (जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

मेष राशि के लोगों के लिए आज शुभ योग बने हैं और कारोबार में आपके लिए लाभ के योग बन रहे हैं। संतान पक्ष को लेकर भी जो चिंताएं बनी हुई थीं उनका समाधान आज हो जाएगा। आपको अपने प्रियजनों और परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। दोपहर के बार ऑफिस के काम में कुछ कठिनाई हो सकती है। इसकी वजह ऑफिस का विवाद या फिर आपकी खराब सेहत हो सकती है।

वृष | Taurus
(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

वृष राशि के लोगों को लाभ होगा और करियर में आपके लिए सफलता के योग बन रहे हैं। आपके धन सम्‍मान में वृद्धि होगी। आपको आज फिजूल खर्ची और विवादों से दूर रहने की सलाह है। शाम के वक्‍त किसी काम में देर करना आपके लिए भारी हो सकता है। परिजनों के साथ यात्रा का सुख आपको मिलेगा। समाज में लोगों के बीच शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी।

मिथुन | Gemini
(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन परेशानी और समस्‍या वाला हो सकता है। आपको विवादों का सामना करना पड़ सकता है। आपके समय के अनुसार काम होने में बाधा आ सकती है। किसी की भी फालतू बातों से दूर रहें और अपने काम पर ध्‍यान दें। ऑफिस में आपको बॉस का सहयोग मिलेगा। कारोबारियों को बड़ी मात्रा में रुका धन हाथ में आने से व्‍यापारियों का मन प्रसन्‍न होगा।

कर्क | Cancer
(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

कर्क राशि के लोगों को भाग्‍य का साथ मिलेगा और आपकी मान प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होने के योग हैं। आपकी प्रतिष्‍ठा में वृद्धि होगी। घरेलू और अच्छे गुण के लोगों से मिलने पर आपका मन काफी प्रसन्‍न होगा। व्यवसाय में भी नौकरों और पार्टनर्स के साथ आपका रिश्‍ता सहयोग वाला रहेगा। अकस्मात् अतिथियों के आने से आपका व्‍यय बढ़ सकता है।

सिंह | Leo
(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

सिंह राशि के लोगों को करियर के मामले में मामले में लाभ होगा। समाज में लोगों के बीच में आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी। भाग्य का उदय होगा और आपके धन में वृद्धि होने के योग हैं। विरोधियों के सक्रिय होने के बाद भी आपको हर कार्य में सफलता प्राप्‍त होगी। आपको परिवार के लोगों से हर प्रकार का सहयोग प्राप्‍त होगा।

कन्या | Virgo
(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन तनाव से भरा होगा। आज आपकी चिंताएं दूर होंगी। आपको आज किसी वजह से शारीरिक कष्ट होने की संभावना है। इस सबके बावजूद आपको व्यवसाय में लाभ होगा और आपको परिवार के लोगों से हर प्रकार का सहयोग मिलेगा। ऑफिस में किसी प्रकार का सहयोग मिलने से आपका मनोबल बढ़ेगा।

तुला | Libra
(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

तुला राशि के लोगों का दिन करियर के मामले में लाभ होगा। अकस्मात् बड़ी मात्रा में आर्थिक लाभ होने के योग हैं। आपको प्रियजनों का वांछित सुख और सहयोग प्राप्‍त होगा। शाम से लेकर लेकर रात तक आपके लिए आज का दिन शुभ होगा। आपके लिए सौभाग्य प्राप्ति के योग बन रहे हैं। खानपान में विशेष सावधानी बरतें। अन्यथा आपके कष्‍ट बढ़ सकते हैं।

वृश्चिक | Scorpio
(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

  वृश्चिक राशि के लोगों को लाभ होगा और आज का दिन आपके लिए उम्‍मीदों से भरा होगा। आपके लिए स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं और आपका मन प्रसन्‍न होगा। आर्थिक लाभ होगा, लेकिन आपका खर्च भी अधिक होगा। किसी मामले में आपको लाभ होगा। आज हर प्रकार के विवादों से सावधान रहें और किसी के बीच में न बोलें।

धनु | Sagittarius
(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन सम्‍मान प्राप्ति से भरा होगा और आपको लाभ होगा। अधिकारी वर्ग आपके पक्ष में रहेंगे। श्रेष्ठ मार्ग से पर्याप्त आमदनी होगी परन्तु व्यय आय के अनुपात में अधिक होगा। रात्रि में किसी आध्यात्मिक यात्रा पर जाने के योग आपके लिए बन रहे हैं। आपको नए अवसर प्राप्त होंगे। आपका सम्‍मान बढ़ेगा।

मकर | Capricorn
(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है

मकर राशि के लोगों के लिए करियर में आज का दिन बहुत ही संभलकर काम करने का है। किसी कारण से सहयोगियों के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है। सायंकाल के समय सम्पत्ति से लाभ होगा और आपको हर प्रकार का सहयोग प्राप्‍त होगा। परिवार में आपको उत्तम सहयोग मिलने से संतुष्टि रहेगी।

कुंभ | Aquarius
(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

कुंभ राशि वालों के लिए जीवन में नई संभावनाएं बन रही हैं। आपको व्यवसाय में निरन्तर लाभ होने से प्रसन्‍नता का माहौल रहेगा। बिजनस में पार्टनर्स से आपका विवाद हो सकता है। शाम से लेकर रात तक आपको किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है। आपसे कोई आर्थिक मदद मांगने आपके घर आ सकता है।

मीन | Pisces
(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

मीन राशि के लोगों को आज आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। मानसिक तनाव से बचने के लिए धैर्य एवं नम्रता से काम करें। यदि आप नौकरी करते हैं तो आज आपके कार्य और अधिकारों में वृद्धि होगी जिससे आस-पास के अन्य सहयोगियों को आपसे ईर्ष्‍या हो सकती है। अपने कार्य कौशल से सफलता प्राप्‍त कर लेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया राशिफल 24 मई 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करे..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। spaka.in इसकी पुष्टि नहीं करता ।


Spaka News
Next Post

हिमाचल : पुलिस ने चिट्टा के साथ पकड़े युवक और युवती,पुलिस को ऐसे मिली सफलता............

Spaka Newsजिला कांगड़ा के भवारना में आज दोपहर बाद पुलिस ने गश्त के दौरान एक युवक और युवती को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों को पुलिस ने सालन गांव के पास पकड़ा। आरोपियों की पहचान, हरप्रीत सिंह पुत्र जसवीर सिंह निवासी फिरोजपुर पंजाब और युवती अंजलि राजपूत पुत्री […]

You May Like